उपाय: सोमवार को इन पांच में से कोई एक काम करने से मन की मुरादें होंगी पूरी

सोमवार भगवान शिव की आराधना का दिन है। इस दिन भोलेनाथ का आशीर्वाद पाने के लिए लोग व्रत रखकर उनकी उपासना करते हैं। धार्मिक मान्यता है कि सोमवार के दिन शिव आराधना करने से जातकों की मनोकामनाएं पूर्ण होती हैं। इस दिन भगवान शिव को कुछ विशेष चीजें अर्पित करने से जातकों को शीघ्र फल प्राप्त होता है। आज हम आपको कुछ विशेष उपाय बताएंगे जिन्हें सोमवार के दिन करने से भगवान शिव का आशीर्वाद मिलेगा और आपकी मनोकामनाएं पूर्ण होंगी। ये उपाय इस प्रकार हैं –

astrologi report

मन की मुराद पूरी होने के लिए करें शिव आराधना

अगर सोमवार के दिन भगवान शिव की सच्चे मन से पूजा की जाए तो सारे क्लेशों से मुक्ति मिलती है और मन की सारी मुरादें जरूर पूरी हो जाती हैं। भगवान शिव को प्रसन्न करने के लिए सोमवार को सुबह उठकर स्नान करके भगवान शिव की आराधना करें।

भोलेनाथ की पूजा में जरूर चढ़ाएं ये चीजें

यदि आप सोमवार के दिन शिव भक्ति करते हैं तो आप भोलेनाथ को चंदन, अक्षत, बिल्व पत्र, धतूरा या आंकड़े के फूल, दूध, गंगाजल चढ़ाएं। इन्हें चढ़ाने से भगवान शंकर जल्दी प्रसन्न होकर अपनी कृपा बरसाते हैं।

भगवान शिव को लगाएं इन चीजों का भोग

सोमवार के दिन भगवान शिवजी को घी, शक्कर, गेंहू के आटे से बने प्रसाद का भोग लगाना चाहिए। इसके बाद धूप, दीप से आरती करें और प्रसाद का वितरण करें। ऐसा करने से आप पर शिवजी की कृपा बरसेगी और आपके सारे कष्ट दूर हो जाएंगे।

rgyan app

इस मंत्र का करें जाप

सोमवार के दिन महामृत्युंजय मंत्र का जाप 108 बार करने से भगवान शिव की विशेष कृपा प्राप्त होती है। सोमवार के दिन शिवलिंग पर गाय का कच्चा दूध चढ़ाने से भगवान शिव की कृपा आप पर हमेशा बनी रहेगी।

चंद्र ग्रह की शांति के लिए करें उपाय

सोमवार के दिन स्नान ध्यान कर सफेद रंग के वस्त्रों को धारण करना चाहिए। माता जी की सेवा करें। जरूरतमंद लोगों को इस दिन सफेद रंग की खाद्य सामग्री को दान करना चाहिए। इस उपाय को करने से आपकी कुंडली में चंद्र ग्रह की स्थिति मजबूत होगी। अन्य खबरों के लिए इस लिंक पर क्लिक करें

स्रोतwww.amarujala.com
पिछला लेख…जब PM मोदी ने कहा था- 5 अप्रैल की रात 9 बजे आपके 9 मिनट चाहिए
अगला लेखसावधान: गर्मियों में बढ़ जाता है इन बीमारियों का खतरा, न करें लापरवाही