Home भारत श्रीनगर: आतंकी हमले के बाद सर्च ऑपरेशन जारी, एक आतंकी ढेर; शहीद...

श्रीनगर: आतंकी हमले के बाद सर्च ऑपरेशन जारी, एक आतंकी ढेर; शहीद जवानों की संख्या बढ़कर 3 हुई

श्रीनगर में हुए आतंकी हमले में शहीद हुए जवानों की संख्या बढकर 3 हो गई है। ये हमला उस वक्त हुआ था जब शाम में जवान अपनी ड्यूटी खत्म होने के बाद श्रीनगर से जेवन जा रहे थे। इस बस में कुल 25 पुलिस जवान सवार थे। रास्ते में आतंकियों ने गाड़ी पर अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी। दहशतगर्दों ने गाड़ी पर अंधेरे में निशाना बनाया। पहले शहीद जवानों की संख्या दो थी, जो बढ़कर तीन हो गई है। एक दर्जन से अधिक सुरक्षा बल घायल हुए हैं। उनका इलाज जारी है।

मामले पर जानकारी देते हुए कश्मीर के आईजीपी विजय कुमार ने कहा, “आज शाम को ड्यूटी खत्म होने के बाद हमारे 25 पुलिसकर्मी एक बस में श्रीनगर से जेवन जा रहे थे, रास्ते में शाम 6:30 बजे दो-तीन आतंकवादियों ने अंधेरे का फायदा उठाते हुए गाड़ी पर अंधाधुंध फायरिंग की। इसमें हमारे 14 पुलिसकर्मी घायल हो गए।”

आईजीपी कश्मीर विजय कुमार ने कहा, “हमारे लोगों ने जवाबी कार्रवाई की जिसमें एक आतंकवादी को गोली लगी है ले​किन वो भागने में कामयाब हो गया है। जैश-ए-मोहम्मद के कश्मीर टाइगर ने हमले का दावा किया है, हम जल्दी ही इस ग्रुप को मार गिराएंगे।” सेना ने सर्च-ऑपरेशन के दौरान एक आतंकी को मार गिराया है।

कश्मीर ज़ोन पुलिस ने वारदात के बाद दिए अपने बयान में बताया कि श्रीनगर के पंथा चौक इलाके में जेवान के पास एक पुलिस वाहन पर आतंकियों ने फायरिंग की, हमले में 12 जवान घायल हुए।

जीपी दिलबाग सिंह ने कहा था, ‘शाम सवा 6 बजे पुलिस की बस पर हमला हुआ। श्रीनगर के जेवन इलाके में पुलिस की बस को घेरकर आतंकियों ने फायरिंग की है।’ उन्होंने कहा, अर्बन पुलिस की पार्टी, जो दिन भर श्रीनगर में ड्यूटी पर थी, वह वापस लौट रही थी। जेवन पुलिस कैंपस में पहुंचने से 300-400 गज पहले फायर हुआ।” अन्य खबरों के लिए इस लिंक पर क्लिक करें

Exit mobile version