Stock Market : मामूली बढ़त के साथ हरे निशान पर खुला बाजार, जानें कहां दांव लगा रहे निवेशक

भारतीय शेयर बाजार (Stock Market) ने मंगलवार को लगातार छठे कारोबारी सत्र की शुरुआत तेजी के साथ की है. सेंसेक्‍स और निफ्टी बढ़त पर खुलने के बाद नीचे आए और बाजार में उतार-चढ़ाव जारी है.

सुबह कारोबार की शुरुआत में सेंसेक्‍स 177 अंकों की तेजी के साथ 56,663 पर खुला जबकि निफ्टी ने 31 अंकों की तेजी के साथ 16,901 पर कारोबार शुरू किया. हालांकि, बाद में निवेशक थोड़ा सतर्क नजर आए और सुबह 9.26 बजे सेंसेक्‍स 46 अंकों की बढ़त के साथ 56,532 पर कारोबार कर रहा था जबकि निफ्टी 12 अंक चढ़कर 16,870 पर था.

इन शेयर पर लगा रहे दांव

निवेशक आज वाहन और फार्मा कंपनियों के शेयरों पर जमकर दांव लगा रहे हैं. Asian Paints, M&M, Cipla, Tata Consume Products और Maruti Suzuki के शेयर टॉप गेनर रहे और इनकी बाजार में जमकर खरीदारी हो रही. इसके अलावा ONGC, Hindalco Industries, Tata Steel, JSW Steel और SBI Life Insurance के शेयरों से निवेशक दूरी बना रहे हैं.

क्रूड के दाम गिरने से तेल कंपनियों के शेयर धड़ाम

ग्‍लोबल मार्केट में कच्‍चे तेल के दाम 100 डॉलर प्रति बैरल के आसपास पहुंच गए हैं. अंतरराष्‍ट्रीय ऊर्जा एजेंसी ने सप्‍लाई और बढ़ाने का भरोसा दिया है, जिससे कीमतों में बड़ी गिरावट दिख रही. इसका असर तेल कंपनियों के शेयरों पर भी दिखा और ONGC के शेयर 3 फीसदी गिरावट पर कारोबार कर रहे जबकि Oil India में 2.3% कमजोरी दिखी.

एशियाई बाजारों का मिला-जुला रुख

एशियाई बाजारों में मंगलवार को उतार-चढ़ाव दिख रहा है. सिंगापुर के स्‍टॉक एक्‍सचेंज पर जहां 0.52 फीसदी की गिरावट दिखी रही वहीं दक्षिण कोरिया 0.68 फीसदी नुकसान पर ट्रेडिंग कर रहा है. इसके उलट जापान के शेयर बाजार में 0.14 फीसदी की बढ़त दिख रही है. इसका असर भारतीय निवेशकों के सेंटिमेंट पर भी दिखेगा. अन्य खबरों के लिए इस लिंक पर क्लिक करें

स्रोतhindi.news18.com
पिछला लेखटेबल पर रखी चीजें भी तय करती हैं आपकी तरक्की का रास्ता, आज ही इन चीजों को हटाएं
अगला लेखHijab Controversy : कर्नाटक हाईकोर्ट ने याचिका खारिज की, कहा-हिजाब धर्म का अनिवार्य हिस्सा नहीं