Home शेयर बाजार Stock Market : नुकसान पर खुले सेंसेक्‍स-निफ्टी ने बाद में किया सुधार,...

Stock Market : नुकसान पर खुले सेंसेक्‍स-निफ्टी ने बाद में किया सुधार, जानें बाजार का हाल

भारतीय शेयर बाजार (Stock Market) ने शुक्रवार को ट्रेडिंग की शुरुआत लाल निशान के साथ की, लेकिन निवेशकों के पॉजिटिव मूड से जल्‍द ही हरे निशान पर आ गया.

सेंसेक्‍स सुबह 245 अंकों की गिरावट के साथ 55,219 पर खुला जबकि निफ्टी ने 67 अंकों के नुकसान के साथ 16,528 पर ट्रेडिंग शुरू की. थोड़ी देर बाद ही निवेशकों ने वापस खरीदारी शुरू कर दी और सुबह 9.31 बजे सेंसेक्‍स हरे जोन में लौटते हुए 45 अंकों की बढ़त के साथ 55,509 पर ट्रेडिंग करने लगा जबकि निफ्टी भी 20 अंकों की बढ़त के साथ 16,615 पर पहुंच गया.

निवेशक यहां लगा रहे दांव

निवेशकों ने आज ऑटो शेयरों से दूरी बना ली है जबकि मेटल के शेयरों पर जमकर दांव लगा रहे. यही कारण है कि शुरुआती कारोबार में ऑटो इंडेक्‍स 1 फीसदी नुकसान पर दिख रहा है, जबकि मेटल इंडेक्‍स में 1 फीसदी उछाल है. बीएसई मिडकैप और स्‍मॉलकैप आज फ्लैट कारोबार कर रहे और इसमें ज्‍यादा उतार-चढ़ाव नहीं दिख रहा है.

एशियाई बाजार भी लाल निशान पर खुले

एशियाई बाजारों ने शुक्रवार को गिरावट के साथ ट्रेडिंग शुरू की. सिंगापुर स्‍टॉक एक्‍सचेंज पर 0.46 फीसदी तो जापान में 2.09 फीसदी की गिरावट दिखी. इसके अलावा ताइवान के स्‍टॉक एक्‍सचेंज पर 0.50 फीसदी और दक्षिण कोरिया के कॉस्‍पी स्‍टॉक एक्‍सचेंज पर 1.10 फीसदी का बड़ा नुकसान दिख रहा है.

अन्य खबरों के लिए इस लिंक पर क्लिक करें

Exit mobile version