Home शेयर बाजार सप्ताह के पहले कारोबारी दिन सोमवार को बढ़त के साथ खुले शेयर...

सप्ताह के पहले कारोबारी दिन सोमवार को बढ़त के साथ खुले शेयर बाजार, निफ्टी 15200 के पार

सप्ताह के पहले कारोबारी दिन सोमवार को बढ़त के साथ भारतीय शेयर बाजार खुले. सेंसेक्स 186.80 अंक (0.37%) की बढ़त के साथ 50727.28 पर खुला, निफ्टी 32 अंकों की तेजी के साथ 15200 के ऊपर कारोबार कर रहा है.

शुक्रवार को भारत में कोरोना के घटते मामलों से उत्साहित होकर सेंसेक्स करीब 1000 अंकों की बढ़त के साथ 50,540.80 के स्तर पर बंद हुआ वहीं, निफ्टी 1.8% की बढ़त के साथ 15,175.30 के स्तर पर बंद हुआ था। पिछले हफ्ते निफ्टी में 3 फीसदी से ज्यादा की बढ़त देखने को मिली थी।

घरेलू इक्विटीज में तेजी और डॉलर की तुलना में दूसरी अहम एशियन करेंसीज की मजबूती के दम पर शुक्रवार को डॉलर के मुकाबले रुपया भी 29 फीसदी की बढ़त के साथ 72.83 के स्तर पर बंद हुआ है। हालांकि गुरुवार को डेरीवेटिव्स की एक्सपारी की वजह से पिछले हफ्ते बाजार में उतार-चढ़ाव देखने को मिला।

DOW FUTURES और एशिया से संकेत पॉजिटिव

हफ्ते के पहले दिन ग्लोबल संकेत पॉजिटिव है। एशिया में NIKKEI करीब आधा परसेंट ऊपर करोबार कर रहा है। SGX NIFTY में भी निचले स्तरों से सुधार देखने को मिला है। DOW FUTURES में 130 अंकों की तेजी आई है। हालांकि शुक्रवार को अमेरिकी बाजार मिलेजुले बंद हुए थे।

कोरोना: नए केस 2.22 लाख, रिकवरी 3 लाख

कोरोना की मुश्किलें धीरे-धीरे कम हो रही है। लगातार 10वें दिन नए केस से ज्यादा रिकवरी रही है। कल 2 लाख 22 हजार मामले दर्ज हुए जबकि 3 लाख से ज्यादा मरीज रिकवर हुए।

इस हफ्ते कैसी रहेगी बाजार की चाल

Religare Broking के अजीत मिश्रा के मुताबिक, आज से शुरु होने वाले हफ्ते में हमें उतार-चढ़ाव जारी रहता दिख सकता है क्योंकि इस हफ्ते मई कॉन्ट्रैक्ट की एक्सपायरी है। इस हफ्ते बाजार की नजरें कोविड के मोर्चे से आ रही खबरों पर लगी रहेंगी। कोविड के मामलों में गिरावट ने लॉकडाउन के हटने को लेकर उम्मीदों को बढ़ा दिया है। अन्य खबरों के लिए इस लिंक पर क्लिक करें

Exit mobile version