Home शेयर बाजार Stock Market opening : बाजार ने तोड़ा गिरावट का सिलसिला, सेंसेक्‍स-निफ्टी की...

Stock Market opening : बाजार ने तोड़ा गिरावट का सिलसिला, सेंसेक्‍स-निफ्टी की सधी शुरुआत

भारतीय शेयर बाजार (Stock Market) ने बुधवार को आखिर छह कारोबारी सत्र से जारी गिरावट का सिलसिला तोड़ दिया. ट्रेडिंग की शुरुआत में ही सेंसेक्‍स और निफ्टी ने सधी चाल चली.

सेंसेक्‍स ने 333 अंकों की बढ़त के साथ ट्रेडिंग शुरू की और 57,633 पर खुला. इसी तरह, निफ्टी ने भी 103 अंकों की बढ़त के साथ 17,194 अंक पर खुलकर ट्रेडिंग शुरू किया. निवेशकों के पॉजिटिव रुख से सुबह 9.30 बजे सेंसेक्‍स 427 अंक और निफ्टी 137 अंकों की बढ़त के साथ कारोबार कर रहा था.

इन शेयरों पर निवेशक मेहरबान

बाजार खुलने के साथ ही बीएसई पर सूचीबद्ध लगभग 1,388 शेयरों में तेजी आई और 554 शेयरों में गिरावट दिखी. निफ्टी पर कोटक महिंद्रा बैंक, टाटा मोटर्स, मारुति सुजुकी और बीपीसीएल बढ़त पर कारोबार कर रहे थे, जबकि ओएनजीसी और एलएंडटी में गिरावट थी. तेल एवं गैस, ऊर्जा, सरकारी बैंक और रियल एस्‍टेट के सेग्‍मेंट में करीब 1 फीसदी की बढ़त दिख रही थी.

एशियाई बाजार भी हरे निशान पर

एशिया के अधिकतर बाजार बुधवार को हरे निशान पर कारोबार करते नजर आए. सिंगापुर एक्‍सचेंज पर 0.44 फीसदी, ताइवान में 0.19 फीसदी और दक्षिण कोरिया में 0.66 फीसदी की तेजी दिखी. एशियाई बाजारों में आई इस तेजी का असर भारतीय स्‍टॉक एक्‍सचेंजों पर भी दिखेगा और एक्‍सपर्ट आज बाजार के हरे निशान पर खुलने की उम्‍मीद जता रहे. अन्य खबरों के लिए इस लिंक पर क्लिक करें

Exit mobile version