Stock Market: शेयर बाजार की मजबूत शुूरूआत! सेंसेक्स 51 हजार के करीब पर खुला, निफ्टी 15,197 के पार

सप्ताह के दूसरे कारोबारी दिन शेयर बाजार (Share Market Today) की मजबूत शुरुआत हुई. BSE Sensex 183.29 अंक यानी 0.36 फीसदी बढ़त के साथ 50,835.19 पर खुला. वहीं NSE Nifty 77.65 अंक यानी 0.51 फीसदी बढ़त के साथ 15,275.35 पर खुला है. इससे पहले सोमवार को बाजार बढ़त के साथ बंद हुए थे. बाजार खुलते समय सभी शेयरों में तेजी देखी गई है. BSE के 30 में से 29 शेयर बढ़त के साथ कारोबार कर रहे हैं. वहीं, NSE पर 50 में से 49 शेयर बढ़त के साथ ट्रेड कर रहे हैं.

Get-Detailed-Customised-Astrological-Report-on

इन शेयरों में रही तेजी

टाइटन, नेस्ले इंडिया, एशियन पेंट, बजाज फिनसर्व, M&M, ONGC, HDFC, बजाज फाइनेंस, टेक महिन्द्रा, हिन्दुस्तान यूनिलीवर, LT, इंफोसिस, पावर ग्रिड, मारुति, बजाज आॅटो, सनफार्मा, HCL टेक, NTPC, भारती एयरटेल, कोटक बैंक, TCS समेत सभी शेयर हरे निशान पर कारोबार कर रहे हैं. HDFC बैंक में हल्की गिरावट देखी जा रही है.

इंफोसिस के को-फाउंडर शिबुलाल ने सोमवार को खुले बाजार से कंपनी (Infosys) के 100 करोड़ रुपए के शेयरों की खरीदारी की है. BSE ब्लॉक डील डेटा के मुताबिक शिबुलाल ने 1,342.05 रुपए प्रति शेयर के भाव पर कुल 100 करोड़ रुपए में 7.45 लाख शेयरों की खरीद की है.मार्च तिमाही के अंत में Infosys में शिबुलाल की होल्डिंग 0.05 फीसदी थी.

MORGAN STANLEY ने GRASIM पर ओवरवेट रेटिंग दी है और शेयर का लक्ष्य 1730 रुपये तय किया है. उनका कहना है कि Q4 में स्टैंडअलोन EBITDA अनुमान के मुताबिक रहा है. मजबूत बैलेंसशीट और अच्छे प्रदर्शन से मदद मिलेगी. सब्सिडियरी का बेहतर प्रदर्शन कंपनी के लिए पॉजिटिव साबित होगा.

18-44 साल के वैक्सीनेशन में बड़ी राहत

18 से 44 साल वालों के वैक्सीनेशन में बड़ी राहत मिली है.अब ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की जरूरत नहीं है. सीधे सेंटर पर टीका जाकर लगवा सकते हैं.

Ask-a-Question-with-our-Expert-Astrologer-min

धीमी हुई कोरोना की दूसरी लहर

देश में कोरोना की दूसरी लहर धीमी हुई है। कल 1 लाख 95 हजार नए के सामने आए. 41 दिनों के बाद सबसे कम मामले दर्ज हुए है. पिछले 24 घंटे में सवा 3 लाख से ज्यादा मरीज रिकवर हुए है.

ग्लोबल मार्केट से संकेत पॉजिटिव

ग्लोबल मार्केट से संकेत पॉजिटिव मिल रहे है. एशिया की मजबूत शुरुआत हुई है. SGX NIFTY चौथाई परसेंट ऊपर कारोबार कर रहा है. DOW FUTURES में भी बढ़त पर कारोबार हो रहा है. कल अमेरिकी बाजार चढ़कर बंद हुए थे. अन्य खबरों के लिए इस लिंक पर क्लिक करें

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here