Stock Market: ईद से पहले शेयर बाजार ने किया निराश! लगातार दूसरे दिन Sensex-Nifty में गिरावट, HDFC समेत ये शेयर गिरे

मंगलवार के बाद बुधवार को भी घरेलू शेयर बाजार (Share Market) गिरावट के साथ खुले. 12 मई को BSE Sensex 240 अंक यानी 0.49 फीसदी गिरावट के साथ 48,921.64 पर खुला. वहीं, NSE Nifty की भी कमजोर शुरूआत रही. Nifty50, 64.45 अंक यानी 0.43 फीसदी गिरावट के साथ 14,786.30 पर खुला. शुरूआती कारोबार में HDFC और महिन्द्रा के शेयर में सबसे अधिक गिरावट है. वहीं, NTPC और पावर ग्रिड के शेयर में सबसे ज्यादा तेजी है. बता दें कि इससे पहले मंगलवार को सेंसेक्स और निफ्टी गिरावट के साथ लाल निशान पर बंद हुए थे. लगातार दूसरे दिन बाजार ने निवेशकों को निराश किया है. बता दें कि कल 13 मई को ईद है और इस मौके पर शेयर बाजार बंद रहेगा. यानी कल बाजार में कोई कारोबार नहीं होगा.

Get-Detailed-Customised-Astrological-Report-on

2,194 कंपनियों में हो रहा कारोबार

बुधवार को शुरूआती कारोबार के दौरान, BSE पर करीब 2,215 कंपनियों में कारोबार हो रहा है. इनमें से 1,479 बढ़त और 645 के साथ ट्रेड कर रहे हैं. आज का कुल मार्केट कैप 2 करोड़ 13 लाख रुपये से ज्यादा है.

इन कंपनियों के शेयर में गिरावट

शुरूआती कारोबार के दौरान Bse पर HDFC का शेयर 1.75 फीसदी फिसला, वहीं, M&M, हिन्दुस्तान यूनिलीवर, नेस्ले इंडिया, कोटक बैंक, ICICI बैंक, इंडसइंड बैंक, एक्सिस बैंक, रिलायंस, TCS, भारती एयरटेल, HDFC Bank, अल्ट्रा सीमेंट, बजाज फाइनेंस, मारुती समते दिग्गज शेयरों में आज गिरावट है. वहीं, आज सबसे अधिक POWER GRID और NTPC का शेयर 2-2 फीसदी से ज्यादा उछला है. इसके अलावा LT, SBI, BAJAJ-AUTO, ONGC के शेयर में तेजी है.

ये हैं आज के टाॅप गेनर्स और लूजर्स

NSE पर आज टाॅप गेनर्स में NTPC, ONGC, POWER GRID, IOC और TATA MOTORS के शेयर हैं. वहीं, लूजर्स में HDFC, M&M, HINDUNILVR, SHREECEM और TECHM है.

Ask-a-Question-with-our-Expert-Astrologer-min

सेक्टोरियल इंडेक्स में मिलाजुला असर

सेक्टोरियल इंडेक्स की बात करें तो शुरूआती कारोबार के दौरान, BSE MidCap में 54 अंकों की गिरावट है. BSE SmallCap में 33 अंकों की बढ़त है. BSE AUTO, BSE BANKEX, CONSUMER DURABLES, Telecom, Private Banks, Energy, METAL, OIL & GAS में गिराट है. वहीं, PSU, POWER, Infrastructureऔर CAPITAL GOODS में बढ़त देखी गई है. Nifty Bank भी गिरावट के साथ ट्रेड कर रहे हैं. अन्य खबरों के लिए इस लिंक पर क्लिक करें

स्रोतhindi.news18.com
पिछला लेखलव राशिफल 12 मई 2021: आपके प्रेम और वैवाहिक जीवन के लिए कैसा रहेगा दिन
अगला लेखभगवान गणेश के 14 स्वरूपों के बारे में जानते हैं आप? वास्तु दोष करते हैं समाप्त