Stock Market : पांच मिनट में सेंसेक्‍स 457 अंक टूटा, निफ्टी भी धराशायी

भारतीय शेयर बाजार (Stock Market) की शुरुआत सोमवार को भी कमजोर रही. सेंसेक्‍स और निफ्टी नुकसान के साथ खुले और थोड़ी देर में ही बड़ी गिरावट पर पहुंच गए.

ग्‍लोबल मार्केट के दबाव में सोमवार को भी निवेशकों पर बिकवाली और मुनाफावसूली हावी रही. सेंसेक्‍स 281 अंक और निफ्टी 84 अंकों के नुकसान पर खुले. थोड़ी देर में ही बाजार गोते लगाने लगा और कारोबार शुरू होने के 5 मिनट के भीतर दोनों एक्‍सचेंज पर बड़ी गिरावट दिखने लगी. सुबह 9.24 बजे सेंसेक्‍स 457 अंकों के नुकसान के साथ 57,371 पर करोबार कर रहा था. निफ्टी भी 143 अंक टूटकर 17,133 पर पहुंच गया था.

इन शेयरों से दूर भाग रहे निवेशक

बाजार में गिरावट के बीच निवेशक Hero MotoCorp, Coal India, HDFC Life, Tata Consumer Products और Wipro जैसी कंपनियों के शेयरों से दूर भाग रहे हैं. दूसरी ओर, Dr Reddy’s Labs, NTPC, TCS, Power Grid Corp और IndusInd Bank के स्‍टॉक्‍स की खरीदारी लगातार बढ़ रही है.

एशियाई बाजार भी लाल निशान पर

एशियाई के अधिकतर बाजार सोमवार को गिरावट के साथ खुले हैं. सिंगापुर के स्‍टॉक एक्‍सचेंज पर 0.84 फीसदी, जापान में 0.99 फीसदी, हांगकांग में 1.88 फीसदी की शुरुआती गिरावट दिखी. इसके अलावा दक्षिण कोरिया के शेयर बाजार भी 0.67 फीसदी के नुकसान पर कारोबार कर रहे थे. अन्य खबरों के लिए इस लिंक पर क्लिक करें

स्रोतindia.news18.com
पिछला लेखVastu Tips: इस दिशा में सीढ़ियां बनवाने से होगी जीवन में यश की प्राप्ति, जानिए
अगला लेखShubh Labh ka Mahatva: मुख्य द्वार पर शुभ-लाभ क्यों लिखा जाता है? जानें वजह