Stock Market Today: शेयर बाजार में बढ़त! सेंसेक्स 52,694 और निफ्टी 15,798 पर खुला, इन शेयरों में है तेजी

सप्ताह के तीसरे कारोबारी दिन बुधवार को घरेलू शेयर बाजार (Stock Market Today) बढ़त के साथ खुले. BSE का संवेदी सूचकांक सेंसेक्स (BSE Sensex) 144.99 अंक यानी 0.28 फीसदी बढ़ोतरी के साथ 52,694.65 पर खुला. वहीं, NSE का निफ्टी (NSE Nifty) 50.30 अंक यानी 0.32 फीसदी तेजी के साथ 15,798.75 पर खुला.

Get-Detailed-Customised-Astrological-Report-on

इन शेयरों में है तेजी

आज BSE पर शुरूआती कारोबार के दौरान, मारुति, इंफोसिस, टाइटन, M&M, SBI, एक्सिस बैंक, डा रेड्डी, बजाज आॅटो, नेस्ले इंडिया, एशियन पेंट्स, टेक महिन्द्रा, HDFC, रिलायंस, LT, भारती एयरटेल, एचसीएल टेक, टीसीएस, सनफार्मा, HDFC Bank, ITC, हिन्दुस्तान यूनिलीवर, बजाज फाइनेंस, अल्ट्रा सीमेंट के शेयरों में तेजी है. वहीं, पावर ग्रिड, NTPC, ICICI Bank, इंडसइंड बैंक के शेयर में गिरावट है.

स्टील पर एंटी डंपिंग ड्यूटी की मियाद बढ़ी

स्टील कंपनियों में आज एक्शन दिखेगा. चीन, जापान, कोरिया, यूक्रेन से इंपोर्ट होने वाले स्टील पर Anti-Dumping duty की मियाद बढ़ी है. अब 15 December तक ड्यूटी जारी रहेगी. उधर टायर कंपनियों को भी राहत मिली है. चीन से आयात होने वाले टायर पर Anti-Dumping duty लगी.

OneWeb में हिस्सा बढ़ाएगी Bharti Airtel

इंग्लैंड की Satellite Communications Company कंपनी OneWeb में Bharti Airtel 3700 करोड़ का और निवेश करेगी. नए Investment के बाद कंपनी की हिस्सेदारी बढ़कर 38.6 फीसदी होगी. पिछले साल Bharti ने UK सरकार के साथ मिलकर कंपनी को Bankruptcy से बचाया था.

Ask-a-Question-with-our-Expert-Astrologer-min

11 हफ्ते के निचले स्तर पर सोना

सोने में गिरावट का सिलसिला जारी है. 11 हफ्ते के निचले स्तर पर सोना पहुंचा है. कॉमैक्स पर भाव 1760 डॉलर के पास आया है. डॉलर में मजबूती का असर सोने में देखने को मिल रहा है. MCX पर भी भाव 47,000 रुपये प्रति 10 ग्राम के नीचे आया है.

ग्लोबल मार्केट से संकेत पॉजिटिव

ग्लोबल मार्केट से संकेत पॉजिटिव नजर आ रहे है. एशिया की बढ़त पर शुरुआत हुई है. SGX NIFTY में चौथाई परसेंट से ज्यादा की तेजी देखने को मिल रही है. उधर अमेरिका में फिर रिकॉर्ड स्तर पर S&P और NASDAQ बंद हुए है. अन्य खबरों के लिए इस लिंक पर क्लिक करें

स्रोतhindi.news18.com
पिछला लेखलव राशिफल 30 जून 2021: आपके प्रेम और वैवाहिक जीवन के लिए कैसा रहेगा दिन
अगला लेखगणपति बप्पा की पूजा के बाद जरूर पढ़ें गणेश चालीसा, होगी धन की वर्षा