Stock Market: शेयर बाजार में बढ़त! निफ्टी 15,662 के पार खुला, सेंसेक्स 52,140 के पार, Titan-RIL टाॅप गेनर

वीकली एक्सपायरी के दिन शेयर बाजार (Share Market) की मजबूत शुरूआत हुई. BSE का सेंसेक्स (BSE Sensex) 290.96 अंक यानी 0.56 फीसदी की बढ़त के साथ 52,140.44 पर खुला. वहीं, NSE का निफ्टी अपने उच्चतम रिकाॅर्ड पर खुला. निफ्टी (NSE Nifty) 86.45 अंक यानी 0.56 फीसदी की बढ़त के साथ 15,662.65 पर खुला. BSE के 30 में से 23 शेयर बढ़त के साथ कारोबार कर रहे हैं. 7 में गिरावट है. वहीं, निफ्टी के 50 शेयरों में से 45 बढ़त के साथ ट्रेड कर रहे हैं.

Get-Detailed-Customised-Astrological-Report-on

इन शेयरों में है तेजी

शुरूआती कारोबार के दौरान सबसे अधिक टाइटन का शेयर 4.03% तक उछला. इसके बाद रिलायंस और पावर ग्रिड के शेयरों में तेजी देखने को मिली. इसके अलावा, ONGC, कोटक बैंक, HDFC, NTPC, एक्सिस बैंक, इंफोसिस, HDFC Bank, एशियन पेंट्स, आईसीआईसीआई बैंक, बजाज फाइनेंस, एचसीएल टेक, टीसीएस, एलटी, आईटीसी, बजाज फिनसर्व, महिन्द्रा एंड महिन्द्रा, भारतीय एयरटेल, अल्ट्राटेक सीमेंट, मारुति के शेयरों में तेजी है. वहीं, बजाज आॅटो, टेक महिन्द्रा, इंडसइंड बैंक, नेस्ले इंडिया, SBI, डाक्टर रेड्डी, सनफार्मा और हिन्दुस्तान युनिलीवर के शेयरों में गिरावट देखी जा रही है.

NSE पर टाइटन, रिलायंस, HDFC, कोटक बैंक और पावर ग्रिड के शेयरों में तेजी है. वहीं, UPL, बजाज आॅटो, इंडसइंड बैंक, टाटा स्टील और सिप्ला के शेयर नुकसान में है.

कोरोना संकट में कर्मचारियों के साथ RIL

कोरोना संकट में कर्मचारियों के लिए RELIANCE की बड़ी पहल की है. कर्मचारी के निधन पर परिवार को अगले 5 साल तक कंपनी सैलरी देती रहेगी. GRADUATION तक बच्चों की पढ़ाई और परिवार का मेडिकल खर्च भी उठाएगी. RELIANCE FOUNDATION 10 लाख की एकमुश्त आर्थिक मदद भी करेगी.

Ask-a-Question-with-our-Expert-Astrologer-min

रिकॉर्ड हाई पर SGX NIFTY, एशिया मजबूत

RECORD HIGH पर खड़े SGX NIFTY से बाजार में नया हाई बनने के संकेत मिल रहे है. एशिया की मजबूत शुरुआत हुई है. DOW FUTURES में भी बढ़त पर कारोबार हो रहा है. अमेरिकी बाजार कल हल्की तेजी के साथ बंद हुए थे. अन्य खबरों के लिए इस लिंक पर क्लिक करें

स्रोतhindi.news18.com
पिछला लेखVastu Tips: झाड़ू इस्तेमाल करते समय बिल्कुल भी ना करें गलतियां, धन की देवी लक्ष्मी हो जाएंगी नाराज
अगला लेखChanakya Niti: अगर किसी व्यक्ति में कूट-कूटकर भरी हैं ये 3 चीजें तो बना लें सौ कोस की दूरी