Stock Market Today: सेंसेक्स 52,032 और निफ्टी 15,592 पर खुला, बजाज ऑटो-SBI समेत इन शेयरों में तेजी

सप्ताह के दूसरे कारोबारी दिन शेयर बाजार (Share Market Today) हल्की बढ़त के साथ खुला. BSE का सेंसेक्स 94.75 अंक यानी 0.18 फीसदी की बढ़त के साथ 52,032.19 पर खुला. NSE का निफ्टी 9.60 अंक यानी 0.06 फीसदी की तेजी के साथ 15,592.40 पर खुला है. आज आईटी और ऑटो सेक्टर की कंपनियों के शेयर में बढ़त देखने को मिल रही है. इससे पहले सोमवार को बंबई शेयर बाजार (BSE) का संवेदी सूचकांक सेंसेक्स (Sensex) 514.56 अंक यानी 1.00 फीसदी की बढ़त के साथ 51,937.44 केस्तर पर बंद हुआ था. वहीं, नेशनल स्‍टॉक एक्‍सजेंच (NSE) का निफ्टी (Nifty) 147.15 अंक यानी 0.95 फीसदी की मजबूती के साथ 15,582.80 के स्तर पर बंद हुआ था.

Get-Detailed-Customised-Astrological-Report-on

इन शेयरों में है तेजी

शुरूआती कारोबार के दौरान, BSE पर बजाज आॅटो, HDFC, बजाज फाइनेंस, इंडसइंड बैंक, SBI, ONGC, M&M, रिलायंस, कोटक बैंक, LT, मारुति, HDFC Bank, टाइटन, बजाज फिनसर्व, भारती एयरटेल, एचसीएल टेक, ITC, टेक महिन्द्रा के शेयरों में तेजी देखी जा रही है. वहीं, डाक्टर रेड्डी, पावर ग्रिड, अल्ट्रा सीमेंट, नेस्ले इंडिया, NTPC, ICICI बैंक, TCS, इंफोसिस, एशियन पेंट्स, हिन्दुस्तान युनिलीवर, सनफार्मा और एक्सिस बैंक के शेयर में गिरावट देखने को मिल रही है.

टाॅप-5 गेनर्स और लूजर्सNSE पर शुरूआती कारोबार के दौरान, BAJAJ-AUTO, HDFC, Shree Cement, SBI, Bajaj finance के शेयर गेनर्स में शामिल हैं. वहीं, टाटा स्टील, JSW STEEL, ICICI BANK, DR REDDY और HINDALCO के शेयर नुकसान में हैं.

2,242 कंपनियों के शेयर कर रहे ट्रेड

BSE पर शुरूआती कारोबार के दौरान, कुल 2,242 कंपनियों के शेयर ट्रेड कर रहे हैं. इनमें 1,585 में बढ़त और 584 कंपनियों के शेयरों में गिरावट देखी जा रही है. आज का कुल मार्केट कैप लगभग 2 करोड़ 23 लाख रुपये से है.

आज आएंगे ITC के नतीजे

ITC चौथी तिमाही के नतीजे आज पेश करेगी. REVENUE में 12 फीसदी से ज्यादा की तेजी संभव है लेकिन MARGIN और मुनाफे पर दबाव दिख सकता है. CIGARETTE VOLUME में 7 से 8 फीसदी की बढ़त मुमकिन है.

आज फोकस में रहेंगे डिफेंस शेयर

आज DEFENCE STOCKS पर FOCUS रखें .रक्षा मंत्रालय ने दूसरी NEGETIVE LIST जारी की है. घरेलू कंपनियों से ही 108 ITEMS खरीदे जाएंगे.इनमें कई तरह के हथियार Helicopters, टैंक इंजन और रडार जैसे PRODUCTS शामिल है.

Ask-a-Question-with-our-Expert-Astrologer-min

ग्लोबल मार्केट में मजबूत कारोबार

RECORD HIGH पर खड़े SGX NIFTY से फिर बाजार में नया हाई बनने के संकेत मिल रहे है. एशिया की भी मजबूत शुरुआत हुई है. DOW FUTURES में हल्की बढ़त पर कारोबार हो रहा है. कल मेमोरियल डे के मौके पर अमेरिकी बाजार बंद थे. अन्य खबरों के लिए इस लिंक पर क्लिक करें

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here