Stock Market Today- सेंसेक्स 60,000 प्वाइंट्स के करीब खुला, निफ्टी 17,880 के पार, RBI policy पर है नजर

सप्ताह के अंतिम कारोबारी दिन शेयर बाजार (Stock Market) की शुरुआत बढ़त के साथ हुई है. बीएसई का संवेदी सूचकांक सेसेंक्स (BSE Sensex) 236.26 अंक यानी 0.40 फीसदी की बढ़त के साथ 59,914.09 के स्तर पर कारोबार कर रहा है. वहीं निफ्टी (Nse Nifty) 89.75 अंक यानी 0.5 फीसदी की तेजी के साथ 17,880.10 के स्तर पर बना नजर आ रहा है.

इन शेयरों में है तेजी

आज शुरुआती कारोबार के समय बीएसई पर टाटा स्टील और एलटी के शेयरों में तेजी है. इसके अलावा M&M, मारुति, इंडसइंड बैंक, टाइटन, रिलायंस, TCS, SBI, ITC, पावर ग्रीड, बजाज फिनसर्व, इंफोसिस, नेस्ले इंडिया, एशियन पेंट, एक्सिस बैंक, कोटक बैंक, आईसीआईसीआई बैंक के शेयरों में बढ़त देखी जा रही है. वहीं, एचसीएल टेक, बजाज फाइनेंस, सनफार्मा, HDFC Bank और HDFC के शेयरों में गिरावट है.

आज 10 बजे क्रेडिट पॉलिसी का ऐलान

आज 10 बजे RBI क्रेडिट पॉलिसी (RBI credit policy) का एलान होगा. आवाज़ MPC में इकोनॉमिस्ट और बैंकर्स ने कहा- दरों में बदलाव की उम्मीद नहीं होगा. पॉलिसी में ग्रोथ पर फोकस रहने की संभावना है. आज रियल्टी, ऑटो और बैंकिंग शेयरों में एक्शन दिख सकता है.

astro

फोकस में OBEROI REALTY

सालाना आधार पर यूनिट बुकिंग 45 से बढ़कर 200 हुई है. 1.30 लाख sqft के मुकाबले 4.4 लाख sqft बुकिंग हुई है. बुकिंग वैल्यू 327.3 करोड़ रुपये से बढ़कर 828.5 करोड़ रुपये हुई है.

TCS के Q2 नतीजे आज आएंगे

आज IT दिग्गज TCS के नतीजों से रिजल्ट सीजन का आगाज़ होगा. दूसरी तिमाही में TCS के डॉलर रेवेन्यू में 4.1% ग्रोथ की उम्मीद है. वही मुनाफे में 8 परसेंट बढ़ोतरी का अनुमान है. अन्य खबरों के लिए इस लिंक पर क्लिक करें

स्रोतhindi.news18.com
पिछला लेखVastu Tips: नवरात्र पर कहीं आपने गलत दिशा में तो नहीं जलाई है अखंड ज्‍योति?, जानिए सही दिशा
अगला लेखShardiya Navratri 2021: मां ब्रह्मचारिणी मंगल को करती हैं शांत, माता का ऐसा है अद्भुत स्वरुप