2022 के लिए पोर्टफोलियो में जोड़े जा सकते हैं ये 4 स्टॉक, फिलहाल मिल रहे काफी सस्ते

यदि आप लंबे समय के लिए शेयर मार्केट में पैसा लगाना चाहते हैं तो आपको ऐसे स्टॉक खरीदने चाहिए जो फंडामेंटली काफी अच्छे हैं और वह स्टॉक आपको काफी सस्ते में भी मिल रहे हों. लेकिन इन दिनों ज्यादातर अच्छे स्टॉक काफी महंगे नजर आ रहे हैं. हम आपके लिए चार ऐसे स्टॉक ढूंढ कर लाए हैं जो फिलहाल 52 वीक लो पर चल रहे हैं. मतलब पिछले साल में जब सारे स्टॉप ऊपर भाग रहे थे तो इन स्टॉक्स ने कुछ खास नहीं किया, बल्कि उल्टा गिरते ही चले गए.

क्योंकि यह चारों स्टॉक 52 सप्ताह के निचले स्तर पर हैं तो जाहिर है ये सस्ते मिल ही रहे हैं. आप नए साल में इन स्टॉक्स में पैसा लगा सकते हैं. चूंकि शेयर मार्केट में निवेश बाजार के जोखिमों के अधीन होता है तो आपको अपना पैसा लगाने से पहले अपने फाइनेंशियल एडवाइजर से मशविरा ले लेना चाहिए.

अमारा राजा बैटरीज़ (Amara Raja Batteries)

अमारा राजा बैटरीज़ देश के सबसे बड़े लेड एसिड बैटरी (lead acid battery) प्लेयर्स में से एक है. स्टॉक 1025 रुपये के स्तर से गिरकर 617.80 रुपये (मंगलवार, 28 दिसंबर 2021) के मौजूदा स्तर पर आ गया है. कंपनी ने जून 2021 की तुलना में सितंबर 2021 में बेहतर तिमाही नंबर्स प्रस्तुत किए हैं. 30 सितंबर, 2021 को समाप्त तिमाही के लिए EPS 8.44 रुपये था.

कंपनी अब इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए बैटरी पर ध्यान केंद्रित कर रही है और नए जमाने के वाहनों के लिए खुद को तैयार कर रही है. इसकी बैटरी Amaron देश की टॉप सेलिंग बैटरियों में से एक है. अब यह स्टॉक एक अच्छी रैली देने की संभावना रखता है.

गल्फ ऑयल लुब्रिकेंट्स (Gulf Oil Lubricants)

यह एक और स्टॉक है जो 52-सप्ताह के निचले स्तर के बहुत करीब है. लुब्रिकेंट्स के कारोबार में गल्फ ऑयल शीर्ष खिलाड़ियों में से एक है. इस साल मार्च में देखे गए 827 रुपये के स्तर से शेयर 435 रुपये के करीब 52 सप्ताह के निचले स्तर पर आ गए हैं. एक्सपर्ट इसके फंडामेंटल्स को भी मजबूत ही देखते हैं और 2022 में अच्छा मुनाफा होने की उम्मीद रखते हैं.

औरोबिंदो फार्मा (Aurobindo Pharma)

यह भारत की दूसरी सबसे बड़ी फार्मा कंपनी है. फंडामेंटली यह कंपनी भी अच्छी है. इसका शेयर प्राइस 52 वीक हाई 1053 रुपये से गिरकर फिलहाल 52 वीक लो 725 रुपये पर खड़ा है. यदि आप फार्मा सेक्टर का कोई बेहतरीन स्टॉक अपने पोर्टफोलियो में जोड़ना चाहते हैं तो यह स्टॉक आपको मिस नहीं करना चाहिए. एक्सपर्ट इसमें एक अच्छी मूवमेंट होने की बात कह रहे हैं.

एलएंडटी फाइनेंस होल्डिंग्स (L&T Finance Holdings)

ये स्टॉक भी अपने 52 हफ्तों के निम्नतर स्तर से ज्यादा दूर नहीं है. यह शेयर 113 रुपये से गिरकर 78 रुपये के आसपास ट्रेड कर रहा है. हालांकि एक्सपर्ट्स को लगता है कि ये स्टॉक रिकवरी करने में थोड़ा समय ले सकता है, मगर जब ये रिकवरी करेगा तो अच्छा-खास लाभ दे सकता है. अन्य खबरों के लिए इस लिंक पर क्लिक करें

स्रोतindia.news18.com
पिछला लेखSaphala Ekadashi 2021: कब है साल की आखिरी एकादशी? जानिए शुभ मुहूर्त, पूजा विधि और व्रत कथा
अगला लेखदैनिक राशिफल 30 दिसंबर 2021: मीन राशि वालों के स्वास्थ्य में होगा सुधार, जानिए अन्य का हाल