ताजमहल में स्थिति सामान्य, नहीं मिला कोई बम, अज्ञात व्यक्ति ने दी थी विस्फोटक रखने की सूचना

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के आगरा में स्थित ऐतिहासिक धरोहर ताजमहल (Taj Mahal) में अब स्थिति सामान्य हो गई है. अब दोबारा पर्यटकों की एंट्री शुरू हो चुकी है. इससे पहले आज (गुरुवार, 4 मार्च) ताजमहल को अचानक बंद कर दिया गया था. ताजमहल के अंदर विस्फोटक रखने की सूचना पुलिस को मिली थी. इसके बाद सीआईएसएफ और यूपी पुलिस के जवानों ने ताजमहल में मौजूद पर्यटकों को आनन-फानन में बाहर निकाला और फौरन ताजमहल के दोनों दरवाजों को बंद कर दिया. किसी अज्ञात व्यक्ति ने फोन कर वहां विस्फोटक रखने की सूचना दी थी. फिलहाल पुलिस फोन कॉल की जांच कर रही है.

Ask-a-Question-with-our-Expert-Astrologer-min

विश्व धरोहर में विस्फोटक की सचूना से वहां हड़कंप मच गया था. बताया जा रहा है कि वहां कोई बम नहीं मिला. अधिकारी के मुताबिक, पूरे ताजमहल परिसर को चेक कर लिया गया है और इसे पर्यटकों के लिए खोल दिया गया है. बम की सूचना पर सभी पर्यटकों को बाहर निकाला जा चुका था.

बताया जा रहा है कि “हमें नियंत्रण कक्ष से जानकारी मिली थी कि एक व्यक्ति ने उन्हें यह कहते हुए फोन किया था कि सैन्य भर्तियों में विसंगतियां हैं और उसे भर्ती नहीं किया गया है. उसी ने बताया कि ताजमहल परिसर में एक बम रखा गया है जो जल्द ही फटने वाला है.” यादव ने बताया कि ताजमहल के आसपास भी सुरक्षा जांच की जा रही है.

Ask-a-Question-with-our-Expert-Astrologer-min

यूपी पुलिस की हेल्पलाइन 112 नंबर पर ये फोन कॉल आई थी. पुलिस ने कॉल ट्रेस कर लिया है. ये फिरोजबाद से आई थी. हालांकि, फोन कॉल करने वाले की अभी पहचान नहीं हो सकी है. अन्य खबरों के लिए इस लिंक पर क्लिक करें.

स्रोतkhabar.ndtv.com
पिछला लेखNational Safety Day 2021: क्यों मनाया जाता है राष्ट्रीय सुरक्षा दिवस और कैसे हुई इसकी शुरुआत? जानिए थीम और इतिहास
अगला लेखहाइट बढ़ाने के सबसे जबरदस्त और असरदार तरीके: स्वामी रामदेव से जानिए लंबाई बढ़ाने का आयुर्वेदिक Diet Chart