प्‍यार को शादी के मुकाम तक ही पहुंचाकर मानते हैं ये 5 राशियां

प्‍यार और रिलेश‍नशिप के लिए य‍ह ग्रह जिम्‍मेदार

जब आप सच्‍चे मन से किसी रिलेशनशिप में होते हैं तो पार्टनर के साथ रोमांस के साथ-साथ आपके मन में हर वक्‍त यह सवाल कहीं न कहीं जरूर रहता है कि क्‍या आपका प्‍यार शादी के मुकाम तक पहुंचेगा भी या आपकी हसरत यूं ही अधूरी रह जाएगी। ज्‍योतिष विद्या में इस समस्‍या का समाधान काफी हद तक है। इसके अनुसार, शुक्र को वैवाहिक संबंधों और प्‍यार-रिलेशनशिप का कारक माना गया है, तो शुक्र के स्‍वामित्‍व वाली राशियों के पार्टनर बहुत ही ईमानदार और अपने रिश्‍ते को लेकर बहुत ही गंभीर होते हैं। इसके अलावा कुछ और राशियां भी होती हैं तो प्‍यार को हंसी-खेल न समझकर पार्टनर को संजीदगी से लेती हैं। चलिए आपको बताते हैं कौन-कौन सी हैं ये राशियां और प्‍यार के मामले में क्‍या है इनकी खासियत…

यह भी पढ़े: साप्‍ताहिक लव राशिफल 27 अप्रैल से 03 मई : लव के मामले में इन तीन राशियों के लिए खास है..

वृषभ

इस राशि के स्‍वामी होते हैं शुक्र तो प्‍यार और रोमांस इनकी विशेषता होती है। इस राशि के लोग अपने पार्टनर के साथ बहुत ही अच्‍छे ढ़ग से पेश आते हैं। इस राशि के लोग अच्‍छे जीवनसाथी साबित होते हैं। इस राशि के पार्टनर अपने साथी को बहुत ही पैंपर करके रखते हैं। मुश्किल वक्‍त में जब इनके पार्टनर को इनकी जरूरत होती है ये सदैव उनके साथ खड़ रहते हैं। अभिभावकों को भी अपने रिलेशन के बारे में बताने में संकोच नहीं करते।

मिथुन

यूं तो इस राशि के लोगों का स्‍वभाव बहुत मिलनसार होता है और ये अपने पार्टनर को बहुत खुश रखते हैं, लेकिन इनका मन बहुत ही चलायमान रहता है। प्‍यार के मामले में ये थोड़े रंगीनमिजाज के माने जाते हैं, लेकिन एक बार रिलेशन में पड़ने के बाद ये पूरी ईमानदारी से उसे निभाते भी हैं। शादी के बाद ये अपने पार्टनर को बिल्‍कुल भी बोर नहीं होने देते हैं। इन्‍हें गीत-संगीत से बहुत लगाव होता है और अक्‍सर ऐसे लोग प्‍यारा सा गाना गाकर पार्टनर को स्‍पेशल करवाते हैं।

सिंह

सूर्य के स्‍वामित्‍व वाली सिंह राशि के लोग अपनी रिलेशनशिप को काफी गंभीरता से लेते हैं। ये अपने प्‍यार को शादी के मुकाम तक पहुंचाने के लिए हरसंभव प्रयास करते हैं। सूर्य की राशि होने के कारण इस राशि वाले स्‍वभाव से थोड़े से उग्र जरूर होते हैं, लेकिन बात जब पार्टनर की होती है तो ये हमेशा उसकी रक्षा के लिए खड़े रहते हैं। इसलिए सिंह राशि वालों को आप सदैव अच्‍छा पार्टनर मानकर उनके साथ खड़े रह सकते हैं।

तुला

तुला राशि के स्‍वामी भी शुक्र होते हैं तो इस कारण प्‍यार और रोमांस के मामले में इनकी कोई तुलना नहीं होती। इस राशि के लोग पार्टनर के साथ सदैव वफादारी रखते हैं और जीवन के हर मोड़ पर अपने पार्टनर का साथ देते हैं। इनके लिए प्‍यार से बढ़कर जीवन में कोई चीज नहीं होती। बात जहां प्‍यार को शादी के मुकाम तक ले जाने की हो तो ये अपने अभिभावकों से इस बारे में चर्चा करने में भी पीछे नहीं हटते। इसलिर आपकी जिंदगी में कोई तुला राशि वाला प्‍यार का प्रस्‍ताव लेकर आए तो आप बिना कुछ सोचे उस पर विश्‍वास कर सकते हैं।

मकर

मकर राशि के लोग वफादारी के मामले में एक नंबर पर आते हैं। अगर आपकी लाइफ में मकर राशि का कोई शख्‍स आए और आपको डेट पर जाने के लिए प्रपोज करे तो आपको बेझिझक उनके प्रस्‍ताव को स्‍वीकार कर लेना चाहिए। इस राशि के लोग अपने पार्टनर को कभी धोखा नहीं देते है। यदि इनके लिए शादी के मुकाम में कठिनाइयां आती भी हैं तो भी ये इच्‍छाशक्ति और सूझबूझ के साथ सभी मुश्किलों का डटकर सामना करते हैं और अंत में इनके हाथ में सफलता ही लगती है।