जिंदगीभर ध्यान रखें बस ये 3 बातें, कभी भी नहीं आएगा आपका बुरा वक्त

आचार्य चाणक्य ने अर्थशास्त्र के संबंध पर काफी कुछ लिखा है लेकिन उन्होंने हमारी जीवनशैली और व्यवहार समेत तमाम गुणों के बारे में भी ऐसी ही कुछ बातें साझा की है जिनका पालन कर आप अजीवन खुश रह सकते हैं।

astrologi report

आचार्य चाणक्य ने कई गूढ़ बाते बताई है। जिनका अनुसरण करने से आपको हर जगह सफलता मिलती है। कई बार हम ऐसे काम कर देते है जो कि हमे तुरंत नहीं लेकिन बाद में जरूर नुकसान पहुंचाते हैं। इसी तरह आचार्य चाणक्य ने इन तीन स्थितियों के बारे में बताया है जो किसी भी पुरुष को आभास करा देती हैं कि इस समय उसकी किस्मत खराब है।

किसी के ऊपर निर्भर हो जाना

अगर आप इस स्थिति में हैं कि आपको किसी दूसरे पर आश्रित होना पड़ रहा है आप उसी के दिए खाने को खाने पर मजबूर हैं और वो आपको अपने अधीन यानी गुलाम बनाकर रखता है तो मान लेना चाहिए कि आपकी किस्मत काफी ज्यादा खराब है। क्योंकि ऐसा माना जाता है कि जब आप हर काम के लिए किसी दूसरे पर आश्रित रहते हैं तो न तो आप आजादी का अनुभव ले पाने योग्य होते हैं और न ही आप अपनी तरक्की के द्वार खोल पाते हैं। इसलिए कोशिश यही करनी चाहिए कि आपको कुछ ऐसा न करना पड़ जाए या आपसे बलवश कुछ ऐसा न हो जाए कि आपको किसी के अधीन रहना पड़े।

आपका धन शत्रु के पास जाना

अगर आपका धन आपसे शत्रु के पास चला जाए तो भी आपको अपनी किस्मत खराब मान लेनी चाहिए क्योंकि आपका शत्रु अगर आपके ही धन का इस्तेमाल आपके खिलाफ करने के बारे में सोचने लगा तो आपके लिए इससे बुरा कुछ और हो ही नहीं सकता। ऐसी स्थिति आने पर आपके पास धन का अभाव तो होगा ही साथ ही आपका शुत्र आपके साथ ज्यादा ताकतवर हो जााएगा।

rgyan app

बुढ़ापे में पत्नी की मौत हो जाना

अगर किसी की पत्नी जवानी में मरे तो वह दूसरा विवाह कर सकता है लेकिन अगर अधिक उम्र में यानी बुढ़ापे के दौरान उसकी पत्नी की मौत हो यह व्यक्ति का दुर्भाग्य माना जाता है। क्योंकि बुढ़ापे में आपको सबसे ज्यादा जरूरत अपने जीवनसाथी की ही होती है। अगर ऐसी स्थिति में उसका साथ ही छूट जाए तो जीवनयापन काफी मुश्किल होता है और यह आपकी किस्मत के लिए खराब संकेत माना जाता है। अन्य खबरों के लिए इस लिंक पर क्लिक करें

स्रोतwww.indiatv.in
पिछला लेखMahavir Jayanti 2021: भगवान महावीर के अनमोल वचन, जो बदल देंगे आपके जीने का नजरिया
अगला लेखदिल्ली में बढ़ा कोरोना संकट: Lockdown बढ़ेगा या खत्म होगा? आज लिया जा सकता है फैसला