आज का अंक ज्योतिष: मूलांक के आधार पर आज किस पर मेहरबान हैं सितारे

अंक ज्योतिष

अपने मेल पर मुफ्त राशिफल प्राप्त करने के लिए यहां क्लिक करें

अंक ज्योतिष 4 अप्रैल: हर व्यक्ति का अपना ही एक मुख्य अंक होता है जिस अंक को स्वामी कहा जाता है। साथ ही इन अंकों को स्वामी के द्वारा आपके भाग्य का आंकलन किया जाता है। आइये जानते हैं कि किन-किन अंकवालों का ये आज का दिनकैसा जाना वाला है।

1: मातृपक्ष से लगाव बढ़ेगा पर पितृपक्ष से मनमुटाव की आशंका है। लव अफेयर से जुड़े मामले आपके जीवन में उत्साह और उमंग के रास घोल देंगे। अनिर्णय की स्थिति बनी रह सकती है, जिसकी वजह से कुछ बड़े और अवसरवादी निर्णय लेने में चूक हो सकती है। मन शांत रखें।

2: वाणी में शीतलता बनाए रखने की कोशिश करें, अन्यथा आपके वचन आपके कार्य का नाश कर देंगे। किसी पुराने मित्र या परिचित से अचानक हुई मुलाकात आपकी तात्कालिक समस्या को हल कर देगी।

3: मानसिक विचलन आपके कार्यक्षेत्र में आज बाधा उत्पन्न करते दिख रहे हैं इसलिए जरुरी है की अपने मन को शांत रखने की कोशिश करें। दांपत्‍य जीवन में छोटी-छोटी बातों पर होने वाली तकरार आपकी मानसिक स्थिति को खिन्न कर सकती है।

4: मातृ पक्ष से कुछ अनावश्यक मतभेद आपके मन को थोड़े समय के लिए विचलित कर सकते हैं। अहंकार की भावना दांपत्‍य जीवन में कटुता फैला सकती हैं। व्यापारिक निर्णय लेने के लिए अत्यधिक सूझ–बूझ की आवश्यकता है।

5: आपके आत्मबल से आपके सारे रुके हुए कार्य आज सफलतापूर्वक निष्पादित होते चले जाएंगे। भविष्य चिंतन की आपकी आदत आपको वर्तमान के कर्मों से दूर कर सकती है, सतर्क रहें और वर्तमान में रहें। नस-नाड़ी एवं वायुजनित रोगों से विशेष सतर्कता बरतें।

6: धर्म के क्षेत्र में आज अनायास आपके रुझान बढ़ सकते हैं, जिससे आज आपको मन शांत और केंद्रित महसूस होगा। अनजान लोगों का भी अनायास भरपूर सहयोग प्राप्त होगा और आपके रुके हुए कार्य भी संपन्न होते चएं जाएंगे।

7: अनावश्यक मानसिक विचलन फिर से आपके कार्यक्षेत्र को प्रभावित कर सकते हैं इसलिए सतर्कता जरुरी है। दाम्पत्य जीवन में अकारण तनाव उत्पन्न हो सकते हैं। मजबूत मानसिक स्थिति के साथ आगे बढ़ें और दिल की बजाए दिमाग से काम लें।

8: आर्थिक मसले सुलझते नजर आ रहे हैं, आर्थिक लाभ की भी पूर्ण संभावना है। व्यापारियों के लिए यह आज का दिन विशेष रूप से मुनाफाकारक साबित होने वाला है। प्राइवेट के साथ-साथ सरकारी नौकरी के लिए प्रयासरत विद्यार्थियों को अच्छी सफलता मिलने की प्रबल संभावना है।

9: सरकारी मसले जो आपकी परेशानी का कारण बन रहे हैं, उन मसलों को सुलझाने के लिए आज का दिन सर्वथा अनुकूल है। ऑफिस में षड्यंत्र के शिकार हो सकते हैं, इसलिए बेहतर होगा दिल की बजाए दिमाग से काम लें और आने वाली चुनौतियों का डटकर सामना करें।