आज का अंक ज्योतिष: मूलांक के आधार पर जानते हैं आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा

अंक ज्योतिष

अपने मेल पर मुफ्त राशिफल प्राप्त करने के लिए यहां क्लिक करें

अंक ज्योतिष 23 अप्रैल: हर व्यक्ति का अपना ही एक मुख्य अंक होता है जिस अंक को स्वामी कहा जाता है। साथ ही इन अंकों को स्वामी के द्वारा आपके भाग्य का आंकलन किया जाता है। आइये जानते हैं कि किन-किन अंकवालों का ये आज का दिनकैसा जाना वाला है।

1: आज का दिन तनाव वाला रहने वाला है। कुछ चीजें आपके पक्ष में नही होने से दिक्कतें बढ़ सकती हैं। कुछ लोगों की बातों से दिल भी दुख सकता है। नौकरी में आपकी मेहनत आज अधिक रहने वाली है।
उपाए – चौमुखी दीपक जलाएं।

2: अभी जो भी गलतियां की हैं उन्हें सुधारने का दिन होगा। किसी से सलाह लेना भी बेहतर रहेगा। राजनीति से जुड़े हैं तो आज का दिन आप किसी भी जरूरी कागजात पर सहमति जताने से पूर्व उसकी जांच कर लेना अच्छा होगा।
उपाए – पीपल के पत्ते पर राम नाम लिख कर जल में बहाएं।

3: आज के लिए अपने काम में बौद्धिकता पर ज्यादा निर्भता होगी। अपनी चीजों को लेकर कुछ अधिक आतुर होंगे। इसलिए अधिकार आज आप ज्यादा जताने वाले हैं।
उपाए – श्री कृष्ण पर चंदन अर्पित करें।

4: कुछ नए काम और चीजों में आपका ध्यान लगा रहने वाला होगा। कही जाने से बचें क्योंकि आपकी गलती इस समय आपको अधिक तनाव दे सकती है। प्यार को लेकर आप ज्यादा लकी न रह पाएं। काम बनने में ज्यादा समय लगेगा।
उपाए – कन्याओं को कलम भेंट करें।

5: काम में अड़चने बढ़ने वाली हैं। इस कारण परेशानी भी अधिक होगी। संतान को लेकर भी आज थोड़े चिंतित होंगे। जहां तक संभव हो सके आज कुछ ने काम करने से रूकें।
उपाए – श्री विष्णु का पूजन करें।

6: घर पर कुछ बातों को लेकर आप तनाव का अनुभव करें ओर साथ ही किसी के साथ अनबन रहने वाली है। स्वास्थ्य को लेकर सजग रहें। पढ़ाई के मामले में आज आलसी होने और बहाने बनाने से बचना होगा।
उपाए – मंदिर में कपूर जलाएं।

7: परिवार में लोगों के साथ इस समय कुछ मामलें में सहमती न बन पाए। खेलकुद में लगे रहने वाले हैं ओर ऐसे में चोट इत्यादि भी लग सकने का डर बना हुआ है। हंसी मजाक में किसी के साथ ज्यादा ही घुल मिल जाएंगे। आज के दिन पैसे उधार देने से बचें।
उपाए – शिव चालिसा का पाठ करें।

8: छात्रों के लिए आज अपने काम को पूरा करने का अधिक दबाव होगा। आज कोई टेस्ट भी हो सकता है इसलिए ध्यान से काम करें। व्यापार में आप कुछ बेहतर निर्णय ले सकेंगे। कुछ नया माल आने पर बिक्री में भी वृद्धि होगी। प्रेमी के साथ ज्यादा समय नही मिल पाए।
उपाए – गायत्री मंत्र का जाप करें।

9: आज कुछ परेशानी में होंगे और संभवत: आपको काम में देरी भी हो सकती है। कार्यक्षेत्र में सहकर्मियों के साथ बेहतर तालमेल न बन पाए। ट्रैवलिंग के मौके मिलेंगे ओर ऐसे में व्यस्तता भी अधिक रहेगी।
उपाए – राम स्त्रोत का पाठ करें।