दैनिक राशिफल 7 अप्रैल 2022: कुंभ राशि वालों को आज धन संबंधी परेशानियों का मिलेगा हल, इनके काम की होगी तारीफ

आज चैत्र शुक्ल पक्ष की षष्ठी तिथि और गुरुवार का दिन है । षष्ठी तिथि आज रात 8 बजकर 32 मिनट तक रहेगी। उसके बाद सप्तमी तिथि लग जाएगी। आज चैत्र नवरात्र का छठवां दिन है। आज के दिन देवी दुर्गा के छठे स्वरूप मां कात्यायनी की पूजा की जाती है। दरअसल ऋषि कात्यायन के यहां जन्म लेने के कारण देवी मां को कात्यायनी के नाम से जाना जाता है। जानिए 7 अप्रैल को राशि के अनुसार आपका दिन कैसा होगा और किन उपायों से आप ये दिन बेहतर बना सकते हैं।

मेष राशि

आज आपको भाग्य का पूरा-पूरा साथ मिलेगा। आज नवरात्रि के शुभ दिन में मां कात्यायनी आपके वैवाहिक जीवन में प्यार को दुगना करेंगी। आज आपको अचानक से कुछ ऐसा हासिल होगा, जिसकी आपको बहुत दिनों से तलाश थी जो लोग टूर एंड ट्रेवल्स के बिजनेस से जुड़े हैं, उनके बिजनेस में आज वृद्धि होगी। मां कात्यायनी को फल अर्पित करें, करियर में आपकी सफलता सुनिश्चित होगी।

वृष राशि

आपके करियर में तरक्की के नए रास्ते खुलेंगे। आज नवरात्रि के छठे दिन माँ कात्यायनी की पूजा करने से आपके जीवन में खुशियों का इजाफा होगा। आज हर जगह आपकी प्रशंसा होगी। लवमेट्स के रिश्तों में और मजबूती आएगी। इस राशि के कंप्यूटर से जुड़े स्टूडेंट्स को आज सफलता मिलेगी ।आज कोई बड़ी डील फाइनल होने की संभावना बन रही है।

मिथुन राशि

आज मां कात्यायनी आज आपकी किसी अधूरी पड़ी इच्छा को पूरा करेंगी। किसी अनजान व्यक्ति पर भरोसा करने से आज आपको बचना चाहिए। इस राशि के छात्रों को पढ़ाई में मेहनत करने की जरूरत है, जो लोग कपड़े के व्यापार से जुड़े हैं, उन्हें तरक्की मिलेगी। दूसरों के मैटर में अपनी राय रखने से आपको बचना चाहिए। दुर्गा मां के आगे कपूर का दीपक जलाएं, आपको किसी तरह की परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा ।

कर्क राशि

आज परिवार वालों के साथ ज्यादा से ज्यादा समय बिताने का मौका मिलेगा, इससे रिश्तों में मधुरता आएगी। आज नवरात्र के शुभ अवसर पर मां कात्यायनी आपके व्यापार में बढ़ोतरी करेगी। शिक्षण के क्षेत्र से जुड़े लोगों को आज तरक्की के नये अवसर मिलेंगे। आज किसी धार्मिक आयोजन का हिस्सा भी बनेंगे। रुद्राक्ष की माला पर मां कात्यायनी के मंत्रों का जप करें, रिश्तों में मिठास आएगी।

सिंह राशि

आज समाज में आपकी मान-प्रतिष्ठा बढ़ेगी। आप किसी सामाजिक कार्य का हिस्सा बनेंगे। हर कोई आपके कार्यों से प्रभावित होगा। ऑफिस में आपके जूनियर आपसे कोई काम सीखना चाहेंगे, जो लोग मार्केटिंग और सेल्स की फील्ड से जुड़े हैं, उनको आज अच्छे क्लांइट मिलेंगे। आज किसी पुराने रिश्ते से जुड़ाव महसूस होगा। आपकी धन-संपत्ति में बढ़ोतरी होगी। इस राशि के बच्चों का स्वास्थ्य बेहतर बना रहेगा। देवी मां को इत्र चढ़ाएं, आपके साथ सब अच्छा होगा।

कन्या राशि

आज खुद को आर्थिक रूप से मजबूत बनाने की योजनाओं में सफल रहेंगे। कोर्ट-कचहरी के अंदर लंबे समय से चल रहे मामलों में आज फैसला आपके पक्ष में आएगा। घर के सदस्यों की सेहत के प्रति आपको थोड़ा ख्याल रखना चाहिए। आज नवरात्रि के शुभ अवसर पर मां कात्यायनी समाज में आपकी एक अलग पहचान बनाने में मदद करेगी। आपका कोई रुका हुआ काम आज पूरा होगा। दुर्गा सप्तशती का पाठ करें, आपकी योजनाएं सफल होंगी।

तुला राशि

आज आप छोटी-छोटी बातों में खुशी तलाशने की कोशिश करेंगे। आप नई चीजों पर विचार कर पाएंगे। मां कात्यायनी के आशीर्वाद से जीवनसाथी के साथ आपके रिश्ते बेहतर होंगे । जमीन-जायदाद से जुड़ा कोई मामला आज आपके पक्ष में हो सकता है। अविवाहित लोगों को विवाह के लिए प्रस्ताव आएंगे। राजनीति से जुड़े लोगों की समाज में अलग ही छवि बनेगी। देवी मां के सामने सुबह-शाम गुग्गल की धूप दिखाएं, आपका मन प्रसन्न रहेगा।

वृश्चिक राशि-

आज आप कोई बड़ी डील या किसी से पार्टनरशिप करना चाह रहे हैं, तो सोच-समझकर आगे बढ़ने की जरूरत है। परिवार वालों के साथ किसी बात को लेकर चर्चा करेंगे, जिसमे किसी कार्य को करने की योजना बनाने में सफलता मिलेगी। आज दूसरों से बात करते समय आपको थोड़ा ध्यान रखना चाहिए। आई.टी के क्षेत्र से जुड़े लोगों को सफलता मिलेगी। मां कात्यायनी को नारियल अर्पित करें, आपको जीवन में कामयाबी मिलेगी।

धनु राशि

आज किसी मसले को लेकर आप किसी अनुभवी से सलाह लेंगे। आज आपको अपना कॉन्फिडेंस बनाये रखना चाहिए । घर पर आप किसी मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन कर सकते हैं। इससे पारिवारिक सुख-शांति बनी रहेगी। आज आपको धन लाभ के कई अवसर प्राप्त होंगे। किसी खास व्यक्ति से मुलाकात आपको फायदा दिलाएगी। जीवनसाथी को आज कोई बड़ी सफलता मिलेगी, जिससे मन प्रसन्न रहेगा। गायत्री मंत्र का पाठ करें, आपके साथ सब ठीक होगा।

मकर राशि

आज आपका दिन उम्मीद से ज्यादा अच्छा रहने वाला है। इस राशि के बिजनेस कर रहे लोगों को कोई बड़ा मुनाफा होगा। आप अपने बिजनेस को दूसरे शहरों में फैलाने की सोचेंगे। अगर आप अपने बच्चों के लिए शादी का रिश्ता ढूंढ रहे हैं, तो आज आपको कोई अच्छा रिश्ता मिलेगा। इस राशि के मैकेनिकल इंजीनियर्स को काम में पूर्ण रूप से सफलता प्राप्त होगी। मां कात्यायनी को लाल चुनरी चढ़ाएं, आप जीवन में खूब तरक्की करेंगे।

कुंभ राशि

आज आपकी धन संबंधी परेशानियों का हल जल्द ही निकल आएगा। आपका कोई दोस्त आपकी परेशानी को सुलझाने में मदद करेगा| साथ ही मां कात्यायनी की कृपा आपके ऊपर बनी रहेगी । किसी खास काम के प्रति आपकी कोशिशें सफल रहेगी। सेहत के मामले में भी सब कुछ बेहतर बना रहेगा| इस राशि के विद्यार्थियों के लिए दिन बेहतरीन रहने वाला है | आपको बेहतर परिणाम हासिल होंगे। मां दुर्गा के मंदिर जाकर घंटी बजाएं, आपके साथ सब अच्छा होगा।

मीन राशि

आज नवरात्रि के शुभ अवसर पर मां कात्यायनी आपकी सभी मनोकामनाएं पूरी करेंगी। दूसरे लोग भी आपके काम की खूब तारीफ करेंगे। ऑफिस में कोई बड़ी जिम्मेदारी आपके कंधों पर आ सकती है, आप उसे बखूबी निभाएंगे। अगर आप कॉस्मेटिक्स का काम करते हैं, तो आज आपकी बिक्री में बढ़ोतरी होगी। इस राशि के वकीलों के लिये भी दिन फेवरेबल रहने वाला है। देवी मां को कमलगट्टे चढ़ाएं, आपकी सभी इच्छाएं पूरी होंगी। अन्य खबरों के लिए इस लिंक पर क्लिक करें

स्रोतwww.indiatv.in
पिछला लेखPetrol Diesel Prices Hike : पेट्रोल-डीजल के दाम 80 पैसे बढ़े, यहां बिक रहा देश का सबसे महंगा तेल, जानें अपने शहर का रेट
अगला लेखAaj Ka Panchang 7 April 2022: जानिए गुरुवार का पंचांग, शुभ मुहूर्त, राहुकाल और सूर्योदय-सूर्यास्त का समय