आज का आर्थिक राशिफल: महीने के पहले दिन से ही कुछ राशियां होगी रुपए-पैसों के मामले में बहुत लकी

आर्थिक राशिफल

अपने मेल पर मुफ्त राशिफल प्राप्त करने के लिए यहां क्लिक करें

आर्थिक राशिफल 1 मई : आज की आर्थिक स्थिति आइये जानते है कि किस राशि को मिल सकता है मां लक्ष्मी का साथ। आज देखना ये होगा कि किस राशि का भाग्य किस का कितना देगा| आज का आर्थिक राशिफल, मां लक्ष्मी किस पर कितनी होती है प्रसन्न..

मेष: मेष राशि के जातकों को आज कार्यक्षेत्र में कड़ी मेहनत करनी पड़ सकती है, फिर भी मनचाहा परिणाम नहीं मिलेगा जो परेशानी का सबब बनेगा। फाइनेंस के लिए दिन सामान्य है। शेयर में निवेश कर सकते हैं, लाभ होगा। व्यापार में नए लाभदायक संपर्क होंगे।

वृषभ: वृष राशि के जातकों को आज बातचीत में बहुत सावधानी बरतनी चाहिए। सहकर्मियों के साथ आपका क्रूर व्यवहार आप को मुश्किल में डाल सकता है। अतः अपने ऊपर संयम बनाए रखें। धन प्राप्ति की राह आज थोड़ी मुश्किल है। कार्यक्षेत्र में सहकर्मियों से सहयोग प्राप्त करेंगे।

मिथुन: मिथुन राशि के जातकों का सारा ध्यान आज धन प्राप्ति की ओर रहेगा। सुबह से ही अपने अंदर नई शक्ति और उर्जा महसूस करेंगे। उधार दिया हुआ पैसा भी वापस आने का योग हैं। परंतु हो सकता है इसे पाने के लिए आपको कठोर शब्दों का उपयोग करना पड़े।

कर्क: कर्क राशि के जातकों के लिए आज का दिन उत्तम है। आज सभी ग्रह नक्षत्र आपको सहयोग कर रहे हैं। कुछ नया काम शुरू करना चाहते हैं तो जरूर करें। वैभव लक्ष्मी मां आपका सहयोग करेंगी। संघर्ष के बाद सफलता मिलेगी एवं धन लाभ भी प्राप्त होगा।माता नहीं पिता के गर्भ से जन्मी हैं गंगा मैय्या, ऐसे हुआ यह कारनामा

सिंह: सिंह राशि के जातकों को अपने कार्यक्षेत्र में मान सम्मान तथा सफलता के योग बने हुए हैं। पैसों के लिए दिन अच्छा है। आज आपका सारा ध्यान पैसे को बेहतर तरीके से निवेश करके भविष्य को सुरक्षित करने पर रहेगा। व्यावसायिक क्षेत्र में कार्य की प्रशंसा होने से उत्साह बढ़ेगा।

कन्या: कन्या राशि के जातकों का काम के प्रति जुनून आज सफलता के मार्ग खोलेगा। सही समय पर सही निर्णय लेने से शेयर मार्केट में किया गया निवेश फायदेमंद होगा। मां लक्ष्मी आज आप पर मेहरबान है। आज कोई नया प्रोजेक्ट या योजना आरंभ करना शुभ रहेगा।

तुला: तुला राशि के जातक कार्यक्षेत्र में अपने सहयोगियों की मदद के लिए आगे आएंगे और उनके इस प्रयास को लोगों द्वारा सराहा जाएगा। बड़ी मात्रा में धन प्राप्ति के योग हैं। मन में संतुष्टि रहेगी। कार्यक्षेत्र में अनुभवी लोगों से सहयोग मिलेगा।

वृश्चिक: वृश्चिक राशि के जातकों की दुनियादारी की समझ तथा अपने कार्य में निपुणता अपने प्रतिद्वंद्वियों से आगे रखेगी। जो भी काम करेंगे उसमें मान सम्मान व धन की प्राप्ति के योग बने हुए हैं। ग्रह नक्षत्र कहते हैं कि आज का दिन आपका शुभ होगा।जानिए कोरोना की जांच से रोजा टूटेगा या नहीं?

धनु: धनु राशि के जातक आत्म विश्लेषण से सभी समस्याओं से बाहर आ जाएंगे। धन प्राप्ति में आ रही मुश्किलें खत्म होंगी। नए सरकारी अनुबंध पाने के लिए प्रयास सफल होंगे। धन प्राप्ति के योग बन रहे हैं। व्यापार के क्षेत्र में साझेदारों के साथ संबंधों में सकारात्मकता बढ़ेगी।

यह भी पढ़े: अध्यात्म की राह पर आगे बढ़ने की प्रेरणा दे रहा महामारी

मकर: मकर राशि के जातकों के मन में इस समय बहुत कुछ चल रहा है परंतु फोकस होकर काम करेंगे तो एक साथ कई कामों को निपटा लेंगे और सफलता जरूर मिलेगी। धन प्राप्ति के लिए दिन उत्तम है। सरकारी क्षेत्र के कार्य सरलतापूर्वक संपन्न होंगे। किसी भी कार्य को करेंगे तो उसमें लाभ होगा।

कुंभ: कुंभ राशि के जातक अपने प्रतिद्वंद्वियों की भावनाओं का फायदा उठाते हुए अपने काम निकलवाने में कामयाब होंगे। अपने काम को वह खुश होकर करेंगे और उन्हें सफलता मिलेगी। इस समय काम पर खर्च ज्यादा होगा जिसका फायदा उन्हें बाद में मिलेगा।लॉकडाउन में बिना श्रद्धालु के खुले केदारनाथ धाम के कपाट, देखें शानदार तस्वीरें

मीन: मीन राशि के जातकों की आदेशपूर्ण वाणी का प्रभाव उनके सहयोगियों पर पड़ेगा और वह शांति से सभी काम समय पर निपटा देंगे। धन प्राप्ति के लिए आज का दिन बहुत ही अच्छा है। व्यापार के लिए कुछ इन्वेस्टमेंट का योग भी बन रहा है।