दिल्ली में 26 जनवरी पर कौनसे रास्ते खुलेंगे और बंद रहेंगे, दिल्ली मेट्रो की भी जानें पूरी डिटेल

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने 26 जनवरी के लिए ट्रैफिक एडवाइजरी जारी कर दी है। ट्रैफिक पुलिस ने बताया है कि गणतंत्र दिवस परेड विजय चौक से सुबह 9 बजकर 50 मिनट पर शुरू होगी। झांकियां विजय चौक से शुरू होगी और लाल किला मैदान की तरफ जाएगी। ट्रैफिक पुलिस ने गणतंत्र दिवस समारोह को देखते हुए बताया कि विजय चौक पर 25 जनवरी को शाम 6 बजे से ही परेड खत्म होने तक ट्रैफिक को अनुमति नहीं मिलेगी।

Ask-a-Question-with-our-Expert-Astrologer-min

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने एडवाइजरी में बताया कि परेड खत्म होने तक रफी मार्ग, जनपथ, मान सिंह रोड स्थित राजपथ इंटरसेक्शन्स पर 25 जनवरी को रात 11 बजे से क्रॉस ट्रैफिक को अनुमति नहीं मिलेगी। इसके अलावा 26 जनवरी को सुबह 5 बजे से C-हेक्सागन-इंडिया गेट ट्रैफिक के लिए तब तक बंद रहेगा जब तक झांकियां तिलक मार्ग को पार नही कर देती। एडवाइजरी के अनुसार 26 जनवरी को सुबह 4 बजे से तिलक मार्ग, बीएसजेड मार्ग और सुभाष मार्ग पर दोनों कैरिजवे में ट्रैफिक को अनुमति नहीं मिलेगी। क्रॉस ट्रैफिक को झांकियों के आगे बढ़ने के आधार पर अनुमति मिलेगी।

परेड रूट:

विजय चौक- राजपथ- अमर जवान ज्योति- इंडिया गेट- आर/ए प्रिंसेस पैलेस-टी/एल तिलक मार्ग रेडियल रोड- टर्न राइट “सी” हैक्सेगन- टर्न लेफ्ट और नेशनल स्टेडियम में गेट नंबर 1 से प्रवेश होगा।

इन मार्ग का करें इस्तेमाल

यदि यात्रा को उस दिन आप टाल नही सकते तो इन मार्ग अपनाने की सलाह दी गई है:

नार्थ साउथ कॉरीडोर

रिंग रोड – आश्रम चौक – सराय काले खान – I.P. फ्लाईओवर – राजघाट – रिंग रोड

republic day

‘मदरसा से – लोधी रोड ‘टी’ प्वाइंट- अरबिंदो मार्ग – एम्स चौक -रिंग रोड – धौला कुआं – वंदे मातरम मार्ग – शंकर रोड – शेख मुजबुर रहमान रोड या मंडार मार्ग।

rgyan app

26 जनवरी पर दिल्ली मेट्रो के ये स्टेशन रहेंगे बंद

दिल्ली मेट्रो ने 26 जनवरी के दिन चुनिंदा रूट पर मेट्रो स्टेशनों को आंशिक रूप से बंद रखने का फैसला किया है। डीएमआरसी द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार हुडा सिटी सेंटर से समयपुर बादली मेट्रो लाइन पर केंद्रीय सचिवालय और उद्योग भवन मेट्रो स्टेशनों पर प्रवेश और निकास गणतंत्र दिवस पर दोपहर 12 बजे तक बंद रहेंगे।

दिल्ली मेट्रो ने बताया कि केंद्रीय सचिवालय स्टेशन का उपयोग केवल यात्रियों के इंटरचेंज के लिए किया जाएगा। 26 जनवरी को सुबह 08.45 से दोपहर 12 बजे तक पटेल चौक और लोक कल्याण मार्ग मेट्रो स्टेशन पर प्रवेश और निकास बंद रहेंगे। इसके अलावा डीएमआरसी ने बताया कि सभी मेट्रो पार्किंग स्थल भी बंद रहेंगे। मेट्रो की पार्किंग 25 जनवरी को सुबह 6 बजे से बंद हो जाएगी और 26 जनवरी को दोपहर 2 बजे तक बंद रहेगी। अन्य खबरों के लिए इस लिंक पर क्लिक करें

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here