दिल्ली में अगले हफ्ते से अनलॉक शुरू, एक हफ्ते के लिए 2 गतिविधियों को अनुमति

राजधानी दिल्ली में कोरोना के मामले कम होने के साथ ही अनलॉक की प्रक्रिया शुरू हो गई है। अगले हफ्ते से फिलहाल एक हफ्ते के लिए कंस्ट्रक्शन तथा फैक्ट्रियों की गतिविधियों को खोला जा रहा है। इसका ऐलान मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में किया। उन्होंने कहा कि मौजूदा लॉकडाउन सोमवार सुबह 5 बजे तक के लिए है। आज एलजी साहब की अध्यक्षता में डीडीएमए की बैठक हुई है और उसमें लॉकडाउन खोलने के कुछ फैसले किए गए हैं। केजरीवाल ने कहा कि दिहाड़ी मजदूरों को ध्यान में रखते हुए कंस्ट्रक्शन तथा फैक्ट्रियों की गतिविधियों को एक हफ्ते के लिए खोला जा रहा है।

Get-Detailed-Customised-Astrological-Report-on

अरविंद केजरीवाल ने कहा-दिल्ली के 2 करोड़ लोगों की मेहनत का नतीजा है कि हमने लोगों ने एक महीने के अंदर दूसरी वेव पर काबू पा लिया है, पिछले 24 घंटों में लगभग 1.5 प्रतिशत संक्रमण दर रही है और करीब 1100 के करीब केस है, धीरे धीरे संक्रमण कम हो रहा है। समय है कि अब धीरे धीरे अनलॉकिंग किया जाए, कहीं ऐसा न हो कि लोग कोरोना से बच जाएं लेकिन भुखमरी से मर जाएं, हमें एक बैलेंस बनाकर चलना है। हमें कोरोना को कंट्रोल करना ही है साथ में आर्थिक गतिविधियों को भी शुरू करना है।

Ask-a-Question-with-our-Expert-Astrologer-min

उन्होंने कहा-‘हर हफ्ते जनता के सुझावों और एक्सपर्ट्स की राय के आधार पर इसी तरह से लॉकडाउन खोलने की प्रक्रिया का जारी रखेंगे बशर्ते कोरोना के मामले बढ़े नहीं, अगर मामले बढ़ते हैं तो फिर से लॉकडाउन लगाना पड़ेगा।’ अन्य खबरों के लिए इस लिंक पर क्लिक करें

स्रोतwww.indiatv.in
पिछला लेखलव राशिफल 28 मई 2021: आपके प्रेम और वैवाहिक जीवन के लिए कैसा रहेगा दिन
अगला लेखVat Savitri Vrat 2021 Date: इस दिन रखा जाएगा वट सावित्री व्रत, जानिए महत्व और शुभ समय