उत्तर प्रदेश में 10वीं बोर्ड परीक्षा होगी या नहीं? सरकार ने लिया बड़ा फैसला

उत्तर प्रदेश में इस साल 10वीं बोर्ड की परीक्षाएं नहीं होंगी। कोरोना वायरस महामारी को देखते हुए उत्तर प्रदेश सरकार ने 10वीं बोर्ड की परीक्षा नहीं कराने का फैसला लिया है। इसके साथ ही कक्षा 6, 7, 8, 9 और 11वीं के बच्चों को भी प्रमोट किया जाएगा, इन कक्षाओं की भी परीक्षाएं आयोजित नहीं का जाएंगी।

Get-Detailed-Customised-Astrological-Report-on

राज्य के उप मुख्यमंत्री डॉ दिनेश शर्मा ने बताया है कि कोरोना वायरस संक्रमण की वजह से उत्तर प्रदेश में हाई स्कूल बोर्ड (UP 10th Board Eaxm) की परीक्षा निरस्त की गई है। उन्होंने बताया कि हाई स्कूल बोर्ड परीक्षा में करीब 30 लाख छात्रों को बैठना था।

12वीं की बोर्ड परीक्षाओं पर भी आ सकता है फैसला

उप मुख्यमंत्री डॉ दिनेश शर्मा ने बताया कि 12वीं बोर्ड की परीक्षा जुलाई में कराई जा सकती है। इससे पहले शर्मा ने हाल में कहा था कि वह राज्य के सीएम के साथ 12वीं बोर्ड परीक्षा के मामले पर चर्चा करेंगे और महीने के अंत तक एक निर्णय की घोषणा होने की संभावना है।

Ask-a-Question-with-our-Expert-Astrologer-min

उन्होंने कहा था, “राजनाथ सिंह के साथ बैठक में, 90 प्रतिशत राज्यों ने बोर्ड परीक्षा आयोजित करने की मांग की क्योंकि कक्षा 12 के परिणाम एक छात्र की आगे की शिक्षा में गिने जाते हैं। केंद्र के साथ हमारी स्थिति पर चर्चा की।” अन्य खबरों के लिए इस लिंक पर क्लिक करें

स्रोतwww.indiatv.in
पिछला लेखबंगाल के लोगों के लिए PM के पैर छूने को हूं तैयार, राजनीतिक प्रतिशोध बंद करो: ममता बनर्जी
अगला लेखLAC पर हाई अलर्ट पर भारतीय सैनिक, चीनी गतिविधियों पर नजर- सेना प्रमुख