Happy Rose Day 2021: ‘रोज डे’ के साथ हुई वैलेंटाइन वीक की शुरुआत, जानें कौन सा गुलाब करता है क्या इशारा

फरवरी का महीना हर प्यार करने वालों के लिए बेहद खास होता है क्योंकि 14 फरवरी को हर साल ‘वैलेंटाइन्स डे’ यानी प्यार का दिन के रूप में मनाया जाता है। इसके एक हफ्ते पहले ‘वैलेंटाइन वीक’ की शुरुआत हो जाती है और हर दिन एक अलग दिन सेलिब्रेट किया जाता है। 7 फरवरी को सबसे पहला दिन ‘रोज डे’ होता है और इस दिन लोग अपने प्यार का इजहार करने के लिए गुलाब का फूल एक दूसरे को देते हैं। अगर आप भी किसी को गुलाब का फूल देने जा रहे हैं तो पहले जान लें कौन सा गुलाब देता है क्या संकेत।

Ask-a-Question-with-our-Expert-Astrologer-min

क्या होता है रोज डे ?

‘रोज डे’, वेलेंटाइन वीक का पहला दिन होता है। इस दिन सभी एक दूसरे को रोज देकर अपने प्यार का इजहार करते हैं। महंगे गिफ्ट और मैटेरियलिस्टिक चीजें तो हर कोई देता है लेकिन अगर आप गुलाब देकर अपने प्यार का इजहार करते हैं तो उसकी बात ही अलग होती है।

लाल गुलाब

यह गुलाब के फूल का सबसे कॉमन कलर है । रेड रोज रोमांस, पैशन और इंटेंस इमोशन्स से जुड़ा हुआ माना जाता है। लाल गुलाब से जुड़ी सबसे खास बात ये है कि इस गुलाब को देकर आप सामने वाले व्यक्ति को यह बताने की कोशिश कर रहे हैं कि आप उनसे प्यार करते हैं।

पीला गुलाब

पीला गुलाब दोस्तों को देने के लिए परफेक्ट च्वाइस माना जाता है क्योंकि पीला रंग जोशपूर्ण, ताजगी और उत्साह देने वाला माना जाता है। साथ ही पीला रंग खुशी और गुड हेल्थ का भी प्रतीक है। इसलिए, अगर आप अपने दोस्तों को यह बताना चाहते हैं कि आप उनसे प्यार करते हैं तो आप उन्हें पीला गुलाब दे सकते हैं।

सफेद गुलाब

क्या आपकी किसी दोस्त से किसी बात पर जबरदस्त लड़ाई हो गई लेकिन आप उस लड़ाई को भूलकर फिर से अपने रिश्ते की नई शुरुआत करना चाहते हैं तो आपके लिए सफेद रंग का गुलाब बेस्ट ऑप्शन है। वाइट रोज सादगी, पोलाइटनेस और शांति का प्रतीक माना जाता है।

rgyan app

पिंक गुलाब

वैलेंटाइन्स डे सिर्फ पार्टनर से प्यार करने के लिए नहीं होता। इस दिन आप चाहें तो अपने माता-पिता, टीचर या भाई-बहन से भी प्यार जता सकते हैं और उन्हें धन्यवाद कहने के लिए पिंक गुलाब गिफ्ट में दे सकते हैं।

लैवेंडर गुलाब

लैवेंडर कलर का गुलाब आसानी से नहीं मिलता और इस रंग के गुलाब को ढूंढने के लिए आपको काफी मशक्कत करनी पड़ सकती है। लेकिन, ये गुलाब गिफ्ट करने से आप सामने वाले व्यक्ति से अपनी भावनाएं व्यक्त कर सकते हैं। अन्य खबरों के लिए इस लिंक पर क्लिक करें

स्रोतwww.indiatv.in
पिछला लेखकैपिटल मार्केट से बैन का मामला:SEBI के फैसले के खिलाफ SAT पहुंचे फ्यूचर ग्रुप के फाउंडर किशोर बियानी
अगला लेख‘जय श्रीराम’ नारेबाजी के बाद PM मोदी और CM ममता में बढ़ी तकरार? मंच साझा करने से इनकार