Vastu Shastra : घर की किस दिशा में पक्षियों की तस्वीर लगाने से मिलेगी सफलता, सुख-शांति का होगा वास

Vastu Shastra: वास्तु शास्त्र में आज इंदु प्रकाश से जानिए घर में क्यों और किस दिशा में पक्षियों की तस्वीर लगानी चाहिए। ऐसा करने से क्या-क्या लाभ मिलेंगे।

एक समय हुआ करता था जब पुराने लोग गांव में पक्षियों की आवाज़ सुनकर ही उठा करते थे। सुबह की शुरूआत पक्षियों की मीठी-मीठी आवाज के साथ होना आज के समय में कहां ही मुमकिन है। लेकिन आज अपने घर में पक्षियों की तस्वीरें लगा सकते हैं। वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में पक्षियों की तस्वीरें लगाने से पॉजिटिव रिजल्टस देखने को मिलते हैं। कई बार ऐसा होता है कि काफी मेहनत और  से काम करने के बाद भी सफलता नहीं मिल पाती है।

ऐसे लोग जो इस तरह की परेशानी से गुजर रहे हैं उन्हें अपने-अपने घरों में पक्षियों की तस्वीरें लगानी चाहिए। वास्तु की दृष्टि में पक्षियों को शुभ माना जाता है। जहां पक्षी होते हैं वहां का वातावरण अपने आप ही आनंनदित हो जाता है। वैसे तो आप असली के पक्षी भी अपने घर में रख सकते हैं, लेकिन अगर आप ऐसा नहीं चाहते तो पक्षियों की तस्वीर अथवा मूर्ति घर में रख सकते हैं। 

ऐसा करने से आपके घर और जीवन में सकरात्मक ऊर्जा का निवास होता है और नकारात्मक उर्जा से छुटकारा मिलता है। इससे आपकी सफलता के योग बनने शुरू हो जाते हैं। पक्षियों की तस्वीर लगाने के लिए पूर्व दिशा का चुनाव करना सबसे अच्छा होता है। इस दिशा को तस्वीर लगाने के लिए अच्छा माना गया है। 

स्रोतindiatv.in
पिछला लेखAaj Ka Rashifal 5 July 2022: इन 4 राशियों के लोगों को कारोबार में मिलेगी तरक्की, वहीं इन्हें रखना होगा सेहत का ध्यान
अगला लेखAaj Ka Panchang 6 July 2022: जानिए बुधवार का पंचांग, राहुकाल, शुभ मुहूर्त और सूर्योदय-सूर्यास्त का समय