Vastu Shastra : अगर आपके घर की अलमारी पर भी लगे हैं शीशे, तो जान लीजिए इसके दोष

Vastu Shastra : वास्तु शास्त्र में आज आचार्य इंदु प्रकाश से जानिए कि घर में रखी जाने वाली अलमारियों में शीशे लगाना शुभ होता है या फिर अशुभ। ऐसी अलमारियां घर में रखने से कैसा प्रभाव पड़ता है।

हम अक्सर अपने घरों की साज-सजावट पर काफी ध्यान देते हैं। खासतौर पर घर की महिलाएं घर के लिए ऐसी चीज़ों का चुनाव करती हैं जो दिखने में खूबसूरत भी हो और उसके फायदे भी कई हो। ऐसी ही एक चीज़ है अलमारी। हमस सभी के घर में एक न एक अलमारी तो जरूर होती है। जिसमें आप अपने खास कपड़ों से लेकर खास चीज़ें रखते हैं। फिर उस अलमारी को बंद करते वक्त उसपर लगे आइने में खुद को निहारते भी हैं।

आजकल फैशन के दौर में ऐसी आलमारियां आ रही हैं जिनके दरवाजे पर बाहर की तरफ से शीशा लगा होता है, लेकिन वास्तु नियम के अनुसार यह बिल्कुल ठीक नहीं है। क्योंकि नियम के अनुसार अलमारी रखने की दिशा दक्षिण या पश्चिम है । जबकि वास्तु के अनुसार शीशा लगाने के लिये पूर्व या उत्तर दिशा को अच्छा माना जाता है।  इसलिए अगर अलमारी के दरवाजे पर शीशा लगा होगा तो वह ठीक नहीं है।

यह नकारात्मकता का प्रतीक है। इससे आपकी आर्थिक स्थिति पर असर पड़ता है। घर में शीशे वाली अलमारी रखने से आपकी आय में कमी आ सकती है। तो अगर आप अब अलमारी खरीदने जाएं तो इस बात का खास ध्यान रखें। 

स्रोतindiatv.in
पिछला लेखAaj Ka Rashifal 11 July 2022: 11 जुलाई को खुलेगा इन 5 राशियों की किस्मत का ताला, वहीं इन पर खुशियों की होगी बरसात
अगला लेखAaj Ka Panchang 12 July 2022: जानिए मंगलवार का पंचांग, राहुकाल, शुभ मुहूर्त और सूर्योदय-सूर्यास्त का समय