चंद खास वास्तु टिप्स की मदद से रिश्तों में आ सकती है मिठास

This image has an empty alt attribute; its file name is 22_06_2020-couple_enjoying_20421803.jpg

घर में अपने परिवार व अपने रिश्तों के बीच मधुरता लाने के लिए भी वास्तु बहुत इंपॉर्टेंट रोल प्ले करता है। इसके लिए आप अपने घर के अंदर वास्तु से जुड़ी कुछ खास चीज़ों का इस्तेमाल कर सकते हैं। जैसे

1. आप चाहें तो रोज क्वाटर्ज और वाइट क्वाटर्ज घर के दक्षिण पश्चिम हिस्से में जरूर रखें। इस बात का ध्यान भी जरूर दें कि वह पूर्ण रूप से साफ सुथरा हो।

2. शयन कक्ष में ऑयल दिफ्फुसेर का इस्तेमाल करें और इसमें लैवेंडर ऑयल का इस्तेमाल भी अच्छा होगा।

3. शयन कक्ष के एक कोने में दो स्फटिक के गोले लगाएं।

4. बेहतर और मधुर रिश्तों के लिए पति-पत्नी की साथ की फोटो दक्षिण-पश्चिम दिशा में लगाएं।

5. अपने घर में फूलों को भी एक जगह दें। ध्यान रहे कि यह फ्रेश हों और समय-समय पर इन्हें बदलते रहें, घर में कभी भी मुरझाए हुए फूल न रखें।

6. दर्पण अगर बेडरूम में लगा हुआ हो तो यह ध्यान दें कि उसमें पति-पत्नी का सोत समय अक्स न पड़े। अगर ऐसा है तो उसे किसी कपड़े से रात को ढककर सोएं।

7. जब भी समय मिले शयन कक्ष में कोई भी इंस्ट्रूमेंटल संगीत, जो भी आपको अच्छा लगता हो, जरूर बजाएं। घर में शयन कक्ष पूर्व या दक्षिण पूर्व की तरफ न हो तो अच्छा है।

8. ऐसा देखा गया है कि जगह के अभाव में या अस्त-व्यस्तता के कारण कुछ लोग पूजा घर अपने शयन कक्ष में ही बनवा लेते हैं। ऐसा न करें।

9. अगर घर परिवार में रिश्तों के बनने या मांगलिक कार्यों में विलंब हो रहा हो, तो घर में दक्षिण-पश्चिम में मैंडारिन डक का जोड़ा रखें। प्रवेश द्वार पर ब्लैक तुर्मुली रखें। 43 दिन बाद इसे साफ करें। कुछ देर धूप में रखें और वापस अपने स्थान पर रख दें।

10. विवाह में विलंब के लिए शयन कक्ष में पीले या सफेद रंग की बेड शीट्स का चयन लाभदायक रहेगा। अगर कन्या के विवाह में विलंब हो रहा हो, तो उसके शयन कक्ष में पियोनिया के फूल की। पेंटिंग लगाएं।