वास्तु टिप्स: ठप पड़ा है व्यापार, नहीं बिक रहा दुकान का सामान तो तुरंत करें ये उपाय

दुकान की हर एक चीज वास्तु शास्त्र से प्रभावित होती है। वो चाहे दुकान का प्रवेश द्वार हो या दुकान में रखी को ई भी चीज। हर ओक चीज वास्तु शास्त्र से प्रभावित होती है। दुकान में सबसे जरूरी चीज़ होती है दुकान का सामान, जिसे बेचेने के लिए दुकान खोली गई है।

हर दुकानदार यही चाहता है कि उसकी दुकान का सामान जल्द से जल्द बिक जाए, इसलिए दुकान में सामान के लिए वायव्य कोण का चुनाव करना अच्छा रहता है। इस कोण में सामान रखने से बिक्री जल्दी हो जाती है। सामान के साथ-साथ दुकान में कैश बॉक्स की भी बड़ी अहमियत होती है। दुकान में कैश बॉक्स की दिशा दुकानदार के बैठने की दिशा के ऊपर निर्भर करती है।

यदि दुकानदार उत्तर दिशा की तरफ मुंह करके बैठता है तो कैश बॉक्स को अपने दायीं ओर रखना चाहिए, यानि कि कैश बॉक्स को इस तरह रखें कि वह उत्तर दिशा की ओर खुले क्योंकि उत्तर दिशा पर स्वयं धन के देवता कुबेर की कृपा बनी रहती है। साथ ही पूर्व दिशा की ओर मुंह करके बैठने पर भी कैश बॉक्स दायीं ओर रखें। यदि दुकान का मालिक नैऋत्य कोण में उत्तर की ओर मुंह करके बैठता है तो कैश बॉक्स को अपने बायीं ओर रखे। अन्य खबरों के लिए इस लिंक पर क्लिक करें

स्रोतwww.indiatv.in
पिछला लेखAaj Ka Panchang 3 March 2022: जानिए गुरुवार का पंचांग, शुभ मुहूर्त और राहुकाल
अगला लेखStock Market : बाजार की मजबूत शुरुआत, सेंसेक्‍स 56 हजार के करीब खुला, निफ्टी में भी तेजी