Vastu Tips: भूलकर भी बेड के नीचे न रखें ये चीजें, पति-पत्नी के रिश्ते में आ जाती है अनबन

मनुष्य के जीवन से जुड़ी हर एक जीच कहीं न कहीं हमारे जीवन को प्रभावित करती है। घर के किचन से लेकर वहां रखी चीजों का भी हमारी जिंदगी पर गहरा असर पड़ता है। हमारे घर में बेड एक काफी अहम चीज है जिसका होगा हर घर में जरूरी होता है। बेड का रख रखाव तो वास्तु के लिहाज से जरूरी है ही साथ ही यह भी जरूरी हो जाता है कि इस बेड के नीचे कोई ऐसी चीज तो मौजूद नहीं जिसका हमारी जिंदगी पर बुरा प्रभाव पड़ता हो। आइए जानते हैं उन चीजों के बारे में जिसे हटाना हमारे लिए बेहद जरूरी है।

लोहे का सामान

हम अक्सर लोहा लक्कड़ को बेड के नीचे रख देते हैं। मगर इनको रखतने से हमारी जिंदगी पर बुरा प्रभाव पड़ता है। वास्तु शास्त्र के अनुसार अगर आपके लिए कोई सामान काम का नहीं है तो उसे फेक दें या कबाड़ी को बेच सकते हैं। अगर बाद में उस सामान की जरूरत पड़ सकती है तो बेहतर है कि उसे बेड के नीचे रखने के बजाए कहीं और रख दें।

आईना

वास्तु शास्त्र के मुताबिक, आईने को कभी सिरहाने या बेड के नीचे नहीं रखना चाहिए। ऐसा करने से पति और पत्नी के संबंधों में अनबन आती है।

झाड़ू

जिस घर में पलंग के नीचे झाड़ू रखा जाता है वहां अक्सर पति पत्नी के बीच कलेश होता है। पलंग के नीचे झाड़ू रखने से कई तरह के नुकसान हैं। ऐसा नियमित समय तक करने से घर में आर्थिक तंगी बनी रहती हैं।

जूते-चप्पल

वास्तु के अनुसार, कभी भी बेड के पास या अपने सिरहाने के पास जूते-चप्पल नहीं रखने चाहिए। इससे जीवन में निगेटिव एनर्जी आती है।

स्रोतwww.indiatv.in
पिछला लेखAaj Ka Panchang 22 May 2022: जानिए रविवार का पंचांग, राहुकाल, शुभ मुहूर्त और सूर्योदय-सूर्यास्त का समय
अगला लेखPetrol-Diesel Price Cut: पेट्रोल-डीजल पर केंद्र की ओर से राहत देने के बाद इन राज्यों ने भी घटाया टैक्स, जानें अब कितनी है कीमत