Vastu Tips: भूलकर भी घर की दीवारों पर नहीं लगाएं ऐसी पेंटिंग, वरना पड़ सकता है पछताना

हमारे घर में मौजूद जीचों का हमारी लाइफ पर गहरा असर पड़ता है। उनका रखरखाव और वास्तु का हमें खास ख्याल रखना बेहद जरूरी है क्योंकि इससे हमारी जिंदगी पर गहरा असर पड़ता है। घरों की सजावट के लिए पेंटिंग को लगाना लोगों को खूब पसंद है। मगर क्या आप जानते हैं घर की दीवारों पर लगाए जाने वाली पेंटिंग आपकी जिंदगी में बुरा प्रभाव डाल सकती हैं।

आइए जानते हैं वास्तु शास्त्र के अनुसार किस तरह की पेंटिंग को हमें घर की दीवारों पर नहीं लगाना चाहिए।

लड़ाई-झगड़े आपके घर में न हों इसलिए घर में महाभारत की लड़ाई वाली तस्वीर कभी नहीं लगानी चाहिए। ऐसा माना जाता है कि ऐसी तस्वीर को दीवार पर लगाने से घर में हमेशा क्लेश होता है।
जिस जगह पर पूजा का स्थान हो वहां अपने पूर्वजों की तस्वीरों को न लगाएं। ऐसा करने से वास्तु दोष होता है जो आपके लिए अशांति ला सकता है।
घर से नकारात्मकता को दूर करने के लिए कमरे में डूबते सूरज की तस्वीर कभी लगाएं। ऐसा करके आपके घर में नकारात्मकता घर कर जाती है।
घर के क्लेश को दूर करने के लिए घर में कभी हिंसक जानवरों की तस्वीर कभी न लगाएं। ऐसा करने से घर में नकारात्मक आती है और साथ ही घर में क्लेश बढ़ता है।
आपके घर में धन नहीं टिक रहा है तो इसका वास्तु से काफी गहरा नाता है। घर में बहते हुए पानी की तस्वीर लगी हो तो उसे तुरंत हटा दें। ऐसा माना जाता है कि पानी जैसे बहता है वैसे ही पैसा भी घर से निकलता रहता है।

स्रोतwww.indiatv.in
पिछला लेखAaj Ka Panchang 14 May 2022: जानिए शनिवार का पंचांग, राहुकाल, शुभ मुहूर्त और सूर्योदय-सूर्यास्त का समय
अगला लेखMoney Sign in Palmistry: क्या आपकी हथेली में भी है यह निशान? तो समझ लीजिए आप जल्द होंगे मालामाल