Vastu Tips: डाइनिंग टेबल रखते समय ध्यान रखें ये बातें, हो सकती हैं पेट संबंधी बीमारियां

वास्तु शास्त्र में आज जानिए किचन में रखे कुछ अप्लायंसेज़ के बारे में। किचन में मिक्सी, ग्राइंडर और टोस्टर को दक्षिण-पूर्व कोने से लेकर दक्षिण-पश्चिमी कोने के अलावा दक्षिण-पश्चिम से पश्चिम के बीच की दूरी के आधे के बराबर दूरी तक कहीं भी रखा जा सकता है, लेकिन आटा गूंथने की मशीन को पूर्व से दक्षिण पूर्व और दक्षिण-पूर्व से दक्षिण इतने डिस्टेंस के बीच में ही रखना चाहिए।

Ask-a-Question-with-our-Expert-Astrologer-min

अगर धोकर रखे बर्तनों की दिशा के बारे में बात करें तो धोए जाने के बाद बर्तनों को उत्तर दिशा में ही सुखाना और रखना चाहिए और भोजन करते समय भोजन के लिये बर्तन उत्तर दिशा से ही उठाए जाने चाहिए।

rgyan app

यथासंभव डाइनिंग टेबल को किचन के अंदर होना चाहिए। इसकी वजह ये है कि रसोई में बैठकर भोजन करने से राहु के दुष्परिणाम नहीं मिलते। रसोईघर में अग्नि प्रज्वलित होती है। अग्नि मंगल है, मंगल महावत है, राहु हाथी है और जिस हाथी पर महावत बैठा होता है वो हाथी कंट्रोल में रहता है। राहु के नियंत्रण में रहने से एसिडिटी, गैस और कन्फ्यूजन की समस्याएं खुद ही दूर हो जाती हैं। मनुष्य के ज्ञान का स्तर बढ़ता है, विदेश यात्राएं होती है, सूचना-संवाद बेहतर हो जाता है और मनुष्य की लगातार उन्नति होती है। अन्य खबरों के लिए इस लिंक पर क्लिक करें

स्रोतwww.indiatv.in
पिछला लेखलव राशिफल 04 मार्च 2021: आपके प्रेम और वैवाहिक जीवन के लिए कैसा रहेगा दिन
अगला लेखGaruda Purana: सभी को रोजाना करने चाहिए ये 5 काम, हर काम में सफलता मिलने के साथ बीतेगा अच्छा दिन