Vastu Tips: बिल्कुल भी इस दिशा में न रखें माइक्रोवेव, जानिए अन्य इलेक्ट्रानिक समान किचन में रखने की सही दिशा

वास्तु शास्त्र में आज जानिए हम किचन में रखे मेज़र यानी बड़े अप्लायंसेज़ के बारे में बात करेंगे। किचन के मेज़र अप्लायंसेज में फ्रिज, मिक्सी, ग्राइंडर, टोस्टर माइक्रोवेव, एयर फ्राइर, किचन वेयर, यूटेंसिल्स, आरो-वाटर प्यूरीफाइर इत्यादि शामिल हैं।

Ask-a-Question-with-our-Expert-Astrologer-min

वास्तु शास्त्र में इन सबके लिये एक सही दिशा बतायी गई है। इनके सिलसिले में ये समझना चाहिए कि वॉटर प्यूरीफायर यानि आरो का उत्तर-दिशा में होना ही अच्छा है। बिजली से चलने वाले संयत्र रसोई की दक्षिण दिशा में शुभ माने जाते हैं। इसके बावजूद माइक्रोवेव ऑवन पूर्व दिशा में सबसे अच्छे फल देता है और पश्चिम में सबसे खराब फल। पश्चिम दिशा में रखा हुआ माइक्रोवेव ऑवन घर के हर्ष तत्व को भून डालता है। उसे जला देता है और घर में रहने वालों के जीवन में मैटल एलीमेंट की कमी हो जाती है। उत्तर दिशा में रखे हुए माइक्रोवेव ऑवन में बने हुए भोजन को ग्रहण करने वाले लोग अकारण ही वेदना से भरे रहते हैं और बात-बात पर उनकी आंखों से आंसू छलकते देखे जा सकते हैं।

rgyan app

दक्षिण-पश्चिम दिशा में माइक्रोवेव को रखकर खाना बनाने से कुछ दिनों तक तो बड़ा मजा आता है, लेकिन कुछ दिन बाद उसके विनाशकारी परिणाम कोर्ट-कचहरी तक ले जाते हैं। दक्षिण-पूर्व दिशा ठीक है, दक्षिण दिशा भी ठीक है। अन्य खबरों के लिए इस लिंक पर क्लिक करें

स्रोतwww.indiatv.in
पिछला लेखइन 5 लोगों की संगत करने से आपका जीवन हो जाएगा बर्बाद, बस असफलता ही लगेगी हाथ
अगला लेखSita Ashtami 2021: इस दिन हुआ था माता सीता का जन्म, जानें पूजा की विधि और महत्व