Vastu Tips: घर में इस तरह का ड्रैगन रखने से पड़ेगा बुरा असर, जरूर ध्यान रखें ये बातें

वास्तु शास्त्र में जानिए ड्रैगन संबंधित मूर्ति रखने के बारे में। ड्रैगन ऊर्जा का प्रतीक है। चाइनिज वास्तु में इसे सौभाग्य को बढ़ाने वाला कहा गया है। इसलिए घर में ड्रैगन की मूर्ति या उसका कोई चित्र लगाना अच्छा माना जाता है।

ड्रैगन की मूर्ति या तस्वीर को चुनते वक्त कुछ बातों का ध्यान रखना बहुत जरूरी है। आप लकड़ी, चीनी मिट्टी या फिर क्रिस्टल का ड्रैगन खरीद सकते हैं। लेकिन मैटल और सोने का ड्रैगन अच्छा नहीं माना जाता।

मिट्टी के फूलदान पर बना हरे रंग का ड्रैगन भी शुभ माना जाता है। इसे आप किसी को गिफ्ट भी कर सकते हैं। इसके अलावा ड्रैगन के जोड़ों की तस्वीर भी लगा सकते हैं. घर की समृद्धि को बढ़ाने के लिए ड्रैगन का जोड़ा सबसे अच्छा तरीका है।

इस दिशा में रखें ड्रैगन

आखिर ड्रैगन को किस दिशा में लगाएं ताकि घर में सुख-शांति बनी रहे। ड्रैगन को कभी भी ऊंचाई पर नहीं रखना चाहिए और न ही बेडरूम में। क्योंकि इससे परिवार के लोगों में मानसिक तनाव और बेचैनी बनी रहती है। अलग-अलग ड्रैगन के हिसाब से अलग-अलग दिशाएं तय है।

astro

लकड़ी के ड्रैगन को दक्षिण-पूर्व या पूर्व में, जबकि क्रिस्टल के ड्रैगन को दक्षिण-पूर्व, उत्तर-पूर्व या उत्तर-पश्चिम में रखें और पढ़ने वाले बच्चे इसे अपनी स्टडी टेबल पर रखें। जबकि ड्रैगन के जोड़ों को पूर्व दिशा में रखने से काफी फायदा होगा | अन्य खबरों के लिए इस लिंक पर क्लिक करें

स्रोतwww.indiatv.in
पिछला लेखAaj Ka Panchang 30 September 2021: जानिए गुरुवार का पंचांग, शुभ मुहूर्त और राहुकाल
अगला लेखGold Price Today: सोने का भाव 6 महीने के निचले स्तर पर पहुंचा, जानिए- आज क्या है 10 ग्राम सोने के रेट?