Vastu Tips: घर में न लगाएं ऐसी 3 तस्वीरें, बढ़ता है दुर्भाग्य और गृह क्लेश

वास्तु के अनुसार कभी भी जंगली जानवर जैसे शेर, चीता आदि हिंसक पशुओं की तस्वीरों को घर में लगाने से बचना चाहिए। खास तौर पर उन तस्वीरो को अपने घर में बिलकुल भी नहीं लगाना चाहिए, जिनमें पशु शिकार कर रहे हो या फिर हिंसक मुद्रा में हो। इस तरह का तस्वीरे घर में लगाने से नकारात्मक उर्जा का संचार होता है। घर के लोगों पर भी इसका नकारात्मक प्रभाव होता है। जिससे एक दूसरे के प्रति द्वेष की भावना बढ़ती है।

Ask-a-Question-with-our-Expert-Astrologer-min

डूबता हुआ जहाज

जिन लोगों को फिल्म आदि देखने का शौक होता है अक्सर वे लोग घरो में टाइटेनिक के जहाज आदि की तस्वीरे भी लगाते हैं। लेकिन वास्तु शास्त्र के अनुसार डूबते जहाज और नाव आदि की तस्वीर भूलकर भी घर में नहीं लगानी चाहिए। इससे मनोबल कमजोर होता है। ऐसे दृश्यों को दुर्भाग्य का सूचक माना जाता है। इस तरह की तस्वीरे घर में लगाने से अशांति और धन संबंधित नुकसान होने की आंशका रहती है।

नटराज की मूर्ति या तस्वीर

वास्तु के अनुसार नटराज की मूर्ति घर में नहीं रखनी चाहिए। नटराज की मूर्ति में भगवान शिव तांडव की मुद्रा में रहते हैं। शिव जी का यह रुप विनाशकारी है, इसलिए नटराज की मूर्ति या तस्वीर घर में नहीं रखनी चाहिए। घर में हमेशा मुस्कुराती सौम्य मुद्रा वाली तस्वीरे ही घर में रखना सही रहता है।

Get-Detailed-Customised-Astrological-Report-on

महाभारत की तस्वीर

महाभारत में परिवार की कलह दिखाई गई है। जिसके कारण पूरे कौरव परिवार का विनाश हो जाता है। महाभारत की तस्वीर घर में लगाने से पारिवारिक कलह बढ़ती है। वास्तु कहता है कि घर में युद्ध, या अस्त्र-शस्त्र वाली तस्वीरे लगाने से बचना चाहिए। अन्य खबरों के लिए इस लिंक पर क्लिक करें

स्रोतwww.indiatv.in
पिछला लेखलव राशिफल 12 जून 2021: आपके प्रेम और वैवाहिक जीवन के लिए कैसा रहेगा दिन
अगला लेखशनि देव के प्रकोप से बचना है तो शनिवार के दिन भूलकर भी ना करें ये काम