Vastu Tips: सही रंग के पौधों से होगी बरकत, ऐसे बढ़ेगी घर की समृद्धि

वास्तु के हिसाब से घर की ऊर्जा ठीक रहने से घर में रहने वाले सभी व्यक्तियों का स्वास्थ्य भी ठीक रहता है और धन बराबर बना रहता है. धन की कमी व्यक्ति के जीवन में अवरोध पैदा करती है. ऐसे में घर में लगे पौधों का अपना एक अलग ही महत्व होता है. घर में बैंगनी रंग के पौधे शुभ माने जाते हैं, यह धन लेकर आते हैं. यह पौधे आर्थिक सम्पूर्णता का प्रतीक होते हैं.

Ask-a-Question-with-our-Expert-Astrologer2

जिस घर में बैंगनी रंग के फूल देने वाले पौधे होते हैं वो बहुत शुभता लाते हैं, लेकिन एक चीज़ का ध्यान रखना है कि घर की उत्तर पूर्वी दिशा में बहुत बड़े पौधे न लगाएं. आप यदि पौधे नहीं लगा सकते हैं तो पर्पल रंग की यानी कि बैंगनी रंग के पौधों की तस्वीर भी लगा सकते हैं.

कुछ पौधे घर की सकारात्मक ऊर्जा को बढ़ाते हैं जैसे कि बैंबू का पौधा, कमल का फूल या तुलसी का पौधा. ये घर के भाग्य को बढ़ाते हैं. मनी प्लांट भी घर में लगाने वाला बहुत ही शुभ पौधा है. इस पौधों को घर के दक्षिण पूर्वी दिशा या फिर उत्तर दिशा में बैठक रूम में लगाना शुभ माना जाता है.

rgyan app

यदि आप घर में फूलों का एक अच्छा अरेंजमेंट या बुके रखते हैं तो वो भी बहुत शुभ माना जाता है. इसमें रंग बिरंगे फूल और अच्छे माने जाते हैं. उत्तर पूर्वी दिशा में गुलदस्ता रखना है तो आप नीले रंग का गुलदस्ता रखें. वहीं घर की दक्षिण पश्चिमी दिशा में गुलदस्ता रखना चाहते हैं तो केवल पीले रंग का गुलदस्ता रखें. बैंगनी रंग के गमले घर की धन ऊर्जा को बढ़ाते हैं. अन्य खबरों के लिए इस लिंक पर क्लिक करें.

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here