Vastu Tips: घर की इस दिशा में रखेंगे टीवी तो होगी मां लक्ष्मी की कृपा, सोई हुई किस्मत जाग उठेगी

वास्तु शास्त्र में हर दिशा का संबंध किसी न किसी खास ऊर्जा से माना जाता है। वास्तु शास्त्र में हर काम के लिए एक निश्चित दिशा तय की गयी है और इनका पालन अवश्य करना चाहिए। घर में टीवी रखने की भी खास दिशा होती है। घर में टीवी की दिशा इस तरह होनी चाहिए कि टी.वी देखते समय घर के सदस्यों का चेहरा दक्षिण दिशा में होना चाहिए। इसके अलावा खाना खाते समय घर के सदस्यों का मुख पूर्व या उत्तर पूर्व दिशा की ओर होना चाहिए. इस दिशा में खाना खाने से भोजन की उचित ऊर्जा उस व्यक्ति को मिलती है। खाना खाने के अलावा बनाते समय भी मुंह पूर्व या उत्तर पूर्व दिशा में ही रखना चाहिए।

लिविंग रूम में कहां रखें टीवी

यदि आप अपना टीवी घर के लिविंग रूम में रख रहे हैं तो इसे दक्षिण-पूर्व कोना शुभ है, क्योंकि दक्षिण-पश्चिम या उत्तर-पूर्व दिशा में टीवी रखने से हॉल में पॉजिटिव एनर्जी आती है, वहीं घर के लोगों में आपस में अच्छी बनती है।

बेडरूम में टीवी रखने का वास्तु

वास्तु नियमों के मुताबिक यूं तो बेडरूम में टीवी नहीं रखना चाहिए, लेकिन अगर आप यहां टीवी रख ही रहे हैं तो दक्षिण-पूर्व के कोने में टीवी रखें। वास्तु के मुताबिक बेडरूम के सेंटर में टीवी नहीं होना चाहिए, वरना पति-पत्नी के बीच कलह की स्थिति पैदा हो सकती है।

स्रोतwww.indiatv.in
पिछला लेखAaj Ka Panchang 26 May 2022: जानिए गुरुवार का पंचांग, राहुकाल, शुभ मुहूर्त और सूर्योदय-सूर्यास्त का समय
अगला लेखNirjala Ekadashi 2022: निर्जला एकादशी कब है? जानिए शुभ मुहूर्त और पूजा विधि