Home ज्योतिष वास्तु टिप्स Vastu Tips : घर में लगाएं राधा कृष्ण की तस्वीर, वैवाहिक जीवन...

Vastu Tips : घर में लगाएं राधा कृष्ण की तस्वीर, वैवाहिक जीवन में घुला रहेगा प्रेम

हर कोई अपने जीवन और घर में सुख-शांति की चाह रखता है। इसके लिए व्यक्ति दिन रात एक करके मेहनत भी करता है। लेकिन ये सारी मेहनत खराब हो जाती है अगर आप वास्तु शास्त्र के हिसाब से चीज़ें नहीं करते हैं। घर में वास्तु का सही होना बेहद जरूरी होता है। यानी कौन सी चीज़ किस दिशा में रखनी चाहिए इस बात का ध्यान रखना।

यदि आप शादीशुदा हैं और आप अपने जीवन में प्रेम का रस घोलना चाहते हैं तो अपने घर में राधा कृष्ण की तस्वीर लगाएं। वास्तु विज्ञान में राधा कृष्ण की तस्वीर को काफी शुभ माना जाता है। साथ इन्हें प्रेम का प्रतीक भी माना जाता है। राधा कृष्ण की तस्वीर लगाने से कई तरह के वास्तु दोष दूर होते हैं। लेकिन इनकी तस्वीर को लगाने का भी एक नियम है।

माना जाता है बेडरूम में भगवान की तस्वीरें नहीं लगानी चाहिए। लेकिन राध कृष्णा की तस्वीर की जब बात आती है तो ऐसा किया जा सकता है। एक शादीशुदा जोड़ी को अपने बेडरूम में राधा कृष्णा की तस्वीर जरूर लगानी चाहिए। ऐसा करना शुभ माना जाता है। वहीं कभी भी घर में राधा कृष्ण की तस्वीर को कभी भी मुख्य द्वार पर न लगाएं।

राधा कृष्ण के निःस्वार्थ प्रेम को सच्चे प्रेम का प्रतीक माना जाता है। इसलिए वैवाहिक जीवन में राधा कृष्ण के प्रेम जैसा सुख पाने के लिए उनकी तस्वीर लगाना शुभ माना जाता है। ऐसी मान्यता है कि तस्वीर लगाने से पति-पत्नी के बीच प्रेम बना रहता है । इससे पति-पत्नी के बीच की कड़वाहट ख़त्म हो जाती है। दो अच्छे वैवाहिक जीवन की कामना रखने वाले दंपती राधा-कृष्ण की प्रेम भावना वाली तस्वीर को बेडरूम की ऐसी दीवार पर लगाएं कि उनकी नजर सुबह-शाम उस तस्वीर पर पड़े।

Exit mobile version