Vastu Tips: बेडरूम में रखें हाथी का जोड़ा, आर्थिक स्थिति होगी मजबूत, घर में बनी रहेगी सुख-समृद्धि

वास्तु शास्त्र में आज जानिए पति-पत्नी के कमरे में हाथी का जोड़ा रखने के बारे में। शयनकक्ष में हाथी की मूर्ति रखने से पति-पत्नी के बीच प्यार और सम्मान बढ़ता है। शयनकक्ष के अलावा तिजोरी के दरवाजे पर सूंड उठाए हुए दो हाथी के बीच लक्ष्मी मां की बैठी हुई तस्वीर लगानी चाहिए और उस तिजोरी वाले कमरे में क्रीम या ऑफ व्हाइट कलर कराना चाहिए। इससे घर-परिवार में सुख-समृद्धि बनी रहती है और आर्थिक स्थिति मजबूत होती है।

इसके अलावा आर्थिक संकटों से बचने के लिये हाथी के पांव के नीचे की मिट्टी को कुएं में डालें। लेकिन अगर आप अपनी याददाश्त बढ़ाना चाहते हैं तो उस मिट्टी को घी और पानी से सानकर 6 गोलियां बना लें और उनमें सिन्दूर लगाकर एक डिब्बी में रखकर अपने कमरे की दक्षिण-पश्चिम दिशा में छुपाकर रख दें।

वहीं अगर आप अपने दुश्मनों पर विजय पाना चाहते हैं, बिना लड़ाई-झगड़े के सब सुलझाना चाहते हैं तो आपको हाथी के महावत को अंकुश का दान करना चाहिए। वास्तु शास्त्र में ये थी चर्चा पति-पत्नी के कमरे में हाथी का जोड़ा रखने के बारे में। उम्मीद है आप इस वास्तु टिप्स को अपनाकर अपने घर का वास्तु ठीक करेंगे। अन्य खबरों के लिए इस लिंक पर क्लिक करें

astro

स्रोतwww.indiatv.in
पिछला लेखAaj Ka Panchang 19 August 2021: जानिए गुरुवार का पंचांग, शुभ मुहूर्त और राहुकाल
अगला लेखIPO Market में खुदरा निवेशक साबित हो रहे बड़े खिलाड़ी, लिस्टेड कंपनियों में उनकी भागीदारी रिकॉर्ड स्तर पर