Home ज्योतिष वास्तु टिप्स वास्तु टिप्स: बेडरूम में इन रंगों के इस्तेमाल से मिलेगा आर्थिक लाभ,...

वास्तु टिप्स: बेडरूम में इन रंगों के इस्तेमाल से मिलेगा आर्थिक लाभ, होगी उन्नति

घर में सभी चीजें वास्तु शास्त्र के हिसाब से होने पर सुख समृद्धी बनी रहती है। घर में बेडरूम एक ऐसा हिस्सा होता है जहां पूरे दिन की थकान से दूर शाम को एकांत और आराम मिलता है और आप चैन की नींद ले सकते हैं । बेडरूम में रंगों का चयन सोच समझकर करना चाहिए इसका हमारे जीवन पर काफी प्रभाव पड़ता है। बेडरूम में गुलाबी, हरा, नीला और पीला रंग सबसे अच्छा माना जाता है। इन रंगों के इस्तेमाल से आर्थिक स्थिति में सुधार होता है और उन्नति के अवसर मिलते हैं।

बडरूम में दिशाओं के अनुसार भी रंगों का इस्तेमाल किया जाता है। बडरूम की पश्चिम दिशा वाली साइड में नीले रंग का प्रयोग करना चाहिए। इससे आपको लाभ मिलेगा। वहीं दक्षिण दिशा में लाल और पूर्व दिशा में पीले रंग का कलर करवाना चाहिए, लेकिन एक घर में बहुत से बेडरूम होते हैं, जो कि घर की अलग- अलग दिशाओं में बने हुए होते हैं। दिशाओं के आधार पर अगर घर की उत्तर दिशा में कमरा हो तो दिवारों पर हरा कलर करवाना चाहिये, क्योंकि हरा रंग बुध से संबंधित होता है, जो आपको लाभ देगा।

बच्चों, लड़कियों और नवविवाहित जोड़ों के कमरे में हल्के सी ग्रीन या आयवरी रंग का इस्तेमाल करना चाहिए, लेकिन ध्यान रहे कि पूर्वोत्तर या उत्तर दिशा में स्थित कमरों में कभी भी लाल या ऑरेंज रंगों का इस्तेमाल न करें, क्योंकि ये जल का स्थान होता है और लाल रंग अग्नि का प्रतीक है, इसलिए बेडरूम में लाल रंग के प्रयोग से बचें और हल्के रंगों का इस्तेमाल करें। अन्य खबरों के लिए इस लिंक पर क्लिक करें

Exit mobile version