वेदांता ने 37.2 करोड़ शेयरों के लिए पेश किया ओपन ऑफर

माइनिंग क्षेत्र की दिग्गज कंपनी वेदांता लिमिटेड (Vedanta Ltd) के प्रमोटरों ने शनिवार को 160 रुपए प्रति शेयर यानी बाजार में मौजूदा कीमत से 12 फीसदी की छूट पर कंपनी के 37.2 करोड़ शेयरों के लिए एक ओपन ऑफर शुरू करने की घोषणा की है. इस ओपन ऑफर में कंपनी के 10 फीसदी इक्विटी स्टेक आते हैं.

वहीं शुक्रवार को एनएसई पर कंपनी का शेयर 178.85 रुपए के साथ 3.5 फीसदी कम पर बंद हुआ. अक्टूबर 2020 में कंपनी की डीलिस्टिंग की कोशिश नाकाम रही थी.

Ask-a-Question-with-our-Expert-Astrologer-min

कंपनी ने एक स्टॉक एक्सचेंज फाइलिंग में कहा कि वो अपनी इच्छा से ये ओपन ऑफर लेकर आई है, जिसके तहत कंपनी के 371,750,500 इक्विटी शेयर्स आते हैं और जो वेदांता लिमिटेड के शेयर कैपिटल का 10 फीसदी है. साथ ही इसमें आगे कहा गया है कि ये सार्वजनिक घोषणा जेपी मॉर्गन इंडिया प्राइवेट ने की है, जो इस ऑफर की मैनेजर कंपनी है. इसके अलावा इसमें ये जानकारी भी दी गई है इसमें कौन-कौन कंपनी शेयर खरीदेगी.

स्टॉक एक्सचेंज फाइलिंग के मुताबिक, PAC 1 में स्टार होल्डिंग, PAC 2 वेदांत होल्डिंग और PAC 3 में वेदांता होल्डिंग्स मॉरिशस शामिल है.

BPCL में हिस्सेदारी खरीदने के लिए वेदांता लगा चुकी है 59 हजार करोड़ की बोली

rgyan app

गौरतलब है कि देश की दूसरी सबसे बड़ी पेट्रोलियम कंपनी भारत पेट्रोलियम कॉरपोरेशन लिमिटेड (BPCL) में सरकार की 52.98 फीसदी हिस्सेदारी खरीदने के लिए सरकार को तीन बोलियां मिली हैं. इसमें वेदांता ने 59 हजार करोड रुपए की बोली लगाई है. केंद्र सरकार को उम्मीद है कि उसे बीपीसीएल के प्राइवेटाइजेशन से 45,000 करोड़ रुपये का रेवेन्यू मिलेगा.

वेदांता ग्रुप ने बीपीसीएल में सरकार की 52.98 फीसदी हिस्सेदारी के अधिग्रहण के लिए EoI दिया है. बिजनेसमैन अनिल अग्रवाल की कंपनी वेदांता को बीपीसीएल को खरीदने का सबसे मजबूत दावेदार माना जा रहा है. अन्य खबरों के लिए इस लिंक पर क्लिक करें

स्रोतhindi.news18.com
पिछला लेखनहीं होना चाहते असफल तो इस एक चीज को त्यागना है बेहद जरूरी, वरना किसी भी हाल में जीत अंसभव
अगला लेखPradosh Vrat 2021: साल का पहला प्रदोष व्रत आज, जानें पूजन विधि और शुभ मुहूर्त