विष्णु पुराण: बिल्कुल भी देर तक नहीं करना चाहिए ये रोजमर्या के 4 काम, होगा नुकसान ही नुकसान

हिंदू धर्म के कई ऐसे ग्रंथ हैं जिनमें लाइफ मैनेजमेंट को लेकर विस्तार से बताया गया है। इन्हीं में से एक है विष्णु पुराण। इस पुराण की रचना श्री पराशर ऋषि ने की थी। जिसमें देवी-देवताओं से लेकर भूत, भविष्य के बारे में काफी कुछ बताया हया है।

rgyan app

विष्णु पुराण में कुछ ऐसे नियमों के बारे में बताया गया है। जो कभी भी एक बुद्धिमान व्यक्ति नहीं कर सकता है। जानिए ऐसे ही कुछ कामों के बारे में जिन्हें किसी भी व्यक्ति को नहीं अधिक समय तक नहीं करना चाहिए।

स्नान करना

नहाना स्वास्थ्य के लिए काफी फायदेमंद है। ऐसा करने से आप दिनभर फ्रेश रहते हैं। लेकिन कई लोगों की आदत होती हैं कि नहाने में काफी समय लगा देते है। ऐसा करने आप बीमार हो सकते हैं। सुबह के समय नहाना सबसे अच्छा माना जाता है। अगर आप सुबह नहा रहे हैं तो वातावरण थोड़ा ठंडक होगा। ऐसे में देर तक नहाने से आपकी तबियत खराब हो सकती है।

सोना

अगर आप लंबी उम्र और हेल्दी शरीर चाहते हैं तो जरूरी हैं कि 7-8 घंटे की नींद लें। लेकिन अगर आप कुछ ज्यादा ही सोते हैं तो आप मोटापा सहित कई खतरनाक बीमारियों के शिकार हो सकते है। इसलिए जरूरी है कि एक नियमित समय में जग जाए।

अधिक जगना

जिस तरह ज्यादा सोना सेहत के लिए खतरनाक है। उसी तरह ज्यादा जगना भी आपकी सेहत के लिए हानिकारक हो सकता है। अगर आप देर रात तक जगे तो सुबह जल्दी नहीं उठ पाएंगे। इससे आप समय में ध्यान, योग आदि नहीं कर पाएंगे। जिसके कारण इसका असर आपके शरीर पर बुरा पड़ेगा।

Ask-a-Question-with-our-Expert-Astrologer-min

एक्सरसाइज

कहा जाता है कि कोई भी काम उतना हीं करना चाहिए जितना आप सह पाएं। एक्सरसाइज करना सेहत के लिए काफी फायदेमंद है। इससे आपकी रोग पतिरोधक क्षमता तेजी से बड़ती है। लेकिन अगर आप अधिक एक्सरसाइज करेंगे तो आपको अधिक थकान और दर्द होगा। अन्य खबरों के लिए इस लिंक पर क्लिक करें

स्रोतwww.indiatv.in
पिछला लेखVastu Tips: फर्श पर ज्यादा गहरे या चटकीले प्रिंट वाले कार्पेट का न करें इस्तेमाल, घर में बढ़ जाती है निगेटिव एनर्जी
अगला लेखजन्म से नहीं बल्कि इस एक चीज की वजह से ही व्यक्ति का दुनिया में होता है नाम