घर में धन की वर्षा कराने के लिए गले में धारण करें ये चीज, मां लक्ष्मी होंगी खुश

हिंदू धर्म में तुलसी के पौधे को बहुत ही पवित्र माना जाता है. कहा जाता है कि तुलसी के जड़ों के पास भगवान विष्णु (Lord Vishnu) खुद शालिग्राम के रूप में निवास करते हैं. मान्यता है कि जिस घर में तुलसी का पौधा होता है उस घर से नकारात्मकता दूर हो जाती है और घर में खुशियों का वास होता है. साथ ही उस घर में माता तुलसी जी की कृपा से धन (Money) की प्राप्ति होती है. तु़लसी का पौधा शरीर को रोगों से लड़ने की शक्ति भी देता है और शरीर को निरोग रखता है. मान्यता है कि तुलसी के पत्ते को खाने से शरीर की इम्यूनिटी भी बढ़ती है और सर्दी-खांसी जैसी बीमारियों से शरीर दूर रहता है. तुलसी के छोटे-छोटे उपाय धन लाभ में बहुत सहायक होते हैं. आइए जानते हैं कैसे.

-यदि आपकी कुंडली में नवग्रह या किसी भी प्रकार का दोष जैसे शनि दोष या रवि दोष है तो तुलसी के जड़ को गले में धारण करें. मान्यता है कि इससे सभी प्रकार के दोष दूर हो जाते हैं और व्यक्ति के पास पैसों की कमी नहीं होती.

– कहते हैं कि हर रोज नहाने के बाद तुलसी पर जल चढ़ाने से नवग्रह के दोष दूर हो जाते हैं. मां लक्ष्मी की कृपा से घर की गरीबी दूर होने लगती है और घर में सुख-समृद्धि आती है.

-मान्यता है कि दुकान या घर से नेगेटिविटी को दूर करने के लिए तुलसी की जड़ की माला बनाकर गले में धारण करनी चाहिए.

-मान्यता है कि धन प्राप्त करने के लिए तुलसी की जड़ को हमेशा अपने पास रखना चाहिए. इससे धन आगमन के सभी मार्ग खुल जाते हैं और व्यक्ति बहुत जल्द धनवान हो जाता है.

-हर रोज नहाने के बाद तुलसी के पौधे की जड़ से मिट्टी लेकर माथे पर तिलक लगाएं. कहते हैं कि इससे व्यक्ति की सम्मोहन शक्ति बढ़ जाती है. साथ ही सामने वाला व्यक्ति बहुत जल्दी ही आप से प्रभावित हो जाता है.

-तुलसी के पेड़ की जड़ से मिट्टी लेकर तिलक लगाने से मन हमेशा शांत रहता है और दुर्भाग्य भी दूर होता है. अन्य खबरों के लिए इस लिंक पर क्लिक करें

स्रोतhindi.news18.com
पिछला लेखआईपीओ लाने की तैयारी में हेडफोन मेकर्स BoAt, 3500 करोड़ रुपये जुटाने की योजना
अगला लेखदैनिक राशिफल 13 सितंबर 2021 : मेष राशि वालों का शानदार रहेगा दिन, जानिए अन्य का हाल