Delhi-NCR Weather Alert: फिर मौसम ने मारी पलटी, जानें कितने दिन तक रहेगा सर्दी-बारिश का दौर

Delhi-NCR में मौसम ने एक बार पलटी मारी है. दो दिन पहले तक जहां सर्द हवाओं और गलन को कम करते हुए कड़कती धूप निकली थी, वहीं बुधवार रात से मौसम फिर एक बार सर्दी की ओर करवट लेता दिखा है. बुधवार देर रात से ही दिल्ली, नोएडा और गाजियाबाद समेत एनसीआर के अन्य इलाकों में बादलों के गरजने के साथ ही बारिश और हाड कंपाती सर्दी ने फिर दस्तक दे दी है. गुरुवार की सुबह से ही दिल्ली और एनसीआर में मध्यम से तेज बारिश दर्ज की गई है.

इसी के साथ तापमान में भी काफी गिरावट हुई है. मौसम विभाग के अनुसार आने वाले 2 दिनों तक दिल्ली और आसपास के इलाकों का मौसम ऐसा ही रहने की संभावना है. वहीं ये भी अनुमान लगाया गया है कि शनिवार से मौसम में फिर एक बार बदलाव देखा जाएगा और फिर एक बार धूप कुछ राहत दे सकती है.

सोमवार से ही बढ़ेगा तापमान

मौसम विभाग के अनुसार फिलहाल दो दिनों तक पारा और गिरने की संभावना है. दिल्ली में सोमवार के आसपास ही अधिकतम तापमान 20 डिग्री सेल्सियस के पार जा सकता है. वहीं गुरुवार को दिल्ली में दोपहर 11 बजे तापमान 14 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. जो कि सामान्य से चार डिग्री कम रहा. इसके साथ ही सुबह से कोहरे की मार भी दिल्लीवासियों को झेलनी पड़ी. कई इलाकों में विजिबिलिटी 50 से 100 मीटर के बीच रही. इसके चलते हवाई और रेल यातायात भी प्रभावित रहा.

मौसम विभाग की मानें तो 4 फरवरी को भी आसमान में बादल छाए रहेंगे. बूंदाबांदी हो सकती है. वहीं, 5 फरवरी से मौसम साफ होना शुरू हो जाएगा. 6 फरवरी को आसमान में तेज धूप खिलेगी. अधिकतम तापमान एक बार फिर 21 से 22 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है. हालांकि इस दौरान एक बार फिर सर्दी का मौसम दस्तक दे सकता है और तापमान में गिरावट दर्ज की जा सकती है. अन्य खबरों के लिए इस लिंक पर क्लिक करें

स्रोतindia.news18.com
पिछला लेखStock Market Update: बाजार की फ्लैट शुरुआत, Sensex-Nifty लाल निशान पर कर रहे कारोबार
अगला लेखदैनिक राशिफल 4 फरवरी 2022: मेष राशि वालों को मिलेगा बिजनेस में लाभ, वहीं इन्हें मिलेगी सफलता