साप्‍ताहिक आर्थिक राशिफल 27 अप्रैल से 03 मई 2020 : रुपए-पैसों के मामले में कुछ राशियां होगी पटरी पर, आइए जानते हैं आपकी राश‍ि का क्या होगा हाल…?

मेष: इस सप्ताह आपको आर्थिक मामलों में अपने परिवार का भरपूर सहयोग मिलेगा। लेकिन कार्यक्षेत्र में तकलीफ़ हो सकती है एवं जिद्द में आकर अगर आप किसी साझेदार से बातचीत बंद कर देंगे तो नुक़सान आपको ही होगा। आर्थिक व्यय इस समय अधिक रहेंगे एवं महिला वर्ग पर व्यय अधिक रहेंगे।

वृषभ: कार्यक्षेत्र में उन्नति होगी एवं कोई सकरात्मक समाचार इस मामले में प्राप्त हो सकता है। आर्थिक स्थितियां भी सुदृढ़ होती जाएंगी। परिवार में किसी बुज़ुर्ग को लेकर मन चिंतित हो सकता है। हो सकता है सेहत संबंधी मामलों पर उनके ऊपर खर्च भी करना पड़े। हालांकि सप्‍ताह के अंत तक स्थितियां आपके अनुकूल हो सकती हैं।

यह भी पढ़े: साप्‍ताहिक अंकज्‍योतिष 27 अप्रैल से 03 मई: अंकों से जान‍िए इस हफ्ते कौन है सबसे ज्‍यादा लकी?

मिथुन: कार्यक्षेत्र में इस सप्ताह उन्नति की स्थितियां बनेंगी। इसी के साथ आपको कुछ नई जिम्‍मेदारियां भी सौंपी जाएंगी। इस सप्‍ताह अगर आपके मनी के मामले में बैलंस बना लिया तो आने वाले समय में आपको लाभ ही लाभ होगा। नौकरी या व्‍यवसाय जहां भी हैं इस समय बेवजह की बातों को तूल देने से बचें।

कर्क: इस सप्ताह आपको अपनी सेहत संबंधी मामलों में बढ़े खर्चों में कमी आएगी। इसके अलावा अन्‍य आर्थिक मामलों में अच्छे परिणाम सामने आएंगे। व्‍यापार में हैं तो सप्ताह के अंत में आप नेटवर्किंग के मूड में रहेंगे एवं उसके द्वारा फ़ायदे भी प्राप्त होंगे। इसके अलावा कुछ नए प्रॉजेक्‍ट के बारे में भी व‍िचार कर सकते हैं।

सिंह: आर्थिक मामलों में बंधन महसूस करेंगे एवं कष्ट भी बढ़ सकते हैं। कार्यक्षेत्र में भी आपको द‍िक्‍कतों का सामना करना पड़ सकता है। लेकिन अपनी मेहनत के बलबूते आप सफलता पाने में कामयाब साबित होंगे। इसके अलावा नौकरी करते हैं तो इस सप्‍ताह के अंत तक आपको अचानक किसी शुभ सूचना की भी प्राप्ति हो सकती है।

कन्या: कार्यक्षेत्र में उन्नति होगी एवं कोई सकरात्मक समाचार भी इस मामले में प्राप्त कर सकते हैं। आर्थिक मामले तभी वृद्धिकारक होंगे जब आप अपने पर भरोसा कर कोई भी धन संबंध‍ित निर्णय लेंगे। पैसों को लेकर सप्ताह के अंत में स्ट्रेस अधिक रहेगा जिस वजह से मानसिक कष्ट एवं नींद ठीक से नहीं आएगी।

तुला: आर्थिक धन वृद्धि के शुभ संयोग बनेंगे एवं आप जितना अधिक सोच समझ कर निवेश करेंगे उतना अधिक फ़ायदा भी आपको प्राप्त होगा। कार्यक्षेत्र में तकलीफ़ बढ़ सकती हैं। लेकिन आप अपनी सूझबूझ से स्थितियों को अपने हक में भी कर सकते हैं। बता दें कि किसी भी मामले में जल्‍दबाजी अच्‍छी बात नहीं है।

वृश्चिक: आर्थिक मामलों में निवेश द्वारा फ़ायदे प्राप्त होंगे। धन वृद्धि के शुभ संयोग बन रहे हैं। नौकरी संबंध‍ित कोई सकरात्मक समाचार भी प्राप्त हो सकता है। कार्यक्षेत्र में भी अभी कोई नया प्रॉजेक्‍ट करने की जल्‍दबाजी न करें। इस समय कारोबार में किसी पर भी आंखें बंद करके भरोसा करना ठीक नहीं है। अन्‍यथा लोग मौके का फायदा उठा सकते हैं। सप्ताह के अंत में लाभ ही लाभ के योग हैं।

धनु: कार्यक्षेत्र में संयम बरतें एवं एक बैलंस बना कर आगे बढ़ेंगे तो अधिक फ़ायदे प्राप्त होंगे। आर्थिक व्यय इस समय अधिक हो सकते हैं एवं बाहरी कारणों की वजह से व्यय अधिक रहेंगे। परिवार में किए गए आथ‍िर्क वादे अभी पूरे होने में वक़्त लगा सकते हैं। सप्ताह के अंत में कोई सकरात्मक समाचार भी प्राप्त हो सकता है।

मकर: आर्थिक मसलों में धन वृद्धि के शुभ संयोग बनेंगे एवं निवेशों द्वारा अच्छे फ़ायदे प्राप्त हो सकते हैं। कार्यक्षेत्र में कुछ नया सीख कर उस पर अमल करने का समय है तभी उन्नति भी होगी। सप्ताह के अंत में आप अपने क़रीबी लोगों के भविष्य को सुंदर बनाने के लिए कार्यरत रहेंगे एवं इस मामले में कुछ ठोस निर्णय भी ले सकते हैं।

यह भी पढ़े: केदारनाथ की पूजा से पहले होती है इनकी पूजा, गजब रहस्य

कुंभ: कार्यक्षेत्र में सप्ताह की शुरुआत में ही सकरात्मक समाचार प्राप्त हो सकते हैं एवं उन्नतिकारक स्थितियां बनेंगी। आर्थिक मामलों में इस समय व्यय अधिक होने की संभावनाएं बन रही हैं। हालांकि सप्‍ताह के अंत तक आपको अचानक धन लाभ भी हो सकता है। भाई के सहयोग से कहीं रुका हुआ धन भी मिल सकता है।

मीन: कार्यक्षेत्र में उन्नति होगी एवं सफलता हासिल करेंगे। इस सप्ताह आप अपने भविष्य को लेकर काफ़ी प्लानिंग के मूड में रहेंगे। आर्थिक वृद्धि के शुभ संयोग बन रहे हैं। किसी नए व्‍यापार में आपको सप्ताह के अंत में भी कुछ सकरात्मक समाचार प्राप्त हो सकते हैं जो आपके जीवन में ख़ुशहाली लेकर आएंगे।