साप्ताहिक राशिफल : जून का पहला हफ्ता 4 राशियो के लिए होगा फायदेमंद आइये जानते हैं कैसे…

साप्ताहिक राशिफल

जानिए क‍िस राशि के लिए क्‍या कहते हैं सितारे जून महीने का पहला सप्ताह ज्योतिषशास्त्र की दृष्टि से सामान्य रहने वाला है। सभी ग्रह इस हफ्ते अनुकूल फल दे रहे हैं। ग्रहों की स्थिति में बदलाव से कुछ राशियों के जीवन में कुछ हलचल और परेशानी हो सकती है। वहीं कुछ राशियों के जीवन में नई ऊर्जा लेकर आएगा। सद्गुरु स्वामी आनंदजी से जानिए आपके लिए सप्ताह कैसा रहेगा…

यह भी पढ़े: सप्ताह के व्रत और त्योहार (1 से 7 जून): जानिए गंगा दशहरा से लेकर मांद्य चंद्र ग्रहण तक का…

मेष राशि : परिजनों से कहासुनी से बचें यह सप्ताह मिश्रित फलदायी रहेगा इसलिए सतर्क रहकर कार्य करें। आर्थिक क्षति की आशंका है इसलिए रिस्क न लें। सट्टेबाजी से दूर रहें, अन्यथा हानि हो सकती है। सेहत का ध्यान रखें। नसों और मांसपेशियों में दर्द की आशंका है। परिजनों से कहासुनी से बचें। किसी से अपनों की बात से उलझन हो सकती है, मौन रहें। काम का दबाव त्रस्त करेगा। किसी निकटस्थ व्यक्ति को कष्ट हो सकता है। किसी की मृत्यु की खबर से बेचैनी हो सकती है। जीवनसाथी के खट्टे-मीठे प्रेम व स्नेह से चैन और बेचैनी रहेगी। संतान का प्रेम भावुक करेगा।
शुभ रंग- केसरिया
शुभ अंक- 9

वृष राशि : बॉस का समर्थन मिलेगा कोई पुरानी अभिलाषा के पूर्ण होने की राह निकलेगी। मित्रों का सहयोग मिलेगा। भाई-बहन की उपलब्धि से मन आनंदित होगा। आर्थिक लाभ होगा पर खर्च भी होंगे। लॉकडाउन में फंसे लोगों की मदद में रुचि बढ़ेगी। ललित कला की ओर रुझान बढ़ेगा। नए वाहन का विचार मस्तिष्क में उमड़ेगा। समृद्धि बढ़ेगी और प्रभाव में वृद्धि के योग बन रहे हैं। वाक्चातुर्य में इजाफा होगा। किसी अन्य के विवाद में मध्यस्थता का प्रस्ताव रखेंगे। कार्यक्षेत्र में बॉस का समर्थन मिलेगा।
शुभ रंग- हरा
शुभ अंक- 5,6

मिथुन राशि : कड़वे सच से बचें आपकी राशि में राशि स्वामी बुध की मौजूदगी से बौद्धिक समृद्धि के योग बन रहे हैं। सकारात्मक विचारशीलता में इजाफा होगा। लॉकडाउन में धार्मिक पुस्तकों में रुचि बढ़ेगी और स्वभाव में विनम्रता बढ़ेगी। अपने वचनों के पालन का प्रयास करेंगे। दान-पुण्य व सहायता की ओर रुझान बढ़ेगा। प्रतिद्वंद्वी पराभूत होंगे। चाचा की तरफ से लाभ के योग बन रहे हैं। प्रमोशन के संकेत पर सैलरी में कमी का योग बन रहे हैं। कड़वे सच से बचें। आलस्य प्रकट होगा। लोभ से बचें। अपनी भावनाओं पर संयम रखें। केतु की दृष्टि से दैहिक कष्ट की आशंका बन रही हैं।
शुभ रंग- हरा, भूरा
शुभ अंक-4, 5

कर्क राशि : सलाह से आनंद की अनुभूति होगी आध्यात्मिक विचारों का प्राकट्य और साहस बढ़ेगा। किसी वरिष्ठ व्यक्ति की सलाह से आनंद की अनुभूति होगी। कलात्मक गुणों का विकास होगा। जिज्ञासा में वृद्धि होगी। आर्थिक संतुलन बनाए रखने के लिए बचत करेंगे। अपनी बातों और विचारों को सही ढंग से न रख पाने से हानि की आशंका बन रही है। लॉकडाउन की वजह से हॉबीज में बदलाव हो जाएगा। छोटे भाई-बहनों से अपेक्षा बढ़ेगी। व्यावसायिक साथियों में परिवर्तन का विचार जन्म लेगा। विदेशों से लाभ के अवसर मिलेगा। लॉकडाउन में फंसे लोगों की मदद करने पर समाज में सम्मान बढ़ेगा। असहायों की सहायता की इच्छा जोर मारेगी।
शुभ रंग- पीला
शुभ अंक- 3

सिंह राशि : अधिकारियों से समर्थन मिलेगा आपकी राशि पर मंगल की दृष्टि इस सप्ताह आपके अंदर हिम्मत और स्वभाव की कठोरता में वृद्धि करेगी। कार्यक्षेत्र में शुभ परिणामों की प्राप्ति होगी। आर्थिक संबल प्राप्त होगा। शारीरिक शक्ति में वृद्धि होगी। इस सप्ताह कम बोलने की इच्छा होगी। आपकी उन्नति से जलने वाले जलेंगे। सद आचरण में रुचि होगी। पुराने निवेश से लाभ होगा। उच्च पदस्थ मित्रों के साथ रहने से आनंद होगा। ऑफिस में अधिकारियों से समर्थन मिलेगा। माता के स्वास्थ्य को लेकर चिंता हो सकती है।
शुभ रंग- केसरिया
शुभ अंक-9

कन्या राशि : कोई भी जोखिम लेने से बचें गुरु की दृष्टि से मौलिक विचार से लाभ होगा। मंगल की नजर से शारीरिक कष्ट और चोट-चपेट की आशंका बन रही है। स्वास्थ्य का ध्यान रखें, इस महामारी से बचने के लिए मास्क का प्रयोग करें। मानसिक उलझन आपको परेशान कर सकती है। इस सप्ताह विरोधियों से तनाव हो सकता है। मान-सम्मान के प्रति सजग रहें। घर और ऑफिस में सोच-समझ कर बोलें, अन्यथा आपको हानि हो सकती है। परिस्थितियों के आकलन में भूल से क्षति की आशंका है। पारिवारिक सौहार्द में कमी आ सकती है। किसी भी प्रकार का जोखिम न लें। लॉकडाउन में आध्यात्म में रुचि बढ़ेगी। अल्पकालिक निवेश या सौदों से हानि की आशंका बन रही है। समस्याओं से सीखें, उसका प्रचार न करें।शुभ रंग- भूरा
शुभ अंक- 4,5

यह भी पढ़े: वास्तु टिप्स: घर में हाथी के जोड़े की मूर्ति रखने से आती है सकारात्मक ऊर्जा

तुला राशि : विवेक से लाभ होगा किसी पुरानी अभिलाषा के पूर्ण होने की राह निकलेगी। सहयोगियों और अधीनस्थ कर्मचारियों से समर्थन व लाभ मिलेगा। खर्चों में इजाफे से उलझन हो सकती है। ऑफिस में बॉस की सराहना मिलेगी। मित्रों स वार्तालाप सुख देगा। विवेक से लाभ होगा। दार्शनिक विचार आकर्षित करेंगे। प्राचीन विधाओं की ओर रुझान रहेगा। विनम्र स्वभाव से कार्यक्षेत्र और समाज में बाजी मार सकते हैं। लोगों के दुख से पीड़ा हो सकती है। समझदारी से रहें तो प्रतिष्ठा बढ़ेगी। चरित्र की रक्षा करें और विपरीत लिंगी से दूरभाषीय वार्तालाप में सतर्क रहें।
शुभ रंग- श्वेत
शुभ अंक -2

वृश्चिक राशि : कानूनी झमेले से दूर रहें शुक्र की दृष्टि से भौतिक सुख और आनंद की प्राप्ति होगी। विपरीत लिंगियों से लाभ होगा। सूर्य की दृष्टि से तनाव हो सकता है। इसलिए इस सप्ताह सावधान जरूर रहें। किसी भी प्रकार के जोखिम से आपको ही हानि होगी। स्वभाव की उग्रता से पारिवारिक कलह की आशंका बनी हुई है। शिकवे-शिकायत से तनाव हो सकता है। अनावश्यक विघ्न से मन खिन्न होगा। कानूनी झमेले से दूर रहें। कामेच्छा में इजाफा होगा। गुदा संबंधित विकार से कष्ट की आशंका बनी हुई है। चोरी का भय बना रहेगा। संचित धन खर्च हो सकता है। वाद-विवाद से बचें, क्रोध और वाणी पर इस सप्ताह नियंत्रण रखें।
शुभ रंग- लाल
शुभ अंक- 1

धनु राशि : शत्रु इस सप्ताह भ्रमित होंगे आपकी राशि पर बुध की दृष्टि वाक्पटुता प्रदान करेगी। सेहत अच्छी रहेगी। इस सप्ताह आप बेहद उदार रहेंगे। अपने हुनर के कारण प्रशंसा होगी। करियर में प्रभाव बढ़ेगा। लॉकडाउन में पशुओं की चिंता होगी। उनके लिए कुछ करने की इच्छा होगी। शत्रु इस सप्ताह भ्रमित होंगे। आर्थिक संतुलन बनाए रखने के लिए बचत करेंगे। विवाद में विजय आपकी होगी। राशि में विराजमान केतु से दैहिक कष्ट और विवाद हो सकता है। पैसों के लेन-देन की वजह से मामा से तनाव हो सकता है। दंत विकार से पीड़ा हो सकती है।
शुभ रंग- पीला
शुभ अंक- 3, 12

मकर राशि : आध्यात्म से लाभ होगा व्यक्तिगत जीवन में तनाव की आशंका बन रही है। जीवनसाथी से मानसिक कष्ट हो सकता है। ठेकेदारी, कोयला, लोहा, खदानों आदि से संबंधित कारोबारियों को लाभ होगा। पिता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। संतान की समस्याओं से मन परेशान हो सकता है। विदेश से लाभ होगा। किसी करीबी से कष्ट हो सकता है। निवेश में हानि हो सकती है, इसलिए एक्सपर्ट की मदद लें। किसी पर भी आंख मूंद कर भरोसा न करें। कमर और कंधों में दर्द की आशंका बन रही है। मन में उदासी और अशांति होगी। संचित धन के कम होने से स्वभाव में झुंझलाहट आ सकती है। किसी अधीनस्थ कर्मचारी के सहयोग से अंतर्मन भावुक होगा। इस सप्ताह आध्यात्म से लाभ होगा।
शुभ रंग- हल्का नीला
शुभ अंक- 6

कुंभ राशि: संतान से आत्मिक सुख मिलेगा राहु की दृष्टि से तनाव हो सकता है। सहयोगी नीचा दिखाने की कोशिश कर सकते हैं। दूसरों की लापरवाही भारी पड़ सकती है, इसलिए सतर्क रहें। अनावश्यक विवाद से बचें। किसी अड़चन से मन व्यथित होगा। विपरीत लिंगियों से उलझन हो सकती है। बिना जांच परख के कोई काम न करें अन्यथा दांव उलटा पड़ सकता है। कारोबारियों को नए सौदों में सतर्क रहने की जरूरत होगी। लॉकडाउन की वजह से मन भारी हो सकता है। किसी की बातें मन को परेशान कर सकती है लेकिन आप अपने ऊपर विश्वास रखें। लॉकडाउन में जीवनसाथी से रिश्ता तीखा और मीठा दोनों रहेगा। स्वास्थ्य को लेकर सतर्क रहें। संतान से आत्मिक सुख मिलेगा।
शुभ रंग- गहरा नीला
शुभ अंक- 4

मीन राशि : सम्मान में वृद्धि होगी सप्ताह के आरंभ में आपकी राशि पर चंद्रमा की सीधी दृष्टि मानसिक सुख का सबब बनेगी। वाणी में आकर्षण और प्रभाव बढ़ेगा। बौद्धिक कौशल से अभूतपूर्व परिमाण मिलेंगे। ज्योतिष में रुचि बढ़ेगी। सम्मान में वृद्धि होगी। आर्थिक स्थिति को मजबूत करने की राह निकलेगी। कामेच्छा में इजाफा होगा। करियर में प्रभाव बढ़ेगा और साहित्य व काव्य में रुचि बढ़ेगी। कानून मामलों में जानकारी रखने वालों को लाभ होगा। किसी मित्र से पीड़ा हो सकती है। जीवनसाथी से लाभ होगा।
शुभ रंग- लाल
शुभ अंक- 1सद्गुरु स्वामी आनंदजी