साप्ताहिक राशिफल 6 जून से 12 जून 2022: इन 5 राशियों को होने वाला है धनलाभ, इन 2 राशियों की खुलेगी किस्मत

आने वाला हफ्ता कुछ राशियों की किस्मत खोलने वाला है वहीं कुछ राशियों को धन लाभ होने वाला है। वहीं कुछ राशि वाले ऐसे हैं जिन्हें अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखना है। आने वाला सप्ताह आपका कैसा होने वाला है, और किन बातों का आपको ध्यान रखना है, आइए जानते हैं मेष राशि से लेकर मीन राशि तक सभी राशियों का साप्ताहिक राशिफल।

मेष राशि

गणेशजी कहते हैं कि कुछ नई जानकारी प्राप्त करने के लिए इस सप्ताह समय बीत जाएगा। साथ ही हर बात को गहराई से समझने की कोशिश करें। इस बदलते परिवेश के कारण आपने अपनी दिनचर्या में जो बदलाव किए हैं, वे लाभकारी होंगे। किसी मित्र का नकारात्मक शब्द आपको निराश कर सकता है। गलत हरकतों पर ध्यान न दें। साथ ही बड़ों के अनुभवों और मार्गदर्शन को लागू करने का प्रयास करें। व्यापार क्षेत्र में कुछ सुधार होंगे। पारिवारिक माहौल खुशनुमा हो सकता है। तनाव मानसिक और शारीरिक थकान का कारण बन सकता है।

वृषभ राशि

गणेशजी कहते हैं कि बहुत काम होने के बावजूद आप घर और परिवार की खुशियों के लिए समय निकालेंगे। लंबे समय के बाद घर में किसी रिश्तेदार का आना खुशी की बात होगी। साथ ही कोई पारिवारिक विवाद सुलझ सकता है। नकारात्मक गतिविधि वाले लोगों के साथ जुड़ने से आपका स्वभाव बदल जाएगा जो उचित नहीं होगा। कार्यस्थल पर सहकर्मियों और कर्मचारियों के साथ उचित व्यवहार करें। पारिवारिक मामलों में ज्यादा दखल न दें। पेट खराब होने के कारण थोड़ा अस्वस्थ महसूस करना।

मिथुन राशि

गणेशजी कहते हैं कि इस सप्ताह घर की सफाई और सुधार कार्यों में रुचि लें। अपने परिवार के साथ बैठकर अपने अनुभव साझा करना आपके लिए मजेदार होगा। आप भविष्य के लिए महत्वपूर्ण नीतिगत योजनाएँ भी बनाएंगे। कानूनी और सरकारी मामलों में लापरवाही न करें। किसी अनुभवी व्यक्ति की सलाह लें। क्योंकि अनुभव की कमी से थोड़ी सी गलती हो सकती है। उन्हें मुश्किल समय में किसी करीबी रिश्तेदार की मदद की भी जरूरत पड़ सकती है। व्यापार में एरिया प्लान पर काम शुरू होगा। दाम्पत्य सुखी रहेगा। कब्ज और पेट फूलने से राहत पाने के लिए खान-पान में सुधार करना जरूरी है।

कर्क राशि

गणेश कहते हैं कि जिस काम में आप पिछले कुछ समय से असफल हो रहे हैं। उस कार्य को हल किया जा सकता है। अपने किसी करीबी से अचानक मिलना सुखद रहेगा। आप निवेश संबंधी गतिविधियों में जोखिम उठा सकते हैं। ध्यान रहे कि ज्यादा प्रैक्टिकल होना भी रिश्तों में खटास ला सकता है। बच्चों की किसी गतिविधि से मन थोड़ा अशांत हो सकता है। समस्या का शांतिपूर्ण समाधान खोजें और लागत में भी कटौती करें। कार्यक्षेत्र में अच्छी आंतरिक व्यवस्था बनाए रखने की आवश्यकता है। वैवाहिक जीवन में मधुरता बनाए रखें। सेहत में बड़े और छोटे उतार-चढ़ाव हो सकते हैं।

सिंह राशि

गणेशजी कहते हैं कि आपकी संतुलित दिनचर्या के कारण आपके दैनिक कार्य आपके मन के अनुसार ही होते रहेंगे। आप अतीत की गलतियों से सीख लेकर वर्तमान को बेहतर बनाने का प्रयास करेंगे। भाइयों के साथ गलतफहमी दूर होगी और संबंध मधुर होंगे। इस समय बच्चों की गतिविधियों और संघों पर नजर रखना आवश्यक है। बकवास करने में समय बर्बाद न करें, बल्कि अपने परिवार पर भी ध्यान दें। अपना आइटम सहेजें। दूसरों पर निर्भर रहना ठीक नहीं है। इस सप्ताह नए कार्यों की योजना बनेगी। दाम्पत्य सुखी हो सकता है। आपका आत्मविश्वास और सकारात्मक सोच आपको स्वस्थ रखेगी।

कन्या राशि

गणेश कहते हैं कि आप कुछ करीबी लोगों से मिलेंगे। लाभकारी बातचीत भी होगी। किसी विवादित मामले में फैसला आपके पक्ष में हो सकता है। इसलिए अपनी पार्टी को मजबूत रखें। कभी-कभी ऐसा लग सकता है कि आपके स्वभाव के कारण कुछ लोग आपका फायदा उठा रहे हैं। इस समय भावुकता को हावी न होने दें। दूसरों पर ज्यादा निर्भर रहने के बजाय खुद पर भरोसा रखें। कार्यक्षेत्र में अधिक मेहनत करने की आवश्यकता होगी। पति-पत्नी के संबंधों में मधुरता आएगी। ज्यादा काम करने से तनाव बढ़ सकता है।

तुला राशि

गणेश कहते हैं कि आर्थिक स्थिति में थोड़ा सुधार होगा। अटका हुआ या उधार लिया हुआ रुपया वापस मिलने से राहत मिलेगी। नाराजगी का समय आ गया है। योग युवाओं के लिए किसी भी जॉब इंटरव्यू में सफलता पाने का जरिया बनता जा रहा है। घर में छोटी-छोटी बात करने से अनजाने में तनाव हो सकता है। इन झूठों पर ध्यान न दें और गुस्सा करने से बचें। घर में उचित तालमेल बनाए रखने के लिए बुजुर्ग सदस्यों को उचित योगदान देना होगा। व्यापार में मौजूदा स्थितियों का प्रभाव बना रहेगा। पति-पत्नी के बीच उचित तालमेल बना रहेगा। गले में संक्रमण के कारण हल्का बुखार हो सकता है।

वृश्चिक राशि

गणेशजी कहते हैं कि यह सप्ताह आत्मचिंतन का है। इस बिंदु पर आप अपनी किसी भी तकनीक या कौशल को निखार सकते हैं। आप सामाजिक कार्यों में भी संलग्न हो सकते हैं। किसी अजनबी से बातचीत दोनों के लिए फायदेमंद साबित होगी। अत्यधिक व्यस्तता के कारण आप अपने लिए समय नहीं निकाल पाएंगे। बिना वजह किसी से विवाद भी संभव है। अपने व्यवहार में लचीलापन लाएं। कोई भी निवेश करने से पहले उसके सभी स्तरों के बारे में सोचें। किसी खास व्यक्ति की मदद से आपका रुका हुआ काम पूरा हो सकता है। परिवार में सुख-शांति का माहौल रहेगा। आपकी खुद की लापरवाही कुछ स्वास्थ्य समस्याओं का कारण बन सकती है।

धनु राशि

गणेशजी कहते हैं कि आध्यात्मिक गतिविधियों में कुछ समय बिताने से आपके मनोबल और आत्मविश्वास में भी सकारात्मक बदलाव आएगा। आपको अन्य लोगों के प्रति जो सहायता प्रदान करते हैं, उसमें आपको अधिक भेदभावपूर्ण होना होगा। सरकारी काम करने वाले व्यक्ति से विवाद होने की संभावना है। इस सप्ताह व्यावसायिक प्रचार-प्रसार की अधिक आवश्यकता है। पारिवारिक मामले को लेकर पति-पत्नी के बीच चर्चा होगी। पिछले कुछ समय से चल रही स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं से राहत मिलेगी।

मकर राशि

गणेशजी कहते हैं कि इस सप्ताह थोड़ी जिम्मेदारी बढ़ेगी। आप इसे बनाए रखने में भी सक्षम होंगे। आपका जोशीला और मददगार रवैया सबके लिए एक मिसाल कायम करेगा। घर पर भी कोई प्लानिंग संभव है। अचानक किसी महत्वपूर्ण कार्य में रुकावट आ सकती है। यानी कोई भी कदम उठाने से पहले उसकी पूरी रूपरेखा तैयार कर लें। नकारात्मक परिस्थितियों से समझदारी से निपटने की जरूरत है। यह सप्ताह काफी व्यस्त रहेगा और आपका अधिकांश समय बैठकों आदि में व्यतीत होगा। व्यापार यात्रा के बाद आप अपने परिवार के साथ अच्छा समय बिताएंगे। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।

कुंभ राशि

गणेशजी कहते हैं कि कुछ दिनों से चल रहे काम से आराम करने और आराम करने के लिए आध्यात्मिक गतिविधियों में कुछ समय बिताएं। यह आपको ऊर्जावान महसूस कराएगा। करियर की संभावनाओं पर ठीक से विचार करके युवा लक्ष्य निर्धारित करने में सफल होंगे। फिलहाल आपको इसके बारे में और जानने की जरूरत है। इस समय किसी भी जोखिम भरी गतिविधि में रुचि न लें और न ही निवेश करें। पार्टनर से जुड़े कारोबार में अधिक सावधानी बरतने की जरूरत है। पारिवारिक माहौल खुशनुमा रहेगा। स्वास्थ्य ठीक रहेगा।

मीन राशि

गणेशजी कहते हैं कि इस सप्ताह कुछ समय अपनी दिनचर्या के अलावा आत्मनिरीक्षण के लिए बिताएं। आपको कुछ सबसे भ्रमित करने वाली समस्याओं के उत्तर मिल सकते हैं। दूर के रिश्तेदारों और दोस्तों से रिश्ते सुधरेंगे और एक दूसरे के लिए प्यार बढ़ेगा। दूसरे लोगों के काम में दखल न दें और बिना पूछे सलाह न दें। आपका अहंकार भाइयों के साथ थोड़ा विवाद पैदा कर सकता है। आपको अपने व्यवहार में भी लचीला होना चाहिए। व्यावसायिक स्थान पर हर कार्य को गंभीरता से पूरा करने का प्रयास करें। पति-पत्नी के बीच अहंकार को लेकर विवाद संभव है। बेहतर होगा कि बाहर के खाने से परहेज करें।

स्रोतwww.indiatv.in
पिछला लेखVastu Tips: जलाते हैं पूजा के दौरान अगरबत्ती तो हो जाएं सावधान, आ सकती है ये परेशानियां
अगला लेखSunday Upay: धन लाभ और सुख-समृद्धि पाने के लिए रविवार के दिन करें ये उपाय, मां लक्ष्मी की भी रहेगी कृपा