साप्ताहिक राशिफल (18 से 24 जनवरी तक): राशि के अनुसार इस सप्ताह किस दिन रहें जरा बचके…

मेष राशिफल

सप्ताह का आरंभ अत्यधिक भागदौड़ और अपव्यय के साथ होगा। विदेश यात्रा से संबंधित लिया गया निर्णय सार्थक रहेगा। सप्ताह के मध्य में मान-सम्मान की वृद्धि होगी। नौकरी में भी पदोन्नति तथा नए अनुबंध की प्राप्ति के योग बनेंगे। आर्थिक मोर्चे पर भी आपको उठापटक का सामना करना पड़ सकता है। हालांकि इस सप्ताह आपको अपने दोस्तों और रिश्तेदारों से मान सम्मान प्राप्त होगा। सलाह दी जाती है कि इस सप्ताह आपको लोगों से झगड़ा और विवाद करने से बचना चाहिए। अपनी ऊर्जा शक्ति का पूर्ण उपयोग करते हुए कार्य में लगे रहेंगे तो सफलता की संभावना सर्वाधिक रहेगी। सप्ताहांत किसी महंगी वस्तु का क्रय करेंगे। आकस्मिक धन प्राप्ति का योग भी बनेगा या गया धन भी वापस मिलने की उम्मीद। 18 तारीख को रहें जरा बचके।

Ask-a-Question-with-our-Expert-Astrologer-min

वृष राशिफल

सप्ताह हर प्रकार से बेहतरीन सफलता दिलाने वाला रहेगा। आयके साधन बढ़ेंगे। कार्य व्यापार में उन्नति होगी। नए अनुबंध पर भी हस्ताक्षर करना चाह रहे हों तो अवसर अनुकूल रहेगा। साथ ही वृषभ राशि के व्यापारी जातकों को भी अच्छी डील प्राप्त होने की प्रबल संभावना है। पारिवारिक जीवन के लिए समय बेहद ही उत्तम रहेगा। हालांकि सलाह दी जाती है कि आर्थिक पक्ष से संबंधित कोई भी फैसला लेने से पहले सतर्क रहें। समाज के वरिष्ठ लोगों तथा उच्चाधिकारियों से मधुर संबंध बनेंगे। परिवार के वरिष्ठ सदस्यों अथवा बड़े भाइयों से भी संबंध बिगड़ने ना दें। सप्ताह के मध्य अत्यधिक यात्रा से आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ सकता है। सप्ताहांत ग्रह गोचर की अनुकूलता सफलता में और वृद्धि करेगी। 22 तारीख को रहें जरा बचके।

मिथुन राशिफल

संपूर्ण सप्ताह आपके लिए अत्यधिक लाभ दिलाने वाला सिद्ध होगा कोई भी दिन अशुभ नहीं है। दैनिक व्यापारियों के लिए ग्रह गोचर ज्यादा अनुकूल रहेगा। अपने खर्च पर नियंत्रण रखेंगे तो अच्छा धन इकट्ठा कर लेंगे। इसके अलावा इस सप्ताह आप अपने अधूरे और लंबित कार्यों को पूरा करने में सफल रहेंगे और साथ ही कर्ज़ से भी छुटकारा पाने के लिए यह समय बेहद ही शुभ साबित होगा। कोई निर्णय लेने में जल्दबाजी ना दिखाएं। विद्यार्थियों अथवा प्रतियोगिता में बैठने वाले छात्रों के लिए समय किसी वरदानसे कम नहीं है इसलिए परीक्षा में अच्छे अंक लाने के लिए और प्रयास करें। सप्ताह के मध्य सामाजिक पद प्रतिष्ठा बढ़ेगी। आपके द्वारा लिए गए निर्णय तथा किए गए कार्यों की सराहना भी होगी।

कर्क राशिफल

संपूर्ण सप्ताह आपके लिए अच्छी सफलता दिलाने वाला सिद्ध होगा। कोई भी दिन अशुभ नहीं है। धर्म-कर्म के मामलों में रुचि बढ़ेगी। संतान के दायित्व की पूर्ति होगी। नव दंपति के लिए संतान प्राप्ति एवं प्रादुर्भाव के भी योग। प्रेम के लिहाज से बात करें तो इस सप्ताह थोड़ी बहुत उतार-चढ़ाव के साथ और कोई दिक्कत आपके जीवन में नहीं आएगी। बस कोशिश करें अपने और अपने जीवनसाथी के बीच किसी तरह की ग़लतफहमी की दरार ना आने दें। यात्रा देशाटन का लाभ मिलेगा विदेशी कंपनियों में सर्विस के लिए आवेदन करना चाह रहे हों अथवा विदेशी नागरिकता के लिए प्रयास कर रहे हों तो उस दृष्टि से भी ग्रह गोचर अनुकूल रहेगा। सामाजिक पद प्रतिष्ठा बढ़ेगी। नौकरी में उन्नति तथा उच्चाधिकारियों से सहयोग के योग।

सिंह राशिफल

सप्ताह का आरंभ कुछ पारिवारिक कलह एवं मानसिक अशांति के साथ होगा। स्वास्थ्य पर विपरीत प्रभाव पड़ेगा। कार्यक्षेत्र में षड्यंत्र का शिकार होने से बचेन। कोर्ट कचहरी के मामले भी बाहर ही सुलझा लें तो बेहतर रहेगा। सप्ताह के मध्य ग्रह गोचर में आया सुधार सभी विषम परिस्थितियों से छुटकारा दिलाएगा। कार्य व्यापार में उन्नति होगी। इस दौरान आप किसी लंबी दूरी की यात्रा की योजना बना सकते हैं। प्रेम के लिहाज से बात करें तो इस सप्ताह सिंगल जातकों को किसी विशेष के जीवन में आने का भी इंतजार करना होगा वहीं, विवाहित जातक अपने रिश्ते में सुधार का अनुभव करेंगे। जो लोग नीचा दिखाने की कोशिश में लगे थे वही आपकी मदद करने के लिए आगे आएंगे माता-पिता के स्वास्थ्य के प्रति चिंतनशील रहें। 19 तारीख को रहें जरा बचके।

कन्या राशिफल

सप्ताह का आरंभ बेहतरीन सफलताओं के साथ होगा। शादी विवाह से संबंधित वार्ता भी सफल रहेगी। ससुराल पक्ष से सहयोग मिलेगा। केंद्र अथवा राज्य सरकार के विभागों में प्रतीक्षित पड़े कार्यो का निपटारा होगा। दैनिक व्यापारियों के लिए यह समय और अनुकूल रहेगा इसलिए अच्छे लाभ के लिए प्रयास करते रहें। सप्ताह के मध्य स्वास्थ्य पर विपरीत प्रभाव पड़ेगा। इसके अलावा इस सप्ताह आप ज्योतिष, मनोगत विज्ञान, इत्यादि विषयों के बारे में रुचि रखेंगे। कार्यक्षेत्र में कुछ चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है। हालांकि पारिवारिक जीवन के लिहाज से आपके घर में कुछ सुधार देखने को मिलेगा और साथ ही आपके पिता से आपके संबंध भी मजबूत होंगे। झगड़े विवाद से भी दूर रहे तो बेहतर रहेगा। सप्ताहांत ग्रह गोचर की अनुकूलता तनाव मुक्त कर देगी। 22 तारीख को रहें जरा बचके।

तुला राशिफल

सप्ताह कई तरह के अप्रत्याशित उतार-चढ़ाव लाएगा। हर दिन सावधानी बरतने का है। कोई भी बड़े से बड़ा निर्णय सोच-समझकर लें। आरंभ में गुप्त शत्रु भी बनेंगे और आपके अपने ही लोग नीचा दिखाने की कोशिश में लगे रहेंगे। आर्थिक पक्ष के लिहाज से समय ठीक रहेगा क्योंकि इस स्रोतों से धन कमाएंगे। कार्यस्थल में कुछ रुकावटें आ सकती हैं। ऐसे में सलाह दी जाती है कि अपने वरिष्ठ अधिकारियों से बहसबाजी करने से बचें। इसके अलावा इस वक्त आपको निवेश करने से भी बचने की सलाह दी जाती। इस अवधि के मध्य किसी को भी अधिक धन उधार के रूप में ना दें अन्यथा दिया गया धन समय पर वापस मिलने में संदेह रहेगा। सप्ताह के मध्य शादी विवाह संबंधित वार्ता रहेगी। शासन सत्ता का पूर्ण सहयोग मिलेगा। स्वास्थ्य पर विपरीत प्रभाव पड़ेगा। 19 तारीख को रहें जरा बचके।

वृश्चिक राशिफल

संपूर्ण सप्ताह परीक्षा-प्रतियोगिता में शामिल होने वाले विद्यार्थियों के लिए वरदान की तरह है। विदेशी कंपनियों में सर्विस के लिए आवेदन करना चाह रहे हों तो अवसर अनुकूल रहेगा। संतान के दायित्व की पूर्ति होगी। नव दंपति के लिए संतान प्राप्ति अथवा प्रादुर्भाव के भी योग। प्रेम संबंधों में प्रगाढ़ता आएगी। प्रेम विवाह का निर्णय लेना चाह रहे हों तो वह भी अनुकूल रहेगा। इसके अलावा वृश्चिक राशि के व्यापारी जातकों को इस दौरान विदेशों से कोई मुनाफ़ा मिलने की संभावना है। कार्यक्षेत्र में आपको सफलता प्राप्त होगी और साथ ही आपको पहचान भी मिलने वाले हैं। सप्ताह के मध्य गुप्त शत्रु बनेंगे। स्वास्थ्य पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ेगा किंतु सप्ताहांत ग्रह गोचर अनुकूल रहेंगे। 22 तारीख को रहें जरा बचके।

धनु राशिफल

सप्ताह का आरंभ कुछ पारिवारिक कलह एवं मानसिक तनाव के साथ होगा। संबंधियों से भी कड़वाहट के योग। यात्रा सावधानीपूर्वक करें। सामान चोरी होने से बचाएं। जमीन जायदाद से जुड़े मामलों का निपटारा होगा। साथ ही किसी वजह से धन हानि की भी आशंका है। वहीं दूसरी तरफ इस सप्ताह आप अपने विरोधियों और प्रतिस्पर्धियों पर विजय प्राप्त करने में कामयाब रहेंगे। स्वास्थ्य के लिहाज से समय बेहद अनुकूल रहने वाला है और प्रेम के लिहाज़ से बात करें तो भी यह समय अनुकूल रहने वाला है। मकान अथवा वाहन खरीदने का विचार कर रहे हों तो अवसर अनुकूल। सप्ताह के मध्य संतान संबंधी चिंता से मुक्ति मिलेगी। नव दंपत्ति के लिए संतान प्राप्ति एवं प्रादुर्भाव के भी योग। प्रेम संबंधों में मधुरता आएगी। सरकारी विभागों में सर्विस के लिए आवेदन अच्छे योग। 19 तारीख को रहें जरा बचके।

मकर राशिफल

अपने सौम्य स्वभाव के बलपर कठिन हालात पर भी आसानी से नियंत्रण पा लेंगे। सामाजिक पद प्रतिष्ठा बढ़ेगी। लिएगए निर्णय तथा किए गए कार्यों की सराहना भी होगी। परिवार के वरिष्ठ सदस्यों तथा भाइयों से भी सहयोग की उम्मीद। सप्ताह के मध्य कुछ पारिवारिक कलह के कारण मानसिक तनाव का सामना करना पड़ सकता है। स्वास्थ्य के लिहाज से बात करें तो आपको सावधानी बरतने की विशेष सलाह दी जाती है। अन्यथा आपको पेट से जुड़ी कोई दिक्कत परेशान कर सकती है। कार्यक्षेत्र में आप अच्छा प्रदर्शन करने में विफल रहने वाले हैं और आर्थिक पक्ष के लिहाज से बात करें तो भी आपको सावधान रहने की आवश्यकता पड़ेगी। अन्यथा इन सात दिनों में आपके ख़र्चों में काफी वृद्धि होने वाली है। अलगाव की स्थिति उत्पन्न न होने दें। सप्ताहांत ग्रहों की अनुकूलता सभी कठिनाइयों से मुक्ति प्रदान करेगी। विद्यार्थियों के लिए समय और बेहतर रहेगा। 21 तारीख को रहें जरा बचके।

rgyan app

कुंभ राशिफल

सप्ताह के आरंभ से ही आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। अपनी जिद एवं आवेश पर नियंत्रण रखते हुए कार्य करेंगे तो सफलता की संभावना सर्वाधिक रहेगी। कोई भी योजना जब तक पूर्ण न हो जाए उसे सार्वजनिक न करें। स्वास्थ्य के प्रति चिंतनशील रहें यदि आप महिला हैं तो किसी महंगी वस्तु का क्रय करेंगी। जमीन जायदाद से जुड़े मामलों का निपटारा होगा। पारिवारिक जीवन के लिहाज से यह समय अनुकूल रहेगा। आप इस दौरान अपने घर और रिश्तेदारों के साथ समय बिताएंगे। स्वास्थ्य के लिहाज से आपको इस सप्ताह सतर्क रहने की आवश्यकता है। अन्यथा पेट में अपच जैसी कोई समस्या आपको परेशान कर सकती है। सप्ताहांत व्यर्थ विवाद का सामना करना पड़ सकता है कोर्ट कचहरी के मामले भी बाहर ही सुलझा लें तो बेहतर रहेगा। 18 तारीख को रहें जरा बचके।

मीन राशिफल

संपूर्ण सप्ताह आपके लिए अच्छी सफलता दिलाने वाला सिद्ध होगा। कार्यक्षेत्र में आपको अपने बॉस से सराहना और पुरस्कार प्राप्त हो सकता है। इस सप्ताह आप कीमती आभूषण और सोने इत्यादि जैसी चीजों का लाभ उठाएंगे। प्रेम के लिहाज़ से बात करें तो विवाहित जातकों को इस सप्ताह अपने जीवनसाथी के साथ कुछ झगड़ों आदि का सामना करना पड़ सकता है और इन झगड़ों की वजह आपके परिवार का ही कोई तीसरा व्यक्ति होगा। शासन सत्ता का सहयोग मिलेगा। केंद्र अथवा राज्य सरकार के विभागों में प्रतीक्षित पड़े कार्यो का निपटारा होगा। विवाह से संबंधित वार्ता सफल रहेगी। धर्म-कर्म के मामले में रुचि बढ़ेगी विद्यार्थियों अथवा प्रतियोगिता में बैठने वाले छात्रों के लिए समय अनुकूल रहेगा। सप्ताह के मध्य कुछ पारिवारिक कलह तथा मानसिक अशांति का सामना करना पड़ सकता है। स्वास्थ्य का भी ध्यान दें। सप्ताहांत पुनः ग्रह गोचर अनुकूल होंगे। सभी दिन शुभ। अन्य खबरों के लिए इस लिंक पर क्लिक करें

स्रोतwww.amarujala.com
पिछला लेखलव राशिफल 18 जनवरी 2021: आपके प्रेम और वैवाहिक जीवन के लिए कैसा रहेगा दिन
अगला लेख“सूट-बूट वाले दोस्तों का कर्ज माफ… अन्नदाताओं की पूंजी साफ” : राहुल गांधी का सरकार पर वार