साप्‍ताहिक राशिफल 11 मई से 17 मई : शनि, शुक्र और गुरु, तीन ग्रह हो रहे वक्री, आइए जानते हैं कैसा जानें वाला है यें सप्ताह

जानें, क‍िस राशि के लिए कैसा ये हफ्ता 11 मई से शुरू हुआ मई का यह सप्ताह शनि व्रकी होने के साथ आरंभ हुआ है। इस हफ्ते में शुक्र और गुरु भी वक्री हो रहे हैं। तीन बड़े ग्रहों के वक्री होने का प्रभाव सभी राशियों पर होगा। आपके लिए यह सप्ताह कैस रहेगा जानिए सद्गुरु स्वामी आनंदजी से…

मेष: आर्थिक संबल मिलेगा सूर्य आपकी राशि में विराज कर इस सप्ताह मिले-जुले परिणाम देगा और आपको दैहिक बल प्रदान करेगा। मेष का सूर्य इस हफ़्ते विश्व की नकारात्मक स्थिति में भी आर्थिक संबल देगा। जीवनसाथी के साथ क‍िसी बात को लेकर तकरार हो सकती है। शारीर‍िक कष्‍ट हो सकता है। क‍िचन में काम करते समय सावधानी बरतें।
शुभ रंग- पीला
शुभ अंक- 3

यह भी पढ़े: मासिक अंकज्‍योतिष मई 2020 : इस महीने कुछ मूलांको को मिल सकती है बेहद खास खुशखबरी

वृष: आध्यात्मिक प्रवृत्ति बढ़ेगी सप्ताह की शुरुआत में राशि स्वामी शुक्र आपकी ही राशि में है। यह आपकी सुख- सुविधा में वृद्धि कराएगा। इसके अलावा बुध की उपस्थिति आराम में वृद्धि कराएगी। आप इस हफ़्ते सोच-समझ कर खर्च करेंगे। विपरीत लिंगियों के प्रति आकर्षण बढ़ेगा। इस सप्ताह आपका आचरण उत्तम रहेगा। प्रतिद्वंदियों के छल-कपट को आप अनदेखा करके सुखी रहेंगे। किसी अनुभवी के अनुभव से काम बनेगा। आध्यात्मिक प्रवृत्ति बढ़ेगी।
शुभ रंग- हरा
शुभ अंक- 5, 6

मिथुन: खर्चों में वृद्धि होगी ये सप्ताह मध्यम से बेहतर रहेगा। कार्यक्षेत्र में आपका कोई नया आइडिया आपको लाभ कराएगा। चंद्रमा और केतु की पूर्ण दृष्टि आपकी राशि पर पड़ रही है। जो आपको धैर्यवान बनाएगी। खर्चों में वृद्धि होगी। इसके अलावा अचानक धन लाभ का भी योग है। सेहत के मामलों में सतर्कता बरतने की जरूरत है। अन्‍यथा परेशान हो सकते हैं।
शुभ रंग- सफ़ेद
शुभ अंक- 4, 6

कर्क: मिश्रित फलदायी सप्‍ताह यह सप्‍ताह आपके लिए मिला-जुला रहेगा। कार्यक्षेत्र में आपको सहयोग‍ियों पर आंखें बंदकरके भरोसा करने से बचना होगा। अन्‍यथा लोग आपका फायदा उठाने में भी देर नहीं करेंगे। गुरु की दृष्टि आपकी राशि को हौसला देगी और बौद्धिक क्षमता के आधार पर आप बेहतर फैसले लेने में सक्षम होंगे। राशि के मालिक चंद्रमा धनु में हैं। इससे आपको लाभ हो सकता है।
शुभ रंग- लाल, पीला
शुभ अंक-1, 2

सिंह: सतर्कता बरतनी है जरूरी आपकी राशि पर मंगल की सीधी दृष्टि इरादों को बल और हौसले को संबल देगी। अधिकारी आपकी सराहना करेंगे। लेक‍िन आपको थोड़ी सतर्कता बरतनी होगी। अन्‍यथा लोग आपके सामने तो आपकी तारीफ करेंगे लेकिन पीठ पीछे आपका कार्य बिगाड़ने का यत्‍न करेंगे। आर्थिक मामलों में यह हफ्ता आपके लिए लाभ लेकर आएगा। निवेश में इस हफ्ते लाभ हो सकता है। प्रेम संबंध मजबूत होंगे।
शुभ रंग- केसरिया
शुभ अंक- 9

कन्या: बौद्धिक क्षमता का विकास यह सप्ताह कई मिले-जुले परिणामों का साक्षी बनेगा। मंगल की आपकी राशि पर दृष्टि आपको निर्भिकता प्रदान करेगी। इस हफ़्ते आपकी विचारशीतला और विवेक बढ़ेगा। बौद्धिक क्षमता का विकास होगा। अध्यात्म के प्रति आपकी आस्‍था गहरी होगी। आपकी विनम्रता से इस सप्ताह कई काम बनेंगे। अपनों के साथ वाद-व‍िवाद करने से बचना ही श्रेयष्‍कर होगा। अन्‍यथा आपको अकारण ही तकलीफ पहुंचेगी।
शुभ रंग- लाल
शुभ अंक- 6,7

तुला: प्रेम संबंध प्रगाढ़ होंगे आपकी राशि पर सूर्य की सीधी दृष्टि इस सप्ताह जहां उत्साह का संचार करेगी वहीं सेहत को नरमी भी प्रदान करेगी। शनि की नज़र से आध्यात्मिक मूल्यों के प्रति रुझान बढ़ेगा। कमर या पीठ का दर्द हो सकता है। हालांकि इस हफ़्ते आपके वैभव और आनंद में इज़ाफ़ा होगा और आपके खर्च में कटौती होगी। विपरीत लिंगियों के प्रति आकर्षण बढ़ेगा। प्रेम संबंध प्रगाढ़ होंगे।
शुभ रंग- हरा
शुभ अंक-5, 6

यह भी पढ़े:  साप्‍ताहिक लव राशिफल 11 अप्रैल से 17 मई : शुक्र की बदल रही चाल, आइए जानते हैं आपकी..

वृश्चिक: क्रोध करने से बचें शुक्र की आपकी राशि पर सीधी दृष्टि से सुख बढ़ेगा। भौतिक आनंद नए सोपान चढ़ेगा। बुध की नज़र बौद्धिक क्षमता को आकाश करेगी। चातुर्य अपने अनूठे पराक्रम से आकस्मिक लाभ प्रदान करेगा। अभिमान से बात बिगड़ेगी। क्रोध करने से बचें। अन्‍यथा आपकी प्रतिष्ठा को क्षति होगी। ईर्ष्या से आपका आभामंडल प्रभावित होगा। मित्रों की सहायता का सुख प्राप्त होगा।
शुभ रंग- लाल, सुनहरा
शुभ अंक- 9

धनु: मानसिक अंर्तद्वद होगा आपकी राशि पर राहू की सीधी दृष्टि जुगाड़ और तिकड़म से लाभ का मार्ग प्रशस्त करेगी। इस हफ़्ते आंतरिक बढ़ेगा। चंद्रमा की आपकी राशि में बैठक जहां आपको मानसिक बल देगी वहीं किसी मौलिक विचारों से बड़े लाभ की पटकथा लिखेगी। साथ में केतु की उपस्थिति जहां नई चेतना का संचार करेगी, वहीं चंद्रमा-केतु के चलते मानसिक अंर्तद्वद होगा। संतान के भव‍िष्‍य की च‍िंता हो सकती है। दांपत्‍य जीवन कष्‍टमय होगा।
शुभ रंग- केसरिया, क्रीम
शुभ अंक -2

मकर: शारीरिक कष्‍ट का योग शनि की आपकी राशि में मौजूदगी इस सप्ताह आपकी जेब में खनक और व्यक्तित्व में अनोखी चमक प्रदान करेगी। साहस में वृद्धि, मस्तिष्क में वैचारिक जकड़न और देह में अकड़न होगी। स्वभाव में दया का संचार होगा। कार्यक्षेत्र का विस्तार होगा। दांपत्य जीवन में अनावश्यक तनाव होगा। हालांक‍ि आपके मौलिक विचारों की सराहना होगी।
शुभ रंग- हरा
शुभ अंक-5,7

कुंभ: संपत्ति संबंधी व‍िवाद सप्ताह के आग़ाज़ में चंद्रमा आपकी राशि में हैं। यह मानसिक शांति द‍िलाएगा। आपके सामर्थ्य में वृद्धि होगी। वाकपटुता बढ़ेगी। भय का नाश होगा। पर‍िवार में संपत्ति संबंध‍ित व‍िवाद हो सकता है। आलस्‍य में वृद्धि होगी। इससे जरूरी काम पूरे करने के लिए आपको अध‍िक समय देना होगा। हालांकि इस हफ्ते आप कर‍ियर में स‍ितारे की तरह चमक सकते हैं।
शुभ रंग- सफ़ेद, भूरा
शुभ अंक- 4, 7

मीन: ससुरालीजनों से व‍िवाद यह सप्ताह मध्यम रूप से आनंदकारक है। स्वजनों से लाभ होगा। ससुराल पक्ष से क‍िसी बात को लेकर व‍िवाद हो सकता है। रक्तचाप या मधुमेह की समस्‍या है तो दवाइयां समय पर खाते रहें। अन्‍यथा आपकी परेशानी बढ़ सकती है। संतान की उलझन से बेचैनी होगी। कारोबार मंदा रहेगा। ऑफ़िस में सहयोगियों का व्‍यवहार भी आपके हक में नहीं होगा। ज्योतिष में रुझान बढ़ेगा। पड़ोसी मददगार सिद्ध होंगे।
शुभ रंग- पीला, लाल
शुभ अंक – 3,9