साप्ताहिक राशिफल: राहु केतु के फेर में फंसे हैं कुछ सितारे, आइए देखते हैं किस का यह सप्ताह कैसा बीतेगा

साप्ताहिक राशिफल

सप्ताह के अंत में बनेगा शुभ बुधादित्य योग इस हफ्ते सभी ग्रह राहु केतु के बीच में फंसे हुए कमजोर दिख रहे हैं। ग्रहों की तरह इस हफ्ते कई राशियों के लोग भी लॉक डाउन के बीच खुद को फंसा हुआ और लाचार महसूस कर सकते हैं। राहत की बात यह है कि सप्ताह के अंत में बुध का राशि परिवर्तन होगा और मेष राशि में बुधादित्य योग बनेगा जबकि शुक्र चंद्र का मिलन होगा। ऐसे में उम्मीद की किरण और उत्साह का लोगों में संचार होगा। आपके लिए सप्ताह कैसा रहेगा जानिए सद्गुरु स्वामी आनंदजी से…

मेष राशि: आर्थिक संबल मिलेगा सूर्य आपकी राशि में विराज कर आपके स्वाभिमान को जगा रहा है। लॉकडाउन के इस दंगल में आर्थिक संबल रहेगा। आपका मनोबल नए सोपान तय करेगा। इस सप्ताह भौतिक सुख होते हुए भी योगियों से निर्लिप्त रहेंगे। शारीरिक बल में वृद्धि हो या न हो लेकिन आंतरिक बल में इज़ाफ़ा होगा। काम की अधिकता से थकान हो सकती है। विरोधी परास्‍त होंगे। इस हफ़्ते त्वचा संबंधी कष्ट हो सकते हैं। कई दिनों से की गयी बचत का इस सप्ताह बैंड बज सकता है। रसोई में काम करते समय सतर्कता बरतें। किसी वस्तु के न मिलने का संताप होगा। किसी अपने की सेहत में समस्या ललाट पर लकीरें सांप की तरह चिंता का फन काढ़ेंगी। संतान की मासूम अदाएं मन मोहेंगी। जीवनसाथी का भावुक स्नेह संबल देगा। अनबन से बचें।
शुभ रंग-केसरिया, लाल
शुभ अंक- 1,9

वृष राश‍ि : लाभ का मार्ग प्रशस्‍त होगा आपकी राशि का स्वामी शुक्र आपकी ही राशि में बैठ कर आराम फ़रमा रहा है और जलेबी जैसे तालाबंदी वाले जीवन में मीठी चाशनी का तड़का लगा रहा है। सप्ताह सुविधाओं से परिपूर्ण रहेगा। दैहिक संसर्ग का आनंद मिलेगा। बृहस्पति की दृष्टि अच्‍छे विचारों को जन्म देगी। साथ ही नए जुगाड़ से लाभ का मार्ग प्रशस्‍त होगा। गुरु की यह दृष्टि योग, ध्यान और आध्यात्म में रुझान पैदा करेगा। आर्थिक स्थिति सामान्य रहेगी पर अकारण तनाव पेशानी पर महीन सिलवटें उकेरेगा। पांरपरिक मान्यताओं की ओर आकर्षण बढ़ेगा।
शुभ रंग- सफ़ेद, रूपहला
शुभ अंक- 6,7

मिथुन राशि: मन कभी उदास कभी प्रसन्‍न करियर में समय अनुकूल है लेकिन चार हफ़्ते के लॉकडाउन का धैर्य इस हफ़्ते फड़फड़ाता हुआ प्रतीत होगा। अनावश्यक झुंझलाहट आपको परेशान कर सकती है किसी मामूली विवाद से हृदय को ठेस लग सकती है। इससे मन कभी उदास कभी प्रसन्न रहेगा। दूर रहने वाले मित्रों संबंधियों से कोई बढ़िया समाचार आपके हौसले को बढ़ाएगा। आभामंडल का विस्तार होगा। सत्ता से नजदीकियां बढ़ेंगी। काम के विस्तार पर चर्चा से संतोष मिलेगा। जीवनसाथी के मूड में अचानक बदलाव से परेशान होंगे। संतान के साथ अच्छा समय बीतेगा। शुक्रवार को नयी संभावनाएं प्रकट होंगी। संपत्ति से लाभ के संकेत मिल रहे हैं।
शुभ रंग- सफ़ेद, ग्रे
शुभ अंक- 1

यह भी पढ़े: क्वारंटाइन टिप्स: घर पर करें ये 3 योगासन और पाएं पीठ और घुटने के दर्द से निजात

कर्क- न‍िवेश संबंधी उलझन बढ़ सकती है ये हफ़्ता ज़िंदगी के पन्ने पर मिले-जुले रंग बिखेरेगा। करियर और कारोबार के लिए समय अनुकूल है। मेहनत से लाभ मिलेगा। साथ ही विद्वानों से प्रशंसा भी मिलेगी। प्रतिष्‍ठा में भी वृद्धि होगी। आध्यात्मिकता की ओर रुझान बढ़ेगा। माता-पिता की फ़िक्र रहेगी। बुधवार से किसी सहयोगी से तनाव मिल सकता है। इसके अलावा किसी विदेशी मामले को लेकर उलझन रहेगी। शुक्रवार को समस्‍याय सुलझ सकती है। आर्थिक रूप से समय सामान्य परिलक्षित हो रहा है। निवेश में कमी होने से उलझन का कारण बन सकती है। रिश्‍तों में आई दूरियां दूर होने की उम्‍मीद है। सेहत को लेकर लापरवाही करने से बचें। अन्‍यथा आपकी तकलीफ बढ़ सकती है।
शुभ रंग- लाल
शुभ अंक-1, 3

सिंह राशि: लाभ के नए रास्‍ते खुलेंगे इस सप्ताह कोई इच्छा पूर्ण होगी। लॉकडाउन में भी कोई कारोबारी निर्णय लाभ का मार्ग प्रशस्त करेगा। आपकी राशि पर मंगल की दृष्टि कामेच्छा प्रबल करेगी। यह मंगल कई आरंभिक रुकावटों और उसके बाद श्रम से लाभ का सबब बनेगा। वहीं केतु की दृष्टि दैहिक कष्ट का कारण भी बनेगी। लॉकडाउन में घर से ज़्यादा काम करेंगे। काम के बोझ से थकान महसूस होगी। गुरुवार से कई काम बनेंगे। कई उलझने काफ़ूर हो जाएंगी। करियर में बॉस करें न करें सहयोगी आपकी प्रशंसा करेंगे। शुक्रवार को साख बढ़ेगी। इस हफ़्ते आप एक-दो दिन व्यायाम का भी प्रयास करेंगे। लॉकडाउन में यह सप्ताह सर्वाधिक श्रम और परिणाम स्वरूप आनंद से परिपूर्ण होगा।
शुभ रंग-पीला, हरा
शुभ अंक- 9

कन्या राशि: भौतिक सुख-सुव‍िधाओं का योग यह सप्ताह सृजनात्मक है। आपकी राशि पर आपके राशि स्वामी बुध की दृष्टि जहां आपको बौद्धिक संपदा से नवाज़ेगी, वहीं व्यापारिक कुशलता भी देगी। पैनी बुद्धि से आप कई अनोखे परिणाम के साक्षी बनेंगे। इस हफ़्ते आपकी कल्पनाशक्ति कमाल कर सकती है। इस अवधि में अपनी पैनी बुद्धि और सटीक अनुमान के कारण आप तारीफ के हकदार रहेंगे। चंद्रमा की सीधी नज़र मानसिक संबल देगी। प्रणय संबंध प्रगाढ़ होंगे। जीवनसाथी का नाटकीय स्वभाव झुंझलाहट पैदा करेगा। महत्वपूर्ण व्यक्तियों से संपर्क स्थापित होगा। सेहत यूं तो सामान्य होगी पर कोरोना की अप्रिय खबरों से बीमार होने का मिथ्या आभास होगा। भौतिक सुविधाओं से यह सप्ताह परिपूर्ण होगा।शुभ रंग-लाल, हरा
शुभ अंक- 1, 6

यह भी पढ़े: कोरोना वायरस: घर पर अपने बच्चों से कैसे आना है पेश, जानें WHO से 6 खास पेरेंटिंग टिप्स

तुला: मिश्रित फलदायी रहेगा सप्‍ताह यह सप्ताह मिश्रित फलदायक है। आर्थिक रूप से सप्ताह सामान्य है। सूर्य की सीधी दृष्टि से तनाव बढ़ सकता है। किसी मित्र के सहयोग से लाभ का मार्ग प्रशस्त होगा। वाणी पर नियंत्रण रखें। लफ़्ज़ों का इस्तेमाल सोच-विचारकर करें। अन्यथा अर्थ का अनर्थ संभव है। अल्पकालिक निवेश से खर्चों में वृद्धि की संभावना है। आध्यात्मिक विचारों की ओर झुकाव होगा। बुधवार के बाद सुख बढ़ेगा। दांपत्य जीवन उत्तम रहेगा। शुक्रवार को शारीर‍िक कष्‍ट हो सकता है। करियर में अनावश्यक झमेले से सामना होगा। प्रतिद्वंदी परेशान कर सकते हैं। सतर्क रहें अन्यथा क़ानूनी उलझनों का सामना करना पड़ सकता है।
शुभ रंग- गुलाबी, हरा
शुभ अंक- 6

वृश्चिक राश‍ि: संतान को लेकर परेशान हो सकते हैं शुक्र की सीधी दृष्टि आनंद का सूत्रपात करेगी। स्वभाव में भावुकता और उग्रता संभव है। इस सप्‍ताह आप र‍िस्‍क लेने से बचें। अन्‍यथा मानसिक उलझन हो सकती है। व्‍यापार में आपको लाभ प्राप्त होने का योग है। वहीं नौकरी में हैं तो कुछ उतार-चढ़ाव हो सकता है। कभी कोई आपकी सराहना करेगा तो कोई आपकी टांग खींच सकता है। जीवनसाथी की सेहत को लेकर चिंत‍ित हो सकते हैं। इस हफ्ते लेन-देन में भी सावधानी बरतने की जरूरत है। अन्‍यथा आप द‍िक्‍कत में पड़ सकते हैं। किसी र‍िश्‍तेदार से बहस हो सकती है।
शुभ रंग- लाल, पीला
शुभ अंक- 1, 9

धनु राशि: आकस्मिक धन लाभ का योग आकस्मिक धन का लाभ का योग बन रहा है। यह सप्ताह करियर या कारोबार के लिए मिला-जुला प्रतीत हो रहा है। मनचाहे परिणाम न प्राप्त होने से तनाव होगा। आध्यात्मिक विचार सुख देंगे। निवेश के मामलों में जल्‍दबाजी अच्‍छी नहीं। लॉकडाउन के बाद ही पहल करें। यही बेहतर होगा। अपनों से किसी तरह की उम्‍मीद न रखना ही बेहतर है। पत्‍नी के साथ किसी बात को लेकर व‍िवाद हो सकता है। संतान से बेवजह की बहस भी स्‍ट्रेस का कारण हो सकती है। शुक्रवार से हालात अनुकूल हो जाएंगे।
शुभ रंग- केसरिया, लाल
शुभ अंक- 1,3,9

यह भी पढ़े: अनकही ब्लैक मैजिक स्टोरी: शिव की तंत्र साधना का व‍िकृत रूप है काला जादू

मकर राशि: खर्च में कमी का योग है सप्ताह के आरंभ में कोई करीबी लाभ और आनंद का कारक बनेगा। आपकी राशि में स्वग्रही शनि जहां सुख देगा वहीं मंगल की मौजूदगी खलल डालेगी। किसी आवश्यक वस्तु के न मिलने से टेंशन बढ़ सकती है। किसी अधिकारी से बहस के कारण संबंध बिगड़ेंगे। बुधवार को सत्ता की नज़दीकी से लाभ का मार्ग प्रशस्त होगा। परिजनों के आचरण में परिवर्तन से मानसिक वेदना। किसी रिश्तेदार या सगे- संबंधी से दूरगामी लाभ की पृष्ठभूमि तैयार होगी। सेहत को लेकर अंतर्मन भयभीत होगा। मामूली खांसी भी इस हफ़्ते आपको परेशान कर सकती है। गुरुवार से परिस्थितियां बेहद सकारात्मक दृष्टिगोचर हो रही हैं। खर्च में सहसा कमी होगी।
शुभ रंग- श्वेत, हरा
शुभ अंक-6

कुंभ राशि: योग्‍यता न‍िखकर सामने आएगी यह सप्‍ताह आपके लिए बेहद अनुकूल है। आर्थिक संबल के संकेत मिल तो रहे हैं। लेकिन उधार दिए गए धन की वापसी फिलहाल तो संभव नहीं लगती। किसी सहयोगी के यू टर्न से परिस्थितियों में उलझाव होगा। ज़िंदगी उलझी-उलझी नजर आएगी। अधिकारियों से प्रगाढ़ता इस हफ़्ते आपके काफी काम आएगी। बुधवार से समय फिर से बदलेगा। लेकिन यह आपके लिए सतर्क रहने का समय है। अन्‍यथा कोई भी आपके द‍िल को ठेस पहुंचा सकता है। हालांकि कर‍ियर के मामले में इस सप्‍ताह आपकी योग्यता निखरकर आएगी। संपत्ति से लाभ का मार्ग प्रशस्त होगा। लॉकडाउन में पाक कला से रंग जमेगा। शुक्रवार को स्थितियां काफी बेहतर होंगी।
शुभ रंग- भूरा, हरा
शुभ अंक- 6,7

मीन राशि: असुरक्षा का भाव हो सकता है सप्ताह के आग़ाज़ में चंद्रमा और बुध की जुगलबंदी चैन और बेचैनी दोनों का सबब बनेगी। किसी नए साझेदारी की बातचीत खत्‍म हो सकती है। लेकिन इससे आपको कोई नुकसान होने की उम्‍मीद नहीं है। इस हफ्ते आपकी ज्योतिष और आध्यात्म में रुचि बढ़ेगी। बुधवार से मानसिक उलझनें बढ़ सकती हैं। अल्प ही सही पर आकस्मिक धनलाभ होगा। गुरुवार की असुरक्षा का भाव मुखर होगा। शुक्रवार को पूर्वार्ध में कुछ उथल-पुथल हो सकती है। उत्तरार्ध में क़िस्मत चमकने के आसार हैं। सहयोगियों की मदद मिलेगी। लेकिन बिना किसी बात के भी आपको असुरक्षा महसूस होगी। शाम तक आपको शुभ समाचार मिलेगा।
शुभ रंग- केसरिया, लाल
शुभ अंक- 3,9