साप्ताहिक राशिफल (29 जून से 05 जुलाई 2020): इस हफ्ते ग्रहण और गुरु का परिवर्तन, वृष, मिथुन, कर्क राशि के साथ-साथ कई राशियों को लाभ

साप्‍ताहिक राशिफल

देखें: इस हफ्ते कुछ राश‍ियों को रहना होगा सतर्क, यह सप्ताह 29 जून यानी आज से शुरू हुआ। आपको बता दें की इस हफ्ते में गुरु वापस उलटी चाल से अपनी राशि धनु में लौटने वाले हैं, इससे शनि और गुरु का साथ छूटेगा। वहीं सप्ताह के अंत में चंद्रग्रहण भी लगने जा रहा है, ऐसे में यह सप्ताह आप सभी राशियों के लिए कैसा रहेगा। आइये जानते हैं।

मेष : इस हफ्ते आपको बुजुर्गों और कुछ अनुभवी लोगों का साथ मिल सकते है। कमाई इतनी नहीं होगी और आपके खर्च अधिक बढ़ जाएंगे। धन का प्राप्ति के लिए आप कुछ नया करने का सोच सकते है। शेयर बाज़ार या शॉर्ट टर्म ट्रेडिंग से फ़ायदा हो सकते हैं। आप बहुत भावुक होंगे साथ ही आपको क्रोध से बचना होगा। नेतृत्व के अवसर की पृष्ठभूमि बनेंगी। खुद पर कभी घमंड न करें। अपने अंदर के गुणों को पहचानो हो उसका उपयोग करो। घर में अपने पिता से क‍िसी बात पर व‍िवाद हो सकता है। इससे आपका तनाव बहुत हद तक बढ़ सकते हैं तो आपको इस तनाव से बचना होगा।
शुभ रंग- केसरिया
शुभ अंक- 9

वृष : इस हफ्ते कोई शुभ समाचार मिल सकते हैं। जिस काम में आपने अधिक प्रतीक्षा की होगी उसमें आपको कामयाबी जरूर मिलेगी। आपकी मेहनत रंग लाएगी। दोस्तो का पूरा सहयोग मिलेगा। भाई-बहन को आगे बढ़ता देख कर आपको बहुत खुशी मिलेगी। दोस्तों से बाते कर के आपके मन बहुत खुश होगा। आर्थिक स्थिति ज्यों का त्यों ही रहेगी। आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। स्वास्थ्य पहले से बेहतर होगा। शुभ कर्म होंगे। संगीत-साहित्य में रुचि। किसी करीबी का संदिग्ध आचरण बेचैन करेगा।
शुभ रंग- सफ़ेद
शुभ अंक- 6

मिथुन : यह हफ्ता आपके व्‍यवसाय में लाभ का योग बता रहा है। वकीलों, पत्रकारों और प्रकाशकों के लिए यह समय अधिक उत्तम है। इस हफ्ते परेशानियां बढ़ सकती हैं। आप अपना खर्चा अपनी अनावश्यक के अनिसार करेंगे। स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं मे बढ़ सकती हैं। फालतू की बातो से दुर रहें। अपने क्रोध पर क़ाबू रखना होगा नही तो बड़ी मुसिबत में उलझ जाएंगे। पुराने निवेश में लाभ होगा। आपको संघर्ष करना होगा वरना आगे चल कर कष्ट बढ़ने की संभावना है। सप्ताहांत पद-प्रतिष्ठा व प्रभाव में वृद्धि, आर्थिक लाभ से आनन्द।
शुभ अंक- 5

कर्क: इस हफ्ते आपके मान-सम्‍मान में वृद्धि होगी। मन बहुत प्रसन्न होगा। साथ ही आपकी कमाई में भी वृद्धि हो सकती है। किसी सहकर्मी के कारण आपकी प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। मौलिक विचारों से आपके नाम का डंका बजेगा। हौसला परवान चढ़ेगा। हिम्मत से काम बनेगा। खुशी मिलेगी। संतान के साथ बेहतर समय बीतेगा। पीठ और पैरों में पीड़ा। किसी वरिष्ठ की सलाह संजीवनी बनेगी। किसी धार्मिक या आध्यात्मिक व्यक्ति का आशीर्वाद फलीभूत होगा। कुल मिला के यह हफ्ता आपके लिए अच्छा हैं।
शुभ रंग- श्वेत
शुभ अंक- 6

सिंह: आपको इस हफ्ते नए कारोबारी से सतर्क रहना होगा। कोई भी निर्णय बिना सोचे-समझे न लें। रिश्तेदारों और दोस्तों में रुतबे में वृद्धि होगी। ग़लत फ़ैसले से आप तनाव में रह सकते हैं। अधिक खर्च से आपको नुकसान होगा। विवेक से काम लें। जोखिम से दूर रहें। बहस से मतभेद बढ़ेगा। अल्पकालिक निवेश या सट्टे से हानि का प्रबल योग है। किसी का भी अपमान न करें। पता-पत्नी का जीवन कष्‍टो से भरा होगा।
शुभ रंग- लाल
शुभ अंक- 5

कन्या : इस हफ्ते आप अपनी मानसिक शांति को बनाए रखना होगा क्योंकि इससे आपके स्वास्थ्य पर बुरा असर पड़ सकता है। सेहत के प्रत‍ि क‍िसी भी तरह की लापरवाही न बरतें। रक्तचाप घटने-बढ़ने से मन में घबराहट हो सकती है। जीवनसाथी से तनाव होगा। मंगल की दृष्टि से स्वभाव में उत्पन्न रूखापन और झुंझलाहट से तनाव का योग है। दोस्तों से मन खिन्न होगा। आध्यात्म में रुचि बढ़ने का योग है।
शुभ रंग- हरा
शुभ अंक-6

तुला : यह सप्ताह आपके लिए बहुत आनंददायक है। कार्यसिद्धि का आनंद होगा। अल्पप्रयास से पूर्ण सफलता मिलेगी। मित्रों का सहयोग म‍िलेगा। साथ ही अधीनस्थ कर्मचारियों और सहयोगियों का पूर्ण समर्थन म‍िलेगा। बहुप्रतीक्षित इच्छाओं की पूर्ति का योग है। बहन से जुड़ी कोई अच्छी खबर सुन के आपका मन प्रसन्‍न रहेगा। परिवार में सुख-शांत‍ि का योग रहेगा। विदेशी संपर्कों से लाभ की बुनियाद बनेगी।
शुभ अंक- 6

वृश्चिक : इस हफ्ते अल्‍पकाल‍िक न‍िवेश से लाभ शुक्र की दृष्टि से भौतिक लाभ। करियर में आपकी प्रशंसा होगी। बड़े-बूढों से मार्गदर्शन म‍िलेगा। इससे आपकी आमदनी बढ़ेगी। कमाई के नये स्रोत आपके सामने आ सकते हैं। अल्पकालिक निवेश से लाभ का योग है। आर्थिक जोखिम न लें। प्रलोभन में न फंसे अन्यथा धोखा हो सकता है। किसी रिश्तेदार से मन-मुटाव की संभावना है। सप्ताहांत में चोट-चपेट की संभावना है। छल-कपट से दूर रहें।
शुभ रंग- लाल
शुभ अंक- 9

धनु : क‍िसी करीबी की मदद म‍िलेगी आपकी राशि पर सूर्य की सीधी दृष्टि जहां तनाव का सृजन करेगी वहीं प्रतिष्ठा में वृद्धि का सबब बनेगी। किसी से करीबी से संबल मिलेगा। परावैज्ञानिक ज्ञान की ओर रुझान बढ़ेगा। बुध की सीधी नज़र बौद्धिक समृद्धि प्रदान करेगी। नयी उम्मीदें प्रकट होंगी। किसी व्यक्ति से तनाव मिलेगा। लापरवाही से तनाव का सृजन होगा। सरकारी अड़चनें आ सकती हैं। बचत में कमी होने से उलझन हो सकती है। बुधवार को जरूरी कामों में परेशानी आने का योग है। क‍िसी अन्य की भूल का ख़ामियाज़ा उठाना पड़ सकता है। स्त्रियों को देह के निचले भाग में कष्ट हो सकता है। पड़ोसियों या किसी दूर के परिचित से कहासुनी का भी योग है।
शुभ रंग- लाल
शुभ अंक-1

मकर: यह हफ्ता आपके काम के बोझ से मानस‍िक तनाव दफ्तर में कर्मचारी आपके काम की सराहना करेंगे। लेकिन व्‍यवसाय में हैं तो अभी आपको सतर्क रहना होगा। क‍िसी पर भी आंखें बंद करके भरोसा करने से बचें। विपरीत लिंगी से विवाद से बचें अन्यथा परेशानी बढ़ने की संभावना है। जरूरी फैसलों को ब‍िना सोचे-समझे न लें। अन्‍यथा आपको हान‍ि हो सकती है। गुरुवार से साख बढ़ेगी और कामयाबी का मार्ग प्रशस्त होगा। काम के बोझ से मानसिक थकान हो सकती है। पुराने म‍ित्र से भी आपको तकलीफ हो सकती है।
शुभ रंग- भूरा
शुभ अंक-4

कुंभ : इस हफ्ते आपके कार्यक्षेत्र में उच्च अधिकारियों का सहयोग म‍िलेगा। पती-पत्नी का जीवन खुशहाल होगा। व्‍यवसाय में भी लाभ होगा। अन्‍यथा आपको भारी नुकसान हो सकता है। बहस करने से बचें। परिजनों से वैचारिक मतभेद हो सकता है। इसलिए वाणी में माधुर्य बनाए रखें। नए रोजगार को शुरू करने का व‍िचार कर सकते हैं। कोई नई डील भी फाइनल कर सकते हैं। कुल मिला के यह हफ्ता आपके लिए कुछ ज्यादा खास नही होगा।
शुभ रंग- ग्रे
शुभ अंक- 7

मीन : यह सप्ताह आपको आपकी संतान जुड़ी चिंता सता सकती हैं। जीवनसाथी के उलाहनों से कष्ट हो सकता है। किसी पूर्व मित्र से उलझन म‍िल सकती है। संतान संबंधी तनाव भी अध‍िक ही रहेगा। लेकिन धैर्य से काम लेंगे तो मन शांत होगा। व्यक्तिगत जीवन में आनन्द की कमी। प्रतिद्वंदी कष्ट देंगे। ज्योतिष और तंत्र-मंत्र की ओर रुझान बढ़ेगा। आर्थिक स्थिति मध्यम रहेगी। कोई भी नया काम सोच-समझकर हाथ लेना होगाs। किसी की तारीफ़ से हौंसला बढ़ेगा। आत्मविश्वास में कमी होगी।
शुभ रंग- केसरिया
शुभ अंक- 3